नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं दर्ज किया मामला

2/21/2018 8:13:46 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): पलवल के एक गांव में चार दिन पहले नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही एक लड़के ने घर में घुसकर जबरन दुष्कर्म किया। जिसकी महिला थाने में लिखित शिकायत दी गई, लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद दुष्कर्म करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया। और न ही महिला थाने से कोई अधिकारी जांच के लिए मौका देखने पीड़िता के गाँव पहुंचा। पीड़िता और उसके परिजन लगातार दो दिन न्याय के लिए थाने के चक्कर काट रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, पलवल के हथीन थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 फरवरी को 15 वर्षीय पीड़िता के माता-पिता की काम से किसी रिश्तेदारी में गए हुए थे। पीड़िता ने बताया कि देर रात एक बजे गांव के ही एक लड़के ने घर का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खुलने पर वह जबरन घर में घुस गया और पीड़िता के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। जिससे उसके  चीखने चिल्लाने की आवाज कोई नहीं सुन सका। आरोपी लड़के ने लड़की के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया।



परिजनों और पीड़िता ने बताया कि आरोपी इकराम पुत्र याहू के जाने के बाद उसने अपने पिता और मामा के पास फोन कराया। परिजनों ने बताया कि घर आने के बाद उन्होंने गांव के मौजिज लोगों को घटना की जानकारी दी तो उन्होंने पंचायत कर लड़के का मुंह काला कर छोड़ दिया और कानूनी तौर पर पुलिस कार्रवाई से मना कर  दिया।

परिजनों ने बताया कि आरोपी पक्ष गांव में काफी दबंग प्रवृत्ति के हैं और बार- बार धमकिया दे रहे हैं। संभवत: उनकी दबंगई के चलते ही महिला थाने में उनकी सुनवाई नही हो रही है। महिला थाने की प्रभारी कमला देवी तथा जांच अधिकारी सुमित्रा से बार-बार प्रार्थना करने के बावजूद कार्रवाई करना तो दूर एफआईआर भी दर्ज नहीं की है। जबकि नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में थाने में तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।