Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें (02 जनवरी )

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 11:28 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

दीपेंद्र हुड्डा बोले- सरकार अपनी जिद छोड़े, बात मानने से कोई छोटा नहीं होता
पिछले लंबे समय से कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर यमुनानगर में पंचकूला रुड़की नेशनल हाईवे गधोला मिल्क माजरा टोल पर किसान धरने पर बैठे हुए हैं। शनिवार को टोल प्लाजा पर बैठे किसानों के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा पहुंचे और अपना समर्थन दिया। 

हरियाणा: कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन, अतिरिक्त मुख्य सचिव रिहर्सल से हुए संतुष्ट
केंद्र सरकार निर्देश पर शनिवार को हरियाणा के पंचकूला में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ड्राई रन किया गया। यहां गांव कोट, रायपुररारानी, सेक्टर 8 की डिस्पेंसरियों में कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन किया गया। यह वैक्सीन पूर्वाभ्यास कोविड-19 टीकाकरण प्रक्रिया के परीक्षण के उद्देश्य से किया गया, ताकि वैक्सीन आने के बाद आने वाली मुश्किलों का आंकलन किया जा सके। 

dry run on corona vaccine in panchkula

WEATHER ALERT: हरियाणा के आधे दर्जन जिलों में आज हो सकती है बारिश, बढ़ेगा ठंड का प्रकोप
हरियाणा में भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है। सर्द हवाओं  की वजह से लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि हरियाणा के कई जिलों के  अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। 

हरियाणा: किसान आंदोलन से घटती भाजपा की साख को बचाने की कवायद तेज
विकराल होते किसान आंदोलन से भाजपा पार्टी की घटती आन-बान और शान के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने पर जोर दे रही है। अब हरियाणा सरकार अपने 6 साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का बखान कार्यकर्ताओं के माध्यम से करेगी, इसके लिए भाजपा का रोहतक में दो दिन का प्रशिक्षण शिविर चला हुआ है, जिसमें 10 चरणों में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे। 

हरियाणा सरकार ने भारी पैमाने पर किया HCS अधिकारियों का तबादला व नियुक्ति, देखें आदेश
हरियाणा सरकार ने आज शनिवार को भारी पैमाने पर एचसीएस अधिकारियों के तबादले व नियुक्ति के आदेश जारी हैं। सरकार की ओर जारी इन आदेशों में कुल 56 अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

किसानों ने राज्यमंत्री कमलेश और विधायक लीलाराम के घर का किया घेराव, ट्रैक्टरों से हटाए बैरिकेड
farmers surrounded the house of minister of state kamlesh and mla leelaram

कृषि कानूनों के विरोध में लगातार दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों का यह आंदोलन भाजपा-जेजेपा नेताओं की नींदें हराम कर चुका है। जगह-जगह किसान भाजपा और जेजेपी नेताओं का विरोध कर रहे हैं। इसी के तहत अब किसानों ने कैथल में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा और विधायक लीलाराम के घरों का घेराव किया।

सिर में ईंट मार-मारकर युवक को उतार दिया मौत के घाट, दिनदहाड़े हुई हत्या से गांव में सनसनी
रेवा़ड़ी के गांव फिदेड़ी में शनिवार की दोपहर को दिनदहाड़े एक युवक के सिर पर ईंटों के वार कर हत्या कर दी गई। इस हत्या से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हैं। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दे दी है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
विवाहिता ने बच्चे सहित ट्रेन के आगे लगाई छलांग, परिजनों का आरोप- ससुरालवालों ने किया तंग
हिसार के समीप पीरावाली गांव में एक विवाहित व उसकी बच्ची की संदिग्ध हालत में रेल के नीचे आने से मौत हो गई।  जीआरपी थाना पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचा दिया। पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। मृतक विवाहिता के परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर मृतक को तंग कर रखा था और उसे पीटते रहते थे।

raod accident in hansi between two buses

रोडवेज बस ने पीछे से मारी टक्कर, स्कूल बस में सवार 6 छात्र घायल, मामला दर्ज
नेशनल हाइवे-9 पर स्थित गढ़ी गांव के निकट यदुवंशी स्कूल की बस को रोडवेज बस ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में स्कूल बस में सवार 6 विद्यार्थी घायल हो गए। बस में करीब 15 बच्चे सवार थे। रोडवेज बस में सवार किसी यात्री को चोट नहीं आई व ड्राइवर-कंडक्टर भी सही सलामत हैं। स्कूल बस के हादसे की सूचना मिलते ही बीईओ सुभाष वर्मा भी अस्पताल में पहुंच गए।

महिला कॉलेज की छात्राओं ने लगाया जाम, एग्जाम कैंसल किए जाने की मांग
र सिटी के सेक्टर-14 स्थित महिला कॉलेज की छात्राओं ने दिल्ली महरौली रोड को जाम कर दिया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिसके चलते शहर कि सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले महरौली रोड बसस्टैंड पर जाम की स्थिति बन गई। छात्राओं के इस प्रदर्शन से वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static