Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/2/2019 8:46:29 PM

डेस्क: हरियाणा में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है, वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला आज कैथल पहुंचे जहां उन्होंने जींद में मिली हार का सारा ठीकरा भाजपा पर फोड़ दिया। हिसार की कोर्ट ने दलित समुदाय के परिवारों से मारपीट के 11 साल पुराने मामले में 35 आरोपियों को सजा सुनाकर साथ ही उनकी जमानत मंजूर कर ली। उधर स्वतंत्रता सेनानी भागमल का निधन हो गया, तो एक हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई। फतेहाबाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मामूली सी बात को लेकर मारपीट हुई है। महिला को मौत का भय दिखाकर धर्म परिवर्तन कराने का भी मामला सामने आया है। वहीं बीते दिन रोहतक में बच्ची से हुए गैंगरेपी के मामले में चार आरोपियों को गिरफतार किया गया है। पढें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

जींद हारने के बाद वापस कैथल पहुंचे सुरजेवाला, कहा- सीएम ने घोला जातीय जहर
जींद उपचुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेसी विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला वापस अपने विधानसभा क्षेत्र कैथल पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर जमकर निशाना साधा। यहां उन्होंने जींद उपचुनाव में हार के कारणों पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस उपचुनाव में पूरी तरह जातीय जहर घोलने की कोशिश की, परंतु जींद की जनता ने उसे सिरे से नकार दिया।

लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर सीएम खट्टर का बड़ा बयान
करनाल के कर्ण लेक के पास बने दाना-पानी रेस्टोरेंट पर पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भाजपा कार्यकर्र्ता जींद उपचुनाव में जीत की बधाई दे रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि दोनों ही चुनाव एक साथ होने की बजाय अपने समय पर होंगे। वहीं बजट को सभी वर्गों के लिए लाभकारी बताया।



दुखद: 101 साल के स्वतंत्रता सेनानी भागमल का निधन
गांव कुकडोला के स्वतंत्रता सेनानी भागमल(101) का शुक्रवार रात निधन हो गया। शनिवार को सैनिक सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। पिछले कई दिनों से भागमल बीमार चल रहे थे यहां तक कि 26 जनवरी को उन्हें मंच पर सम्मानित भी किया गया। शनिवार को उनके गांव स्थित श्मशान घाट पर सैनिक सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि कर दी गई, साथ ही सलामी के साथ मौजूद लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

टोल पर दिखाया डीएसपी का फर्जी आईकार्ड, शक होने पर भगाई कार
प्रदेश में फर्जी पहचान पत्र रखना युवाओं के लिए शौक बनता जा रहा है। फर्जी कार्डों के दम पर वह दूसरों पर रौब जमाते नजर आते हैं। यहां तक कि नेशनल हाईवे पर टोल बचाने के लिए युवा फर्जी कार्डों का इस्तेमाल करते है। इस कड़ी में हरियाणा पुलिस महकमे में भी उस वक्त हडकंप मच गया। जब पुलिस को सूचना मिली कि फ्री में टोल पार करने के लिए युवक ने डीएसपी रैंक के अधिकारी का फर्जी आई कार्ड बना रखा था।



ऑटो चालक की लापरवाही से दर्दनाक सड़क हादसा, मां- बेटे की मौत
सोहना के अंबेदकर चौक पर एक ऑटो चालक की लापरवाही के चलते दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें मां- बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक मां- बेटा किसी रिश्तेदार की मौत होने पर शोक प्रकट करने गए थे लेकिन वापस आते समय उनका सवारी ऑटो अम्बेडकर चौक पर पलट गया। जिसके नीचे दबने से उनकी मौत हो गई।

पिस्तौल की नोक पर बैंककर्मी से लूट, विरोध करने पर मारी गोली
सोनीपत के गांव भठगांव व बाघडू के बीच एक निजी बैंक कर्मी से लूट का मामला सामने आया है। लूट का शिकार हुए कर्मी ने बताया कि वे  गतदिवस रात वे सोनीपत की तरफ वापस लौट रहा था। तभी रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गन प्वाइंट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं जाते- जाते बदमाश उसके पैर में गोली मार गए, जिससे वे गंभीर रूप से घा.यल हो गया।



लेनदेन के मामले को लेकर युवक की भरे बाजार पिटाई, वीडियो वायरल
फतेहबाद के अलीका गांव में एक युवक द्वारा उधार दिए पैसे वापस मांगने पर पिटाई का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि युवक ने गांव के वकील को 12 हजार रुपए उधार दिए थे। लेकिन जब उसने पैसे वापस मांगे तो वकील भड़क गया और उसके साथ झगड़ा शुरु कर दिया। जो इतना बढ़ गया कि वकील ने उसपर पत्थरों और ईंटों से हमला कर दिया, जिसमें किसान गंभीर रूप से घायल हो गया।

महिला को मौत का खौफ दिखाकर करवाया धर्म परिवर्तन, तीन लाख भी ऐंठे
फतेहाबाद के रतिया में एक धर्मपरिवर्तन कराने वाली संस्था की धमकी से भयभीत होकर एक महिला ने हिंदू धर्म छोड़ कर ईसाई धर्म अपना लिया। महिला ने ही संस्था पर धमकी व डरा-धमकाकर धर्मपरिवर्तन कराने के आरोप लगाए हैं, जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।



बच्ची से गैंगरेप करने वाले 'कातिया' सहित चार दरिंदे गिरफ्तार
क्रवार को सामने आई एक गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी कातिया सहित तीन अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि आरोपियों ने रेलवे स्टेशन के यार्ड के पंप हाउस में एक सात वर्षीय बच्ची से गैंगरेप किया था।

दलित परिवारों से मारपीट का मामला: 11 साल बाद 35 को हुई सजा
पेटवाड़ में 11 साल पहले दलित समुदाय के घरों में तोड़फोड़ कर मारपीट करने के मामले में हिसार अदालत ने 35 लोगों को अलग-अलग धाराओं के तहत सजा सुनाई है। अदालत ने आज ही सभी आरोपियों की जमानत की भी अर्जी मंजूर कर ली है।

​​​​​​​

Shivam