Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/1/2019 11:38:34 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा की ढाई करोड़ जनता को मानता हूं अपना परिवार: मुख्यमंत्री
कैथल के कस्बा सीवन में जिला स्तरीय विजय संकल्प रैली में बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हर 5 वर्ष बाद जनतंत्र और लोकतंत्र में एक जनादेश का उत्सव आता है। इस जनादेश के उत्सव में हर आम नागरिक जिसकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर हो गई है, वह भाग लेता है और इसके अलावा देश की सभी पार्टियां इसमें शामिल होती हैं और एक मंथन चलता है।

हरियाणा बोर्ड ने जारी किया रद्द की गई परीक्षाओं का शैड्यूल
शिक्षा बोर्ड ने प्रदेश के 108 परीक्षा केन्द्रों पर रद्द की गई परीक्षाओं के पुन: संचालन का शैड्यूल जारी कर दिया है। ये परीक्षाएं चार व पांच अप्रैल को आयोजित की जाएंगी। पूरे प्रदेश में 90 परीक्षा केन्द्रों पर इन परीक्षाओं को संचालन किया जाएगा। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कांत एंकलेव में बने निर्माणों को प्रशासन ने किया ध्वस्त
सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनुपालना में जिला प्रशासन ने कांत एन्कलेव में बने 14 निर्माणों को धवस्त करने की कार्रवाई सोमवार को शुरू कर दी। गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने कांत एंक्लेव को पीएवपीए संरक्षित क्षेत्र घोषित कर सभी निर्माण गिराने के आदेश दिए थे।

चुनावी माहौल के बीच मिली अंबाला कैंट स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी
आज एक अप्रैल को मूर्ख दिवस पर किसी ने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर फोन करके रेलवे पुलिस को खूब छकाया और उनका जमकर अप्रैल फूल बनाया।

अनिल विज ने चुनाव आयोग को दी नसीहत
हमेशा से अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने इस बार इलेक्शन कमिशन को कोड ऑफ कंडक्ट को लेकर नई नसीहत दी है। विज ने कहा इतनी लंबी आचार संहिता विकास कार्य में बाधा है। हरियाणा में चुनाव छठे दौर में होने हैं 12 मई को चुनाव होंगे और 23 तारीख को नतीजे सामने आएंगे।

आंखों के इंफेक्शन मामले में 9 मरीजों की लौटी रोशनी, भेजे गए घर
हरियाणा के अलग-अलग सामान्य अस्पतालों में कई रोज पहले मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था। जिसके बाद लगभग 64 मरीजों के आंखों में इंफेक्शन फैल गया, जिसके उपरांत लगभग 44 मरीजों को रोहतक के पंडित भगवत दयाल पीजीआई रोहतक में व 20 मरीजों को करनाल में दाखिल किया गया था। 

पुलिस ने मामले में नहीं की कार्रवाई, व्यक्ति ने खाया जहरीला पदार्थ
 
करनाल जिले में हरियाणा पुलिस आम जनता की कितनी सेवा कर रही है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक व्यक्ति ने पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट होकर डीएसपी से मिलने के बाद जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हालात खराब हो गई। वहीं हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यमुना में नहाने गए तीन किशोर छात्र डूबे, एक की मौत, एक गायब
पानीपत जिला के गांव सनौली खुर्द के तीन छात्र रविवार को गांव तामशाबाद के पास यमुना नदी में नहाते समय हुए डूब गए। हालांकि एक छात्र को तो पास में ही उपले पाथ रही महिलाओं ने चुन्नी के सहारे बचा लिया, लेकिन दो छात्र यमुना में डूब गए। वहीं दोनों में से एक छात्र को तो करीब तीन घंटे की मशक्कत के उपरांत ग्रामीणों ने यमुना से बेसुध हालत में बाहर निकाल लिया और उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर की शादी, फिर मांगे पांच लाख, जेठ ने किया दुष्कर्म
 गोहाना में एक लड़की को एक लड़के के साथ प्यार कर उसके साथ शादी करना मंहगा पड़ गया। उसने कभी ये नहीं सोचा होगा कि जिस दोस्त को वो अपना सबकुछ मानते हुए उसे जीवनसाथी बनाया है, वही उसके प्यार को पैसों से तोलेगा और उसकी इज्जत से खिलवाड़ करेगा। दरअसल, लड़की ने जिस लड़के से शादी की वह अब उससे पांच लाख की मांग कर डाली, जिसके पूरा न होने पर युवती के जेठ ने उसके साथ बलात्कार किया। 

ग्रामीणों ने क्राइम ब्रांच टीम पर लगाए आरोप
फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की लोगों के निशाने पर आ गई है। मामला मुजेसर गांव का है शराब के ठेके के पास शनिवार रात क्राइम ब्रांच-48 और सेंट्रो कार सवार युवकों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी। इस दौरान वह फरार हो गए, लेकिन इनका पीछा करते हुए रास्ते में दूसरे एक्सयूवी सवार को क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया।

Shivam