Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/1/2019 8:39:40 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चौटाला के विवादित बयान पर सीएम खट्टर का पलटवार, ट्वीट कर दिया ये जवाब
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने शनिवार को ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को करारा जवाब दिया है। ओपी चौटाला द्वारा नकारा मुख्यमंत्री करार दिए जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्‌वीट करते हुए कहा कि ओमप्रकाश चौटाला जी आपकी इसी अमर्यादित भाषा की वजह से जनता ने आपको सबक सिखाया है। आप मर्यादा तोड़ सकते हैं, लेकिन मेरी शिक्षा ऐसी नहीं है। भगवान से यही प्रार्थना करूंगा कि वे आपको सद्बुद्धि दें और आपकी उम्र लम्बी करें।

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद नारनौल पहुंचे राव इंद्रजीत, बेरोजगारी को बताया बड़ा मुद्दा
केंद्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री पद की शपथ लेने के बाद नारनौल पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा के सचिव एवं राव इन्द्रजीत सिंह के चुनाव प्रभारी रहे मनीष मित्तल के पिता बजरंग लाल मित्तल के देहांत पर पहुंच कर शोक व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें वही विभाग मिला है जो उनके पास पिछली योजना में था ताकि वह बचे हुए काम निपटाए जा सके। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके विभाग में अधिकतर योजनाओं को पूरा कर लिया गया था और अब जो कार्य बच गए है, उसे इस योजना में पूरा कर लिया जाएगा।

बीजेपी की जीत पर फिल्मी सितारों ने मनाया जश्न, मोदी को बताया महानायक
गुरुग्राम में शुक्रवार का रात फिल्मी सितारों के नाम रही जहां बीजेपी की जीत पर जमकर जश्न मनाया गया। इस दौरान जश्न में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, मिका सिंह, दलेर मेहंदी, पंजाबी पॉप गायक जस्सी व सूफी गायक एवं सांसद हंस राज हंस समेत अनेक गायक व पंजाबी फिल्म स्टार भी मौजूद रहे। दरअसल ये पार्टी पॉप सिंगर मिका सिंह ने बीजेपी की एतिहासिक जीत को लेकर दी थी।

सृष्टिका ने 14 साल की उम्र में पास की जेबीटी, प्राप्त किए 84.38 प्रतिशत अंक
कैथल की सृष्टिका ने 14 साल कम उम्र में 84.38 फीसदी अंक के साथ जेबीटी पास करके एक मिशाल कायम की है। इससे पहले भी सृष्टिका 6 साल में 5वीं पास करके और 9 साल की उम्र में 10वीं पास करके सुखिर्यों में आई थी। सृष्टिका को इस उपलब्धि पर उस समय राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री सहित कई बड़े नेताओं व अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

शोरूम में लगी आग, लाखों का फर्नीचर जलकर खाक
झज्जर के आर्यानगर कालोनी में शनिवार को सुबह एक फर्नीचर के शोरूम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना भयंकर रूप धारण कर लिया और कुछ ही देरी में शोरूम की दूसरी मंजिल में रखा लाखों रूपए का फर्नीचर जलकर राख हो गया। आग की इस घटना का मुख्य कारण शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। आस-पड़ोस के लोगों ने जब शोरूम से आग निकलते देखी तो उन्होंने उसी समय शोरूम के साथ लगती ईमारत में रह रहे शोरूम के मालिक को इसकी सूचना दी और पहले तो अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

यमुना के बहाव से छेड़छाड़ करने वाली माइनिंग कंपनियों के खिलाफ होगी FIR दर्ज!
यमुना नदी पर सोनीपत की सीमा में बाढ़ बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त डा. शालीन ने शनिवार को माइनिंग कंपनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने दोनों कंपनियों द्वारा यमुना नदी के अंदर बनाये गये बांध व रास्तों को भी तुरंत प्रभाव से हटाने के आदेश दिए। बरसाती मौसम की निकटता के चलते उपायुक्त ने प्रशासनिक तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ यमुना नदी पर बाढ़ बचाव कार्यों की गंभीरता से समीक्षा की। उन्होंने टिकोला गांव की सीमा में दो खनन कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

गर्मी से लोगों की हालत खराब, इस महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा पारा
लगातार पढ़ रही भीषण गर्मी का असर अब लोगों में फैल रही बीमारियों के साथ साथ बाज़ारों पर भी नजर आने लगा है। सुबह से गर्मी की तपिश के कारण आमजन घरों से बाहर निकलने से घबराने लगे हैं वहीँ रेहड़ी पर बिकने वाले कटे, सड़े ओर बिना ढके फल व पेयजल भी बीमारी को बुलावा देने में कसर नही छोड़ रहे हैं। गर्मी के मौसम में मुनाफा कमाने के चक्कर मे यहां सड़क पर बैठे तरबूज (मतीरा) ओर नारियल पानी बेच रहे फड़ी वाले भी कटे ओर उस पर भिनभिना रही मक्खियों युक्त फल धड़ल्ले से बेच रहे हैं।

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर पकड़ा भारी मात्रा में नकली अमूल घी
फरीदाबाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों विभागों के संयुक्त ऑपरेशन के तहत अमूल के पैकेट में नकली घी बेचने के मामले का पर्दापास हुआ है। जानकारी के मुताबिक पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को पिछले काफी दिनों से सूचनाएं मिल रही थी कि अमूल के नाम पर नकली घी बेचने वालों का काला काला कारोबार चलाया जा रहा है। पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग ट्रांसपोर्ट नगर के पास नाकाबंदी करके एक गाड़ी से अमूल ब्रांड के पैकेट में नकली देसी घी बरामद किया है।

परिवार मुखिया ने अपनी पत्नी और बेटी की गोली मार कर की आत्महत्या
झज्जर के बादली विधानसभा के लाडपुर गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और बच्ची की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्नि और बच्ची की हत्या करने के बाद आरोपी ने अपने सिर में भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। तीनों के शव उनके कमरे में ही पड़े हुए मिले। बताया जा रहा है कि हत्या की ये वारदात रात के समय हुई। सुबह मृतक दिनेश का बड़ा भाई मुकेश उन्हें घर पर जगाने के लिए गया तब जाकर घटना का खुलासा हुआ।

नशा तस्कर ट्रक सहित चढ़ा पुलिस के हत्थे
कुरुक्षेत्र अपराध शाखा 2 की टीम ने 1740 पेटी इंग्लिश शराब बरामद की है जिसकी कीमत लगभग 15 लाख बताई जा रही है जिसे अपराधी संदीप ट्रक में राजस्थान ले जा रहा था।

Naveen Dalal