Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/1/2019 8:48:39 PM

डेस्क: हरियाणा में आज शहीद विक्रांत सहरावत का अंतिम संस्कार किया गया, इस दौरान सीएम मनोहर लाल भी मौजूद रहे। सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को अरावली पर निर्माण कार्य को मंजूरी देने के मामले को लेकर फटकार लगाई। ओमप्रकाश चौटाला ने हांसी रैली में कहा कि वे अपनी सरकार में शहीदों के परिवारों को 100 गज का प्लाट देंगे। हरियाणा पुलिस विभाग में पांच हजार कांस्टेबल की भर्ती हुई है। वहीं कैथल में एक घोटाला सामने आया है, दूसरी ओर पीजीआईएमस की छात्राओं ने हरियाणा पुलिस पर जूते मारने के  आरोप लगाए। अभिनंदन की वतन वापसी पर वकीलों ने लड्डू बांटे। करनाल में एक हत्या का खुलासा हुआ। दुखद यह है कि भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष का निधन हो गया। फरीदाबाद में एक कबाड़ गोदाम से सेना में प्रयोग की जाने वाली गोलियां बरामद हुई हैं। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद विक्रांत, डेढ़ साल के बेटे वरदान ने दी मुखाग्नि
जम्मू के बडग़ांव में शहीद हुए भदानी गांव के लाल शहीद विक्रांत का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हुआ। भारतीय वायु सेना और हरियाणा पुलिस के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ शहीद विक्रांत को अंतिम विदाई दी गई। डेढ़ साल के बेटे वरदान ने अपने पिता शहीद विक्रांत को मुखाग्नि दी। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने शहीद परिवार को एक सरकारी नौकरी और 50 लाख का आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

अरावली क्षेत्र में निर्माण की इजाजत पर सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को झाड़ा
सुप्रीम कोर्ट हरियाणा सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि आपको अरावली क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन चालू करने वाले नियमों लागू करने के लिए नहीं कहा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को कहा कि ये तो बेहद चौंकाने वाली बात है कि आप जंगल नष्ट कर रहे हैं, जो स्वीकार्य नहीं है। 

हमारी सरकार शहीदों के परिवारों को देगी 100 गज का प्लाट: ओपी चौटाला
हिसार के हांसी उपमंडल में आयोजित इनेलो की राज्य स्तरीय जन अधिकार रैली में पार्टी सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने शिरकत की। इनेलो का दावा है कि यह रैली अभूतपूर्व, ऐतिहासिक एवं उन विरोधियों के मुंह पर ताले लगाने वाली होगी जो यह कहते आ रहे हैं कि इनेलो टूट चुकी है। बता दें कि गत वर्ष सितंबर महीने में सोनीपत के गोहाना में आयोजित सम्मान रैली के बाद इनेलो की दूसरी बड़ी रैली मानी जा रही है। 

हरियाणा में पुलिसकर्मियों की कमी होगी पूरी, पांच हजार जवान नियुक्त
हरियाणा में नवनियुक्त कांस्टेबल की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो गई है, इसके बाद अब हरियाणा में पुलिस जवानों की कमी नहीं रहेगी। मधुबन पुलिस अकादमी में पांच हजार जवानों को बटालियन बनाकर मेडिकल के लिए अलग अलग जिलों में भेजा जा रहा है। जिलों में जाने से पहले आज मधुबन पुलिस अकादमी में पहुंचे इन सभी जवानों का कहना है कि उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता से हुई है।

कैथल के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में जेई ने किया लाखों का गोलमाल
कैथल के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जेई द्वारा लाखों रूपये के सीआई पाइप बिना विभागीय प्रक्रिया के स्टोर से निकाल कर अवैध रूप से ठेकेदार को दिए जाने का मामला सामने आया है। लेकिन जेई ने सभी आरोपों को सिरे से नकारा और कहा कि ठेकेदार को गेट पास काटकर पाइप दिए हैं, जबकि एसईव एसडीओ ने जांच के दौरान पाया कि कोई गेट पास व इंडेंट नहीं काटा गया है।

आरोप- हरियाणा पुलिस ने धरना दे रही छात्रा को जूतों से मारा
पीजीआईएमएस रोहतक की फिजियोथेरेपी के कुुछ छात्र छात्रा अपनी मांगों को लेकर वीसी कार्यालय के बाहर तीन दिन से धरने पर बैठे हुए थे। आज पुलिस ने वीसी कार्यालय से उठाने की कोशिश की तो वे वहां से नहीं उठने पर अड़ गए। पुलिस ने छात्राओं के साथ जबरदस्ती ही नहीं कि बल्कि उनके साथ बदसूलकी की। आरोप है कि महिला पुलिस कर्मियों ने उन्हें जूतों से मारा और उन्हें घसीटते हुए उठा कर ले गए।

अभिनंदन के देश वापसी की खुशी में लड्डू बांटे, ढोल बजाया, की आतिशबाजी
देश के असली हीरो विंग कमांडर अभिनन्दन देश वापसी की खुशी में देश में आज खुशी का माहौल छाया हुआ है। देशवासी अपने -अपने तरीके से खुशिया मना रहे हैं, जगह-जगह लड्डू बांटे जा रहे हैं, आतिशबाजी की जा रही है। ढोल-नगाड़ों की थाप पर लोग खुशी में झूम रहे हैं।

छ: दिन पहले लापता युवक शव जोहड़ में मिला, डीजे पार्टी में हुआ था विवाद
करनाल का रहने वाला एक 35 वर्षीय युवक जो पिछले छ: दिनों से लापता था, उसका शव आज रंबा गांव के जोहड़ से बरामद किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों के बयान पर करीब आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक का 23 फरवरी को डीजे पार्टी में कुछ युवकों के साथ झगड़ा हुआ था, उसके बाद से ही वह लापता हो गया था।

...नहीं रहे हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष
हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश ग्रोवर का शुक्रवार को निधन हो गया है। वो पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय ओम प्रकाश ग्रोवर का अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर 12 बजे दिल्ली रोड स्वर्ग आश्रम रेवाड़ी पर होगा।

कबाड़ी के गोदाम से मिली सेना में प्रयोग की जाने वाली AK-47 SLR गन, 17 सौ गोलियां
दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सीमा पर सेना द्वारा प्रयोग किए जाने वाले हथियार और गोलियां एक कबाड़ी की दुकान से बरामद किए गए हैं। फरीदाबाद क्राईम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने छापेमारी के दौरान कबाड़ की दुकान से एके-47, एसएलआर गन सहित कई घातक हथियारों की करीब 17 सौ गोलियां बरामद की है। इसके अलावा 53 किलो 700 ग्राम गोली चलने के बाद निकलने वाला सिक्का और 30 किलो 560 ग्राम गोलियों के खोल भी बरामद हुए हैं।

Shivam