Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/2/2019 8:20:46 PM

आतंकी सरगना मसूद अजहर के वैश्विक आतंकवादी घोषित होने पर सीएम मनोहर का बड़ा बयान
आतंकी सरगना मसूद अजहर के वैश्विक आतंकवादी घोषित होने पर मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आतंकवाद विरोधी नीतियों को विश्व के मंच पर समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प आतांकवाद को समाप्त करना है। साथ ही कहा कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र संघ ने वैश्विक आतंकवादी घोषित करके भारत की आतंकवाद विरोधी नीतियों को समर्थन देने का काम किया है।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिद्धू ने अंबाला में लगवाए ‘चौकीदार चोर के नारे’
देश मे जहां 'चौकीदार चोर है' का नारा देने पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को माफी मांगनी पड़ी थी। वहीं अम्बाला पहुंचे कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने जमकर चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। नवजोत सिंह सिधु यहां पर कांग्रेस की प्रत्याशी कुमारी शैलजा के लिए प्रचार करने पहुंचे थे।  पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की वहीं सिद्धू ने नरेंद्र मोदी की मिमिक्री कर जनता की खूब वाह-वाही भी लूटी।

पीएम मोदी की रैली के लिए झुग्गियों खाली करवाने के लिए पुलिस ने चलाई लाठियां
फतेहाबाद में 8 मई को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए फतेहाबाद प्रशासन ने 100 से अधिक झुगियां जबरन हटवा दी है। झुग्गियों में रहने वाले लोगों का आरोप है कि प्रशासन और पुलिस ने तुरंत झुगियों खाली करने के लिए कहा, जिसके बाद वहां रहने वालों इसका विरोध किया तो हाथों हाथ करवाने के लिए पुलिस लाठियां चलानी शुरू कर दी।

तीन संसदीय सीटों पर प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर दे रही हैं महिला उम्मीदवार
हरियाणा की 10 संसदीय सीटों में से 5 सीटें ऐसी हैं,जहां पर प्रमुख दलों ने 6 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इनमें 3 सीटें ऐसी हैं,जहां महिला उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रही हैं। गौरतलब है कि हरियाणा की इन 10  संसदीय सीटों पर कांग्रेस ने सर्वाधिक 2 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है,जबकि भाजपा,जजपा,लोसुपा व बसपा ने 1-1 महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है। वहीं इनैलो ने किसी भी महिला नेत्री को उम्मीदवार नहीं बनाया है।

जात-पात की राजनीति करने वालों तथा रोहतक जलाने वालों को करेंगे बेनकाब : आशा हुड्डा
पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी और रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा की माता आशा हुड्डा ने रोहतक में अयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत की।उन्होंने रोहतक के विकास के लिये कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा के पक्ष में हमेशा की तरह ही भारी मतदान करने की अपील की। चुनाव प्रचार के दौरान जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं आयोजित की गयीं, जहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिये मौजूद रहे और इन सभाओं ने बड़ी जनसभा का स्वरूप ले लिया।

कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र का बाइक रैली के साथ हुआ जोरदार स्वागत, ग्रामीणों ने लड्डुओं से तौला
रोहतक के पहरावर गांव में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष कलानौर एव उप-प्रधान पहरावर गौशाला संजय पहलवान ने भाजपा छोडक़र सांसद दीपेन्द्र की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में भाजपा सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पायी है उसकी जनविरोधी नीतियों के कारण ही उन्होंने पार्टी छोडऩे का फैसला किया।

करोड़ों का पैकेज छोड़कर जनता की सेवा के लिए आई हूं : स्वाति यादव
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से जेजेपी-आप की संयुक्त उम्मीदवार स्वाति यादव ने कहा कि वे करोड़ों रुपये का नौकरी का पैकेज छोड़कर अमेरिका से अपनी माटी भिवानी-महेंद्रगढ़ में जनता की सेवा के लिए आई हुई हूं। मैं क्षेत्र की जनता की सेवा करना चाहती हूं। स्वाति यादव वीरवार को तोशाम हल्के के गांव लोहानी, गोलागढ़, जुई, चंदावास, इंदीवाली, तोशाम, देवराला, संडवा, पटौदी कलां, बागनवाल, अलखपुरा व बापोड़ा समेत अनेक गांवों का दौरा कर रही थी।

जेजेपी व आप कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर स्वाति यादव के लिए किया प्रचार
जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं व नेताओं ने अब समूहों के रूप में घर-घर जाकर पार्टी के लिए प्रचार की कमान संभाल ली है। इस कार्य के लिए जेजेपी पार्टी के जिला के चारों विधानसभाओं के हलका प्रधानों, जिला युवा की अनेक टीमें व वरिष्ठ नेताओं के अलावा आम आदमी पार्टी के नेताओं ने डोर-टू-डोर संपर्क कर जेजेपी प्रत्याशी स्वाति यादव के समर्थन में वोट देने की अपील की है।

'धर्म-जाति के ठेकेदारों की आड़ में दलाली करने वालों से लिया जाएगा हिसाब'
जजपा-आप गठबंधन की टिकट पर कुरुक्षेत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जय भगवान शर्मा उर्फ डीडी शर्मा ने कहा कि यह गठबंधन जन-जन की आवाज़ बन चुका है। दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में गठबंधन को छत्तीस बिरादरी के लोगों का भारी जनसर्मथन मिल रहा है, जिस कारण सत्तारुढ दल भाजपा में बोखलाहट है। डीडी शर्मा ने हलका थानेसर के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर जनता से अपने पक्ष में मतदान की अपील की।

एक महिला ने दूसरी महिला पर कसा तंज, कहा छोटे कपड़े पहनने से होते है रेप?
एक महिला ने दूसरी महिला पर तंज कसते हुए कहा कि छोटे कपड़े पहनने से रेप होते है। जी हां ऐसा ही एक मामला हमारे सामने आया है जो सोहना रोड के नुक्कड़वाला रेस्त्रां का है। दरअसल हुआ यूं कि कल शाम 4 बजे एक निजी कंपनी में काम करने वाली पीड़िता नाम की लड़की नुक्कड़वाला रेस्त्रां में अपने 6 दोस्तों के साथ खाना खाने आई तो वहां बैठी एक महिला ने उसे बदतमीजी लहजे में अपने पास बुलाया और कहा कि तुम जैसी लड़कियों के कारण ही दुष्कर्म जैसी वारदातें होती हैं।

सुनार की दुकान की पर चोरी, महिला और युवक 252 ग्राम अंगूठियां ले हुए फरार
गोहाना की पुरानी अनाज मंडी क्षेत्र में स्थित स्वर्णकार की दुकान से 8 लाख रुपये की 252 ग्राम की सोने की अंगूठियां ठग ली गईं। ठगी करने के इस मामले में एक महिला सहित 3 व्यक्ति शामिल बताए जा रहे हैं। मंडी में चर्चा है कि यह आरोपी ठगी से पहले 2 और दुकानों पर भी गए। पुरानी अनाज मंडी निवासी हंस राज धवन ने अग्रवाल सत्संग भवन में स्थित किराय पर एक दुकान ले रखी है। इन दुकानों की अब मरम्मत करने का काम चला हुआ हैं।

Naveen Dalal