एक तरफ हरियाणा की रथयात्रा और दूसरी तरफ लाडवा की महारैली

11/25/2018 10:34:03 AM

पंचकूला(धरणी): हरियाणा के धरातल पर चुनावी मौसम शुरू हो चुका है जिसके चलते प्रदेश के कोने-कोने में हर बड़ी-बड़ी पार्टियां रैलियों का आयोजन कर रही हैं। इसी तरह 25 नवम्बर को भी प्रदेश में कांग्रेस के 2 दिग्गज नेता शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा बरवाला में हरियाणाभर के कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं के साथ रथयात्रा निकालने जा रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी लाडवा में एक विशाल महारैली करने जा रही हैं।   

ऐसे में जनता की नजर भूपिंद्र हुड्डा की बरवाला रथयात्रा व किरण चौधरी की लाडवा परिवर्तन रैली पर है। लाडवा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले करीब 50 किलोमीटर का रास्ता पार्टी के झंडों और किरण चौधरी के फ्लैक्सों से सजा हुआ है। हुड्डा की बरवाला रथयात्रा में हरियाणाभर से उमडऩे वाली भीड़ होगी जबकि  कुरुक्षेत्र के एक मात्र लाडवा विधानसभा क्षेत्र में होने वाली महारैली की भीड़ उमड़ेगी।

रैली की विशेष बात यह है कि पंजाबी जागृति महासभा के प्रधान व पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा भी इस रैली को प्रदेश की ऐतिहासिक व सफल रैली बनाने के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगा रहे हैं और कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं का मानना है कि बत्तरा के राजनीति अनुभव से अवश्य ही यह रैली सबसे ज्यादा भीड़ एकत्रित करने में अव्वल रहेगी और शक्ति प्रदर्शन के मामले में बरवाला की रथयात्रा को पछाड़ देगी। 

विपक्षियों की भी नजर
25 नवम्बर को बरवाला व लाडवा में होने वाले शक्ति प्रदर्शन पर कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं के अलावा विपक्षी पाॢटयों की भी नजर है। विशेष रूप से परिवारवाद में बंट चुके इनैलो कार्यकत्र्ता इन पर नजर गढ़ाए हैं, क्योंकि इन शक्ति प्रदर्शनों के बाद इनैलो से टूट चुके कार्यकर्ताओं की कांग्रेस में शामिल होने की होड़ शुरू हो जाएगी। किरण चौधरी की सक्रियता देखते हुए यह माना जा रहा है कि देश के कोने-कोने से इनैलो का बड़ा जत्था कांग्रेस में शामिल हो सकता है।

Deepak Paul