Haryana Top10 : पंचतत्व में विलीन हुए रतनलाल कटारिया, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

5/19/2023 6:49:50 AM

डेस्क : अंबाला के भाजपा सांसद रतनलाल कटारिया पंचतत्व में विलिन हो गए। उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित कई विधायक मंत्री और भाजपा नेता मौजूद रहे।

इनेलो-कांग्रेस गठबंधन को लेकर हुड्डा ने किया इशारा, कहा कांग्रेस स्वयं चुनाव लड़ने में सक्षम

नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के जनसंवाद कार्यक्रम को चुनावी संवाद और स्वयं संवाद की संज्ञा देते हुए सरकार पर तीखा हमला बोला है। इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं के सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस चुनाव लड़ने में सक्षम है, राजनीति में इस तरीके की चर्चाएं अक्सर चलती रहती हैं। 

अब थानों से होगी तोंद वाले पुलिसकर्मियों की छुट्टी, मंत्री विज ने तैयार किया नया फॉर्मूला

हरियाणा पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने आज गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी किए है कि जिन पुलिसकर्मियों का वजन बढ़ गया है और लगातार समय के साथ बढ़ता जा रहा है उनका स्थानांतरण पुलिस लाइन में किया जाए। 

व्यापारी से 10 करोड़ की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, ADGP ने पुलिस टीम को दी बधाई

हिसार के राजगुरु मार्किट स्थित राम चाट भंडार संचालक से 10 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में सीआईए हिसार पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फिरौती की घटना के आरोपियों को मात्र 15 घन्टें मे काबू करने पर एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने पुलिस अधीक्षक व उनकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

 

 

अंबाला कैंट नगर परिषद ने जारी किया नया फरमान, जीन्स पहनकर दफ्तर नहीं आएंगे कर्मचारी

अंबाला कैंट नगर परिषद ने ड्रेस कोड को लेकर एक नया फरमान जारी किया है। नए आदेश के अनुसार कोई भी कर्मचारी जीन्स में दफ्तर नहीं आएगा। इसको लेकर हलचल भी देखने को मिल रही है। काफी कर्मचारी नए आदेशों में ढलते दिखाई दे रहे।

Honour Killing : झूठी शान की खातिर पिता व दादी ने नाबालिग को उतारा मौत के घाट, रातों रात किया अंतिम संस्कार

जिले में ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। जहां पिता ने अपनी मां व दो अन्य के साथ मिलकर अपनी नाबालिग बेटी को मौत के घाट उतार दिया और रातों रात गांव के श्मशान घाट में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में पिता और दादी पर केस दर्ज कर हत्या के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

विक्टोरिया पार्लियामेंट ने दिग्विजय चौटाला को किया सम्मानित, ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने किया स्वागत

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत की मेलबर्न स्थित असेंबली में पहुंचे। यहां दिग्विजय चौटाला का ऑस्ट्रेलिया की लेबर पार्टी के सांसद जॉन मुल्लेही ने स्वागत किया। दिग्विजय ने पूरी विधानसभा का दौरा कर वहां की विधान-प्रक्रिया को बारीकी से समझा।

अंबाला में विदेशी हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, बम डिस्पोजल टीम ने किया डिस्पोज

शहर के शहजादपुर इलाके में हैंड ग्रेनेड होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने शक के आधार पर बम डिस्पोजल टीम को बुलाया तो प्लास्टिक की पाइप में 4 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। जिसे बम डिस्पोजल टीम ने डिस्पोज किया। अंबाला पुलिस ने बताया कि ये हैंड ग्रेनेड विदेश से बने हुए हैं। 

हवाला का पैसा लूटने की फिराक में थे लॉरेंस गैंग के गुर्गे, साजिश से पहले ही चढ़े पुलिस के हत्थे

चरखी दादरी की सीआईए पुलिस टीम ने हवाला का पैसा लूटने की फिराक में लॉरेंस गैंग के चार गुर्गों को भारी असलहा के साथ काबू किया है। चारों बदमाश विदेश में बैठे लारेंस के भतीजे अक्षय से संपर्क में थे। वहीं गैंगस्टर नरेश सेठी व अक्षय द्वारा बड़ी वारदात का टारगेट मिलने का इंतजार कर रहे थे।

वर्ष 2024 के चुनाव तक प्रदेश के सभी गांवों में ई-लाइब्रेरी अलॉट कर दी जाएगी : दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में 950 लाईब्रेरी अलॉट की जा चुकी हैं और आने वाले 2024 के चुनाव तक प्रदेश के सभी गांवों में ई-लाईब्रेरी अलॉट कर दी जाएगी। शहरी क्षेत्र में भी ई-लाईब्रेरी खोलने के प्रयास किए जाएंगे ताकि जरूरमंद बच्चों को अपने घर के नजदीक ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने की सुविधा मिले।

रोहतक बाइपास के किनारे झाड़ियों में मिला व्यक्ति का शव, मृतक के भाई ने भाभी पर लगाए ये आरोप

रोहतक जिले के खेड़ी साध गांव बाइपास के किनारे झाड़ियों में एक व्यक्ति का शव मिलने का मामला सामने आया है और पास ही उसकी मोटरसाइकिल भी पड़ी हुई थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail