Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/2/2019 9:06:14 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

मोदी लहर थी चली गई, विस चुनावों की जंग जीतेगी कांग्रेस : भूपेंद्र हुड्डा  
प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मोदी लहर थी, जो चली गई है। विधानसभा चुनावों की जंग हरियाणा में कांग्रेस जीतेगी। लोकसभा चुनावों में मुद्दे नहीं थे। भाजपा ने छदम राष्ट्रवाद के सहारे लोकसभा चुनाव जनता को गुमराह कर जीत लिए। 4 महीने बाद जब हरियाणा विधानसभा के चुनाव होंगे तो मनोहर सरकार के खिलाफ मुद्दे ही मुद्दे होंगे और भाजपा को कांग्रेस के हाथों करारी हार मिलेगी।

अशोक तंवर का बड़ा बयान, विधानसभा चुनाव लड़ने से किया मना
आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने चुनाव लड़ने मना कर दिया है। फतेहाबाद में पत्रकारों से करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव में जिताऊ कैंडिडेट्स के लिए मेहनत करेंगे और संगठन को मजबूत करने के लिए रोड मैप किया कर रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करनी होगी उन पर कार्रवाई भी की जायेगी।

लड़ाई हारे हैं युद्ध नहीं, जनता के लिए संघर्ष जारी रहेगा : जयहिन्द
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा है कि आम आदमी पार्टी भले ही लोकसभा चुनाव हार गई है लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिम्मत नहीं हारी है इसी हिम्मत के बल पर आगे जनता के लिए संघर्ष करेंगे। आम आदमी पार्टी द्वारा रविवार को रोहतक में प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में जहां राजनीतिक दलों द्वारा एसी कमरों में बैठकें की जा रही है वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के जोश ने यह साबित कर दिया है कि आने वाला समय आम आदमी का है।

चप्पल के निशान को बदलने पर विचार करेगी जेजेपी : दुष्यंत चौटाला
हथीन में रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया जहां जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने शिरकत की और अपने हाथों से रोजेदारों का रोजा खुलवाया। इस दौरान उन्होंने बताया कि आने वाली 9 जुन को जेजेपी की स्टेट और राष्टीय कार्यकारिणी की मीटिंग है। जिसमें पार्टी के अहम फैसले लिए जाएगें। वहीं उन्होंने कहा कि इस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर भी विचार किया जाएगा कि चप्पल का चुनाव निशान रखना है या अन्य किसी सिंबल के लिये चुनाव आयोग में अपील करनी है।

देश के पीएम व प्रदेश के सीएम को काम करने का अनुभव नहीं : चौटाला
इनेलो सुप्रिमों ओमप्रकाश चौटाला रविवार को भिवानी पहुंचे जहां उन्होंने जाट धर्मशाला में इनेलो के जिला कार्यक्रताओं की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि गद्दार, धोखेबाज व लूटेरों को पार्टी में नहीं दोबारा नहीं लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने पीएम व सीएम की तानाशाही की तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि हिटलर ने तो काम किए थे भाजपा वालों को काम करने का अनुभव नहीं है। वहीं चौटाला ने कहा कि अगर सीएम को उनकी भाषा बात का बुरा लगा है तो सीएम प्रदेश में काम करके दिखाए उनकी भाषा बदल जाएगी।

इनेलो को बड़ा झटका, 20 साल से जुडे़ इनेलो कार्यकर्ता मंदीप मंधेला ने पार्टी को कहा अलविदा
हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले यमुनानगर इनेलो को लगा बड़ा झटका लगा है। 20 वर्षो से इनेलो पार्टी से जुड़े नेता मंदीप कँधेला ने पार्टी को अलविदा कह दिया। छात्र राजनीति में इनलो के जिला अध्य्क्ष से पूर्व किसान सैल जिला अध्यक्ष से पूर्व प्रदेश प्रवक्ता तक कई पदों पर रहे चुके है।  युवा राजनीति में इनसो के 2003 में जब इनसो का गठन हुआ तब मंदीप यमुनानगर से इनलो के पहले जिला अध्य्क्ष बने। उसके बाद मंदीप युवा इनेलो में कई पदों पर रहे। 2013 में इनेलो ने किसान सैल का जिला अध्य्क्ष बनाया गया था जिसके बाद इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई।

लोकसभा चुनाव में हुआ सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग- भूपेंद्र हुड्डा
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा आज सोनीपत में कार्यकर्ताओं से मीटिंग करने पहुंचे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओ में जोश है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार कारण मोदी वेव थी। 

शराब ठेकेदारों को अवैध शराब बेचने से रोकने पर दो समुदाय के बीच में चले ईंट पत्थर
पुरानी रंजिश के चलते और अवैध शराब बेचने को रोकने को लेकर आज दोपहर छावनी के ग्वाल मंडी में एक बार फिर दो गुट आमने सामने हो गए । मिली जानकारी मुताबिक रात को अवैध शराब बेचने वालों और शराब ठेकेदार के नुमाइंदों के बीच कहा सुनी हो गई  सुबह इसी बात को लेकर फिर दोनों गुटों में जमकर ईंट, पत्थर व कांच की बोतले चली।

12 करोड़ की लगात से लगेगा सालों से खराब पड़ा नेहरू स्टेडियम का एस्ट्रोटर्फ
गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में पिछले कई सालों खराब पड़े एस्ट्रोटर्फ को बदलने के लिए खेलमंत्री ने हरी झंडी दे दी है। गुरुग्राम खेल विभाग की तरफ से खेल मंत्री के समक्ष ये बात रखी गई थी कि एस्ट्रोटर्फ के खराब होने के कारण हॉकी के खिलाडियों को काफी परेशानी हो रही है। जिसपर गौर करते हुए खेल मंत्री की तरफ से नेहरू स्टेडियम में नया एस्ट्रोटर्फ लगाने के आदेश जारी कर दिए। जिला खेल विभाग ने पीडब्ल्यूडी से नए हॉकी एस्ट्रोटर्फ खर्च का बजट बनवाकर भेजा है जिसमें करीब 12 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

जमीनी विवाद को लेकर 2 पक्षो में टकराव, 7 लोग घायल
उपमंडल के गांव बोस्ती में साढ़े 12 एकड़ जमीन विवाद में दलित पक्ष के आधा दर्जन से अधिक पुरुष व महिलाए घायल हो गए जिसमे कई वरिष्ठ नागरिक भी शामिल है। घायलों को इलाज के लिए टोहाना के नागरिक अस्पताल में लाया गया हैं । घायल पीडि़त पक्ष में महिला कविता,पवन व वीरभान ने बताया कि वो अपने खेत मे काम रहे थे तभी 300 के करीब लोगों उन पर हमला किया उन्होंने बताया कि उनका जमीन लेकर विवाद चल रहा हैं।

Naveen Dalal