Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/1/2019 9:04:31 PM

डेस्क: हरियाणा में आज 33वें सूरजकुंड मेले की शुरूआत हुई, इस बार मेले का थीम स्टेट महाराष्ट्र रखा गया है। मनेठी में एम्स बनने के लिए बजट सत्र में घोषणा हुई। केपी सिंह को डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया। अनिल विज ने बजट को रॉकेट बजट बताया है। वहीं रोहतक में अभय चौटाला जींद उपचुनाव में मिली हार के बाद जेजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। करनाल में कल्पना चावला को याद किया गया। फतेहाबाद में रोड एक्सीडेंट का खतरनाक वीडियो सामने आया है। बल्लभगढ़ में एक लावारिस शव बरामद हुआ, वहीं एक बच्ची से अपहरण के बाद रेप की घटना भी सामने आई है। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

मनेठी वालों की मुराद पूरी, देश का 22वां एम्स हरियाणा को मिला
लंबे समय से रेवाड़ी के मनेठी में एम्स बनाए जाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे मनेठीवासियों की मुराद केन्द्र सरकार ने अपने बजट सत्र के दौरान पूरी कर दी है। शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन वित्तमंत्री पियूष गोयल ने अपना बजट पेश किया, जिसमें देश का 22वां एम्स हरियाणा के  जिले रेवाड़ी के मनेठी में बनाए जाने के लिए बजट पास किया गया।

हरियाणा में शुरू हुआ सूरजकुंड मेला, महाराष्ट्र की संस्कृति और कंट्री पार्टनर थाईलैंड
हरियाणा के फरीदाबाद में 33 वें सूरजकुंड मेला आज यानि 1 फरवरी से शुरू हो गया है, जो 17 फरवरी तक चलेगा। इस बार मेले का थीम स्टेट महाराष्ट्र है और कंट्री पार्टनर के रूप में थाईलैंड शिरकत कर रहा है।  मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज फरीदाबाद में रीबन काट कर विधिवत रूप से किया।



केपी सिंह के पास होगा डीजीपी का कार्यभार, रिटायर हुए बीएस संधू
हरियाणा के डीजीपी बलजीत सिंह संधू का कार्यकाल वीरवार को खत्म हो गया, जिनकी जगह हरियाणा मानव अधिकार आयोग के डीजीपी केपी सिंह को हरियाणा के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

हरियाणा की बेटी कल्पना को किया याद, बचपन के स्कूल में श्रद्धांजलि समारोह
हरियाणा के जिले करनाल की बेटी कल्पना जो 1982 में अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस से एयरोस्पेस इंजिनियरिंग में मास्टर्स डिग्री ली और अंतरिक्ष में जाने वाली प्रथम भारतीय बनी। ये वहीं कल्पना हैं जो 2003 में आज के ही दिन घटी दुखद घटना में मारी गई थी। हम बात कर रहे हैं एस्ट्रॉनाट कल्पना चावला की। आज कल्पना को उनकी पुण्यतिथि पर उनके बचपन के स्कूल में याद किया गया।



जींद उपचुनाव में हार के बाद इनेलो ने खुलकर लगाए जेजेपी पर आरोप
जींद उपचुनाव में वीरवार को हुई मतगणना के बाद इनेलो को हार का सामना पड़ा। यहां इनेलो को कुल मात्र 3454 वोट मिले। वहीं आज अभय चौटाला ने मीडिया के सामने खुलकर आरोप लगाते हुए कहा कि  जेजेपी कांग्रेस-बीजेपी से मिली हुई है। अभय ने कहा कि वोट कम आने का कारण पता लगाया जाएगा, हर किसी को अंदाजा यह था कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी 15 हजार से अधिक वोट हासिल करेगी।

बजट को विज ने बताया रॉकेट बजट, सीएम ने जताया एम्स के लिए आभार
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय वित्त मंत्री पियूष गोयल द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट को राकेट बजट बताया। वहीं 22 वां एम्स बनाने की घोषणा पर विज ने वित्त मंत्री पियूष गोयल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा की जनता तरफ आभार से जताया। विज ने कहा कि बजट देश के हर एक वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया, ये बजट  देश को रॉकेट की स्पीड से आगे ले जाएगा।



मौत का ऐसा लाइव वीडियो, जिसे देख कांप जाएगी आपकी रूह
रियाणा के फतेहाबाद में तेज रफ्तार कर ऐसा कहर देखने को मिला, जिसे देख आप की रूह कांप उठेगी। मामला फ़तेहाबाद के नजदीकी गांव ढिंगसरा के समीप का है। जहां एक तेज रफ्तार कार ने ऐसी टक्कर मारी की स्कूटी काफी दूर तक घसीटती चली गई। इतना ही नहीं टक्कर के बाद कार भी अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। वहीं स्कूटी सवार की मौके पर ही मौत हो गई।

RPF पुलिस थाने के सामने से बच्ची अगवा, कुछ दूरी पर गैंगरेप
रोहतक रेलवे स्टेशन के पास 7 साल की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि आरोपी ने जीआरपी थाने के बाहर से बच्ची का अपहरण किया, जसके बाद वे बच्ची को कुछ दूरी पर यार्ड में ले गया, जहां उसके साथ तीन लोगों ने घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी घटना को अंजाम देकर लड़की को खून से लथपथ हालत में छोड़कर फरार हो गए। 



बल्लभगढ़ बस स्टैंड के पास संदिग्धावस्था में युवक का शव बरामद
बल्लभगढ़ में बस स्टैंड के पास एक युवक का शव सड़क किनारे मिलने का मामला सामने आया है, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है। मृतक की उम्र 40 से 45 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

इलाज में लापरवाही बरतने वाले 3 डाक्टरों पर गिरी गाज, खाएंगे जेल की हवा
शहर के प्रसिद्ध जीवन ज्योति अस्पताल में तैनात रहे 3 डाक्टरों को एक बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने पर जज विवेक कुमार की अदालत ने 3-3 साल की सजा सुनाई है। 3 डाक्टरों में डा. मनीष पाल, दीपक शर्मा व रितेश कुमार है। 

Shivam