कच्चे कर्मचारियों ने सामूहिक आत्मदाह करने की दी चेतावनी

9/9/2019 6:28:05 PM

पंचकूला(उमंग): प्रदेश सरकार की बेरुखी से परेशान हरियाणा रोडवेज कच्चे कर्मचारियों ने अब सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दे डाली है। सोमवार को हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने पंचकूला में मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने कहा कि उनकी मांगे नहीं मानी गई या उन्हें बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया तो वह कल सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे। 

उन्होंने कहा कि पंचकूला सेक्टर 1 स्थित उपायुक्त कार्यालय के बाहर वह सामूहिक आत्मदाह करेंगे। सोमवार को प्रदेश भर के हरियाणा रोडवेज कच्चे कर्मचारी पंचकूला से चंडीगढ़ की ओर मुख्यमंत्री आवास के घेराव के लिए कूच कर रहे थे। इस दौरान पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर पुलिस फोर्स द्वारा उन्हें रोक लिया गया। कर्मचारियों को रोकने के लिए पुलिस ने इन पर वाटर कैनन का प्रयोग भी किया और हल्का बल प्रयोग करते हुए इनको वहां से खदेड़ दिया।

खदेडऩे के बाद कर्मचारी उग्र हो गए हैं और उन्होंने सरकार को मांगे न मानने पर कल सामूहिक आत्मदाह करने की धमकी दे डाली। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार लगातार इन्हें बार-बार झूठे आश्वासन दे रही है। सरकार के इन आश्वासनों से वह अब तंग आ चुके हैं। बता दें कि हरियाणा रोडवेज कच्चे कर्मचारी लगातार सरकार से स्थाई नौकरी की मांग कर रहे हैं और पिछले 50 दिनों से पंचकूला में अनिश्चितकालीन महापड़ाव पर बैठे हुए हैं।

Shivam