Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

7/1/2019 10:57:01 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

अभी जेल से बाहर नहीं आना चाहता राम रहीम, वापस ली पैरोल की अर्जी: सूत्र
करीबन दो सप्ताह पहले डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने रोहतक की सुनारिया जेल प्रशासन से पैरोल की अर्जी लगाई थी, जिसे अब उसने वापस ले लिया है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर में ये बताया जा रहा है कि राम रहीम ने अर्जी वापस ले ली है, लेकिन इसके पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। 

विधानसभा चुनावों को लेकर 15 जुलाई के बाद सक्रिय होगी कांग्रेस: हुड्डा
विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की क्या तैयारियां हैं, इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस आने वाली 15 तारीख के बाद से प्रदेश में सक्रिय हो जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। इसी दौरान मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा गई है, रोजाना कई कत्ल होते हैं, बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं। 

पिछड़ा वर्ग का हक हड़पने के लिए विशेष समुदाय ने हरियाणा में आगजनी की: सैनी
लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में बसपा से गठबंधन टूटने पर लोकतंत्र रक्षा मंच के अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब बाढ़ आती है तो डेड बॉडियां बह जाती हैं और खड़े वही लोग रहते हैं, जिन्होंने देश का आजादी के लिए लड़ाईयां लड़ी। सैनी सोमवार को झज्जर में पार्टी के एक कार्यक्रम के बाद मीडिया के रूबरू हो रहे थे।

हरियाणा में बड़े स्तर पर IAS अधिकारियों का तबादला, जानिए किसको मिला कौन सा पद
हरियाणा सरकार ने फेरबदल करते हुए बड़े स्तर पर 11 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। वहीं आईएएस केशनी आनंद को विजिलेंस विभाग का चीफ सेक्रेटरी बनाया गया है। वहीं परिवहन विभाग के चीफ सेक्रेटरी धनपत सिंह को हाऊसिंग डिपार्टमेंट का एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बनाया गया है।

मानेसर लैंड स्कैम: हुड्डा के साथ कोर्ट पहुंचे अन्य आरोपी, मिली अगली तारीख
पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में चल रहे मानेसर लैंड स्कैम के केस की सुनवाई में आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पेश हुए। हुड्डा के साथ ही मामले के अन्य आरोपी भी कोर्ट में पेश किए गए। आज की सुनवाई के दौरान मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी आरोपियों पर आरोपों को लेकर बहस जारी रही। मामले की अगली सुनवाई अब 16 जुलाई होगी।

पंजाब से लापता हुए 35 वर्षीय व्यक्ति को फतेहाबाद पुलिस ने सही सलामत परिजनों सौंपा
पंजाब के बठिंडा इलाके के गांव गुरुसर से लापता हुए 35 वर्षीय मंदबुद्धि व्यक्ति को फतेहाबाद पुलिस ने उसके परिजनों तक सही सलामत पहुंचाया है। दरअसल लापता व्यक्ति जगजीवन के परिजन फतेहाबाद के सदर थाने पहुंचे और अपने अपने बेटे को पाकर खुश नजर आए। मामले की पूरी जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह ने बताया कि जगजीवन पंजाब के बठिंडा इलाके के गांव गुरूसर का रहने वाला है। 

कैंसर पीड़ितों की मौत का 'सौदा' करने वाले गिरोह में शामिल डॉक्टर भी गिरफ्तार
 सोनीपत की एसटीएफ ने कैंसर पीड़ितों की मौत को हादसा दिखाकर क्लेम लेने वाले गिरोह में काम करने वाले एक डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी डॉक्टर अमित के एसटीएफ की गिरफ्त में आने के बाद खुलासा हुआ कि यह गिरोह चलाने वालों से डेढ़ लाख रूपये लेकर कैंसर पीड़ित मृत मरीज का पोस्टमार्टम करता था।

‘शराब पीकर गाड़ी चलाई तो बंद हो जाएगा इंजन’, गुजवि के छात्रों ने की नई खोज
हिसार की गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक रोबोटिक कार का मोडल तैयार किया है जिससे की उस मॉडल में दिखाया गया है की अगर कोई भी व्यक्ति  शराब पीकर गाड़ी चलाएगा तो उस गाड़ी का  इंजन अपने आप बंद हो जाएगा। उनका कहाना है कि ये एक ऐसा मॉडल तैयार किया है जो पुरे विश्व में होने वाली दुर्घटनो पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकता है।

कोच ने 12 साल के आयुष की गोली मारकर की हत्या, फरार
सोनीपत में बीती देर रात गांव पलड़ी में एक 12 साल के नाबालिग बच्चे आयुष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आयुष की हत्या का आरोप उसके पहलवानी कोच सोम प्रकाश भारद्वाज पर लगा है। पुलिस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवा दिया।

कष्ट निवारण समिति की बैठक में निजी अस्पताल का लाइसेंस रद्द
जिला कष्ट निवारण समिति की हंगामेदार बैठक राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में हंगामा निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की हालत खराब होने से हुई मौत के मामले पर हुआ। इस पर राज्य मंत्री कंबोज ने निजी अस्पताल का लाईसेंस रद्द करने और डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर कर दिए। 
 

Shivam