टोक्यो ओलंपिक: कुश्ती में रवि दहिया ने जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़

8/5/2021 6:55:08 PM

सोनीपत: टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने देश को सिल्वर मेडल दिलाया है। वह वीरवार को फाइनल में 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन रूस के जावुर युगुऐव से हार गए। जिसके बाद गोल्ड जीतने की उम्मीद टूट गई। अब वह रजत पदक लेकर देश लौटेंगे। सिल्वर मेडल जीतने पर हरियाणा सरकार उन्हें 4 करोड़ की इनाम राशि के साथ ही क्लास वन की नौकरी और कंसेशनल रेट पर एचएसवीपी का प्लॉट देगी। 



वहीं फाइनल मुकाबले में हारने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा ने रवि दहिया के परिवार से फोन पर वीडियो कॉल कर बात की। इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने परिवार से बात करते हुए कहा कि रवि दहिया बहुत अच्छा लड़ा है। उन्होंने कहा कि हिम्मत ना छोड़ो, यह एक बहुत बड़ी बात है। 



57 किग्रा भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में युवुगेव ने अपने बेहतरीन रक्षण का नजारा पेश किया और अंकों के आधार पर यह मुकाबला 7-4 से जीता। युवुगेव ने शुरुआती अंक बनाया, लेकिन रवि ने जल्द ही स्कोर 2-2 कर दिया। रूसी खिलाड़ी ने फिर से बढ़त हासिल कर दी। रवि पहले राउंड के बाद 2-4 से पीछे थे। दूसरे राउंड में भी युवुगेव ने एक अंक बनाकर अपनी बढ़त मजबूत की। रवि दूसरे राउंड में भी दो अंक ही जुटा सके। जिसके बाद वह मुकाबला हार गए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar