Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

8/1/2019 11:07:09 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

सरकारी कर्मियों की तरह पत्रकारों को भी मिलना चाहिए विशेष मताधिकार: जैन
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों की तरह पत्रकारों को भी अपना मत प्रयोग करने के लिए विशेष अधिकार होना चाहिए, क्योंकि चुनाव के दौरान चुनावी कवरेज के  दौरान कई बार कुछ पत्रकार अपने निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद नहीं हो पाते, जिससे उनका मत व्यर्थ हो जाता है। इस बाबत राजीव जैन ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील...
 

इन मुस्लिम महिलाओं को नहीं पसंद तीन तलाक बिल, कहा- शरिया कानून नहीं छोड़ेंगे
मुस्लिम महिलाओं के साथ तीन तलाक के नाम पर हो रहे अत्याचार को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल पास करवा दिया है, लेकिन इसी बिल के विरोध में ही कुछ मुस्लिम महिलाएं आ गई हैं। जिनका कहना है कि उन्हें तीन तलाक बिल का कानू स्वीकार्य नहीं है, बल्कि उन्हें शरियत के कानून ही पसंद हैं, जिन्हें वे मरते दम तक नहीं छोड़ेंगी। इन महिलाओं ने पीएम मोदी...
 

खाकी फिर हुई दागदार, महिला हेड कॉन्स्टेबल ने लगाया DSP पर छेड़खानी का आरोप
सेवा, सहयोग और सुरक्षा का दावा करने वाली हरियाणा पुलिस एक बार फिर दागदार हो गई है। स्थानिय पुलिस में तैनात महिला हेड कॉन्स्टेबल ने डीएसपी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। इस संबंध में पुलिस ने मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।
 

गोवा की तर्ज पर गुरुग्राम में किराए पर मिलेगी बाइक, टैक्सी, और स्कूटी, इंस्टाल करनी होगी ऐप
 गुरुग्राम में रहने वाले लोगों को ये खबर काफी काम आ सकती है क्योंकि गोवा की तरह अब गुरुग्राम शहर के लोगों को ऐप बेस्ड बाइक टैक्सी और स्कूटी की सुविधा शुरू हो गई है। गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन डिवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) ने इसके लिए एक ओबिसि (obycy) नामक कंपनी के साथ करार किया है। फिलहाल यह सर्विस न्यू गुडग़ांव से शुरू की जा रही है, जो शहर के 50 लोकेशन पर...
 

13 अगस्त को रोक दी जाएंगी पंजाब जाने वाली ट्रेनें, किसानों ने सरकार को चेताया
किसान स्वाभिमान आंदोलन कर रहे किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 13 अगस्त तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे पंजाब जाने वाली सभी रेलों को रोक देंगे। 14 अगस्त से किसान बहादुरगढ़, दादरी और जुलाना में रेल रोककर अपनी नाराजगी जताएंगे। यह कहना है भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल का।
 

पुलिस पर फायरिंग कर भागा लेकिन धरा गया, ऐसे लोगों को शिकार बनाता था ये बदमाश
गुरुग्राम के औद्योगिक क्षेत्र में लोगों से लूटपाट करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गुरूग्राम के सेक्टर-37 में पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में बदमाश को एक गोली भी लगी है, जिस कारण उसको घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

हरियाणा पुलिस बल के आधुनिकीकरण हेतु 19 करोड़ 13 लाख रुपये आवंटित
केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा हरियाणा पुलिस को वर्ष 2019-20 के लिए एक कार्य योजना के तहत पुलिस बल के आधुनिकीकरण हेतु 19 करोड़ 13 लाख रुपये की राशि आवंटित करने पर सहमति प्रदान की गई है। इसकी जानकारी आज पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त सचिव, पुलिस आधुनिकीकरण, गृह मंत्रालय, भारत सरकार विवेक भारद्वाज और पुलिस महानिदेशक, हरियाणा मनोज यादव की संयुक्त...
 

बिजली विभाग की लापरवाही मासूम पर पड़ी भारी, काटना पड़ा हाथ
वैसे तो सरकार आम जनता की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन ऐसे दावों की हवा निलकती तब दिखाई देती है जब लोग किसी हादसे का शिकार हो जाते है। ताजा मामला रोहतक से सामने आया है जहां  बिजली विभाग की लापरवाही के कारण 13 वर्षीय बच्चे को अपना हाथ गवाना पड़ा।
 

दो शातिर महिला चोर बना रही दुकानदारों को निशाना, CCTV में कैद हुई तस्वीरें
आज के समय मे चोरी की घटनाएं बहुत बढ़ गई है  जिसके कारण हर दुकानदार ने अपनी दुकानों पर सीसीटीली कैमरे लगा रखे है। कई बार चोर अपनी चतुराई में खुद ही फस जाता है। ऐसा ही मामला आया है सोनीपत से जहां 2 शातिर महिलाए चोरी करते हुए सीसीटीवी में कैद हो गई। 
 

प्रदेश में हुए मनोहर घोटालों पर सदन में वाइट पेपर लाए खट्टर सरकार: दुष्यंत
जेजेपी नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज चंडीगढ़ में मीडिया के सामने मनोहर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मनोहर सरकार के अब घोटाले सामने आ रहे हैं, प्रदेश का ऐसा कोई कोना नहीं छोड़ा गया जहां इनकी ओर से लूट न मचाई गई हो। दुष्यंत ने कहा कि कल विधानसभा का सत्र शुरू होगा हम मांग करते हैं कि सरकार इस पर वाइट पेपर लेकर आए।

Shivam