Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

11/1/2019 8:26:30 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं हुआ नेता प्रतिपक्ष के नाम का फैसला, अब सोनिया लेगी निर्णय(VIDEO)
4 नवम्बर से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस अपने विधायक दल के नेता का चयन कर लेगी जिसे लेकर आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक की गई है। इस दौरान सभी ने सर्वसम्मति से ये फैसला किया कि हाईकमान द्वारा यानि सोनिया गांधी द्वारा नेता प्रतिपक्ष को चुना जाएगा। 
 

सभी पूर्व मंत्रियों के साथ खट्टर की मीटिंग खत्म, चुनाव नतीजों की गई चर्चा(VIDEO)
 मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा अपनी पहली पारी के सभी पूर्व मंत्रियों के साथ रखी मीटिंग खत्म गई है। इस दौरान खट्टर ने सभी मंत्रियों के साथ चुनाव के नतीजों को लकेर चर्चा की। गौरतलब है कि विधानसभा के विशेष सत्र से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी पुरानी कैबिनेट के चुनाव हार चुके सभी मंत्रियों को बातचीत के लिए आज चंडीगढ़ बुलाया था। 
 

TIK TOK पर वीडियो बनाने के लिए फंदे पर लटकाया युवक, ऐसे बची जान
टिकटॉक पर वीडियो बनाने का जादू युवाओं के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। जिसके खतरनाक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। कहीं राह चलती लड़कियों का टिकटॉक बनाकर सोशल मीडिया पर डाला जा रहा है, तो कहीं खतरनाक स्टंट के साथ जिंदगी से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसा ही मामला सदर थाना नरवाना के गांव खरड़वाल में सामने आया है। 
 

TIKTOK गर्ल सोनाली फोगाट से बहन और जीजा ने मांगी माफी, जान से मारने की दी थी धमकी
भाजपा की टिकट पर चुनाव लडऩे वाली टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट से मारपीट करने और धमकी देने के मामले में अब नया मोड़ आया है। मामला दर्ज होने के बाद सोनाली फोगाट की बहन और जीजा ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि शराब के नशे में यह शब्द कहे गए हैं। सोनाली फोगाट की बहन और जीजा का यह माफीनामा सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 
 

नारनौल अदालत ने पूर्व मंत्री विपुल गोयल को आपराधिक मामले में किया तलब
पूर्व मंत्री विपुल गोयल को नारनौल अदालत ने आपराधिक मामले में तलब किया है। एसडीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर तलब किया गया है। बता दें कि नारनौल में गिरवेन्स कमेटी के चेयरमैन रहते टिप्पणी की गई थी। 
 

हरियाणा दिवस पर राजभवन में हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम(VIDEO)
 हरियाणा दिवस पर आज राजभवन में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहे। इसके साथ राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी।   
 

दिल्ली अंबाला जाने वाली ट्रेनों में महिला बोगी में पुरुष कर रहे थे सफर, वीडियो वायरल(VIDEO)
हरियाणा में बेटियों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवालिया निशान उठ रहे हैं। दिल्ली अंबाला रेलवे ट्रैक पर दौड़ने वाली पैसेंजर गाड़ियों की महिला बोगियों पर पुरुष  धड़ल्ले से सवारी कर रहे हैं। एक महिला ने इस पूरी घटना का वीडियो व फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जिसके बाद सोनीपत जीआरपी और आरपीएफ हरकत में आई। 
 

प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए EPCA का फैसला, सर्दियों में पटाखों पर पूरी तरह बैन
दिवाली के बाद से हरियाणा के हवा की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है। हालात आपात जैसे हो रहे हैं। हवा की गुणवत्ता इतनी खराब हो चुकी है कि समूचा प्रदेश गैस चैंबर बनने की ओर बढ़ रहा है। देश के सबसे ज्यादा प्रदूषित 20 शहरों में प्रदेश के 12 शहर शामिल हैं।
 

देश के सबसे प्रदूषित शहरों में हरियाणा के 12 शहर शामिल, हवा बेहद खराब
दीवाली के बाद से देश के तमाम हिस्सों में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। किसी शहर में फैक्ट्रियों की वजह से प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है तो किसी शहर में निर्माण के कामों की वजह से। प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए सरकार की ओर से जागरूकता फैलाई गई मगर वो नाकाफी साबित हुई। 
 

मकान मालिक ने ही दिनदहाड़े लूट ली किरायेदार ज्वैलर की दुकान, वारदात CCTV में कैद(VIDEO)
फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र के डबुआ गाजीपुरा रोड पर मकान मालिक और उसके अन्य साथियों ने किरायेदार ज्वैलर की दुकान से लूट की वारदात को अंजाम दिया। लूटी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसमें कुछ महिला और पुरूष मिलकर ज्वैलर की दुकान से पैसों से भरा हुआ बैग और सोने चांदी के आभूषण लूटते हुए नजर आ रहे हैं।

Edited By

vinod kumar