ट्रैक्टर की आर.सी. बनवाने में धोखाधड़ी करने पर डी.सी. को दी शिकायत

11/17/2019 12:21:34 PM

रतिया (झंडई): रतिया क्षेत्र के गांव जाखनदादी निवासी एक व्यक्ति ने जिला उपायुक्त, उपमंडल अधिकारी व सी.एम. विंडों में एक शिकायत देकर फतेहाबाद की एक ट्रैक्टर एजैंसी पर नए ट्रैक्टर की आर.सी. बनवाने की एवज में धोखाधड़ी कर हजारों रुपए ज्यादा लेने का आरोप लगाते हुए उस पर कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत के बाद उप मंडलाधीश ने मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। 

शिकायत में जाखनदादी निवासी मलकीत सिंह ने आरोप लगाया कि कि उन्होंने एक ट्रैक्टर फतेहाबाद की सिरसा रोड पर स्थित एजैंसी से खरीदा था और ट्रैक्टर की आर.सी. उन्होंने एजैंसी के कर्मचारियों से ही बनवाई थी। आरोप लगाया कि फतेहाबाद एजैंसी के कर्मचारियों ने नई आर.सी. बनवाने के नाम पर 5500 रुपए ले लिए। जब उन्होंने रतिया के एस.डी.एम. कार्यालय में पता किया तो उन्हें बताया गया कि नई आर.सी. अढ़ाई हजार में बनती है।

इस तरह ट्रैक्टर एजैंसी के कारिंदों ने उनसे 3 हजार रुपए ज्यादा ले लिए। इसके बारे में जब वह ट्रैक्टर एजैंसी में दोबारा गए और ज्यादा लिए पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उनसे दुव्र्यवहार किया और पैसे देने से इन्कार कर दिया। इस शिकायत के बारे में जब एस.डी.एम. सुरेंद्र बेनीवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके पास नई आर.सी. के ज्यादा रुपए लेने वाली शिकायत आई है, जिसकी जांच करवा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Isha