Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

8/2/2019 8:47:00 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री ने पढ़े शोक प्रस्ताव
हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सबसे पहले शोक प्रस्ताव पढ़े गए और सदस्यों ने सदन में दो मिनट का मौन रखा तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। सदन में जिनके लिए शोक संदेश पढ़े गये उनमें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, दिल्ली की भूतपूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, हरियाणा की भूतपूर्व मंत्री शारदा रानी व संयुक्त पंजाब विधानसभा की भूतपूर्व सदस्य स्नेह लता शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे भूपेंद्र और दीपेंदर हुड्डा के पोस्टर, देखिए क्या है इन पोस्टरों में...
18 अगस्त को रोहतक में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा परिवर्तन रैली कर रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल पोस्टरों से हाथ के निशान को छोड़कर गांधी परिवार गायब दिख रहा है। बता दें कि वायरल फ़ोटो में दीपेंदर और भूपेंद्र हुड्डा के ही फ़ोटो है जिसमें 4 अगस्त होने वाली रैली को लेकर कार्यकर्ताओ की मीटिंग का निमंत्रण है। गौरतलब है कि 18 अगस्त को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक में परिवर्तन रैली कर रहे हैं, जिसके लिए 4 अगस्त को कार्यकर्ताओ की बैठक बुलाई गई है,जिसके फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को तरस रहे किसान, दफ्तरों के चक्कर काट हुए परेशान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया गया जिसके अनुसार पांच एकड़ से कम भूमि वाले किसान के खाते में दो-दो हजार की तीन किस्तें आएंगी। इस के लिए एक प्रक्रिया के तहत आवेदन लिए गए और उनको ऑनलाइन किया गया। उनमें बहुत से किसानों के खाते में दो-दो किस्तें पहुंच चुकी है लेकिन बहुत से किसान ऐसे भी हैं जिनके खाते में पहली किस्त तो दूर फॉर्म तक ऑनलाइन नहीं दिख रहे।

सीएम आवास का घेराव करने निकले प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज
हरियाणा रोडवेज़ के कच्चे कर्मचारी सीएम आवास के घेराव के लिए निकले लेकिन पंचकूला चंडीगढ़ बॉर्डर पर हैवी बरिगेटिंग कर प्रदर्शनकारियों को पंचकूला पुलिस व चंडीगढ़ पुलिस ने रोका लिया। जहां पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का प्रयोग कर लाठी चार्ज किया गया। जिसके कारण इस दौरान कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों सरकार से नौकरी वापस दिए जाने की मांग कर रहे थे।

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, अवैध हथियार व जिंदा कारतूस के साथ बदमाश किए काबू
रोहतक के गढ़ी गांव के पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों सहित 4 बदमाश गिरफ्तार को काबू किया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि DL9C AC 4697 नम्बर कार में सवार 4 बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के लिए जिला झज्जर जा रहे हैं। जिनमें संदीप गाँव गोला जिला झज्जर, हरविंदर मदनपुर दिल्ली, रोहित उर्फ जैकी कुतुबगढ दिल्ली व अजित उर्फ मोटा गांव मांडोठी शामिल थे।

पार्षद जसबीर सैनी ने पुलिसकर्मी को गाली के साथ दी धमकी
बहादुरगढ़ से पार्षद जसबीर सैनी और पुलिसकर्मी के बीच बातचीत की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें जसबीर सैनी सेक्टर-6 थाने में तैनात हवलदार राजेश सैनी को गाली और धमकी दे रहा है। ऑडियो में सैनीपुरा में आने और पार्षद विरोधी के पास जाने के विषय पर बातचीत हो रही है। इस ऑडियो में जसबीर सैनी ने धमकी देते हुए कहा कि...

छात्राओं के लिए तीज और रक्षा बंधन का तोहफा, मुफ्त बस सेवा की शुरू
जींद सफीदों में लड़कियों के सरकारी कॉलेज और सरकारी नर्सिंग कॉलेज की 1500 से ज्यादा छात्राओं को तोहफा देते समाजसेवी सुभाष गांगोली ने हुए मुफ्त बस सेवा शुरू करने का ऐेलान किया। यह बस सुबह कॉलेज लगने से पहले और दोपहर बाद कॉलेज की छुट्टी होने के बाद बस अड्डा और कॉलेज के बीच 4-4 चक्कर लगाएगी। इसमें केवल कॉलेज की छात्राएं सफर करेंगी और उन्हें इसके लिए कोई किराया भी नहीं देना होगा। कॉलेज की छात्राओं के लिए जो काम सरकार और अधिकारी नहीं कर पाए, वह सफीदों के समाजसेवी सुभाष गांगोली कने कर दिखाया।

महागठबंधन की चर्चाओं पर जेजेपी नेता ने लगाया विराम
सिरसा में दिग्विजय चौटाला ने महागठबंधन की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर जहा बीजेपी 75 पार के नारे के साथ प्रचार में जुटी हुई है। वही प्रदेश में विपक्षी महागठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं चल रही लेकिन चुनावो में JJP कांग्रेस के साथ कतई भी गठबंधन नहीं करेगी। वहीं इनेलो विधायकों और पदाधिकारियों के बीजेपी में शामिल होने को दिग्विजय ने तंज कस्ते हुए इसे मैच फिक्सिंग करार दिया।

शौचालय के गड्ढे में गिरने से दो सगे भाइयों की मौत
यमुनानगर के चिट्टा मंदिर स्थित घर के पास बने शौचालय के खड्डे में गिरने से दो मासूम सगे भाइयों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बच्चों के घर के पास पड़ोस में एक गड्ढा शौचालय के लिए खोदा गया था। जिस पर ऊपर मिट्टी ढकी हुई थी। वहीं बच्चे खेल रहे थे औ खेलते खेलते हुए बच्चे उस गड्ढे में गिर गए। कुछ देर बाद वहां से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने देखा तो आसपास के लोगों ने हिम्मत जुटाकर दोनों बच्चों को बाहर निकाला। जिसके बाद यह उन्हें सिविल अस्पताल में लेकर आए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सोनीपत: एटलस कम्पनी के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
सोनीपत की एटलस कम्पनी के कर्मचारी सैलरी न मिलने को लेकर पिछले कई महीनों से नारेबाजी व प्रदर्शन कर रहे है लेकिन अभी तक इनकी मांग पूरी नहीं हुई। कर्मचारी डीसी व मंत्री तक गुहार लगा चुके है पर इन कर्मचारियों की कोई सुनने वाला नही है।

Edited By

Naveen Dalal