Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/3/2019 8:31:19 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

विश्व साइकिल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर साइकिल लेकर पहुंचे कार्यलय
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विश्व साइकिल दिवस के मौके पर अपने आवास से लेकर कार्यलय तक साइकिल से पहुंचकर लोगो को साइकिल चलाने का सन्देश दिया । मुख्यमंत्री के साथ उनके मीडिया एडवाइजर राजीव जैन भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सीएम आवास से हरियाणा सचिवलय अपने कार्यलय तक साइकिल से पहुचें और लोगो को भी साइकिल चलाने का सन्देश दिया।

हरियाणा में भाजपा की बम्पर जीत पर मुख्यमंत्री करेंगे 'कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह'
लोकसभा चुनाव में हरियाणा राज्य से भाजपा को मिली बंपर जीत को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री के इस फैसले की जानकारी देते हुए राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 5 जून से हरियाणा में 'कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह' की शुरुआत करेंगे और 5 जून को पहला कार्यक्रम हिसार में आयोजित किया जाएगा। राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि 7 जून को मुख्यमंत्री फतेहाबाद में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेंगे।

भगवान राम ने 14 साल का वनवास काटा लेकिन इनेलो का 15 साल का बनवास पूरा : ओपी चौटाला
फरीदाबाद में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान राम ने 14 साल का बनवास काटा था, लेकिन इनेलो का तो 15 साल का बनवास पूरा हो गया है। वहीं उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों वह उनके साथ, उनके बीच रहेंगे और आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों की मदद की जाएगी।

जींद उपचुनाव की हार के ट्रेलर से कांग्रेस ने नहीं लिया सबक, तभी मिली करारी हार : अवतार भडाना
सोमवार को कांग्रेस नेता अवतार भडाना अंबाला पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कहा राहुल गाँधी ऐसे नेता की तलाश में है जो पार्टी को संभाल सकता है। वहीं भडाना ने कहा हरियाणा के नेताओं को जींद उपचुनाव की हार के ट्रेलर से सबक लेना चाहिए था लेकिन सबक नहीं लिया। जिसके चले पूरी पिक्चर बन गयी और देश ने देखी। भडाना ने कहा सभी नेताओं ने एक दुसरे की मदद की बजाये अपनी सीट बचाने में लगे रहे।

4 जुन को दिल्ली में गुलाम नबी आजाद ने हरियाणा कांग्रेस की बुलाई अहम बैठक
लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। इस कड़ी में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि 4जुन मंगलवार के दिल्ली में कांग्रेस के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने अहम बैठक बुलाई है। जिसमें कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के अलावा मौजूदा सभी कांग्रेस विधायकों को भी बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी के विधायकों के विचारों को सुना जाएगा और फिर आने वाले चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

ओपी चौटाला के बयान पर ओपी धनखड़ का पलटवार, मर्यादाहीन होने से सिकुड़ रहा है विपक्ष
हरियाणा के कृषि और पंचायत विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वाणी और विचार ही लोकतंत्र का हथियार होता है। लेकिन जब वाणी और विचारों की मर्यादा भंग होती है तो समाज उसे नकार देता है। उन्होंने कहा कि मर्यादाहीन होने से ही विपक्ष की दुर्गति हुई है। मर्यादाहीन होने से कांग्रेस भी सिकुड़ गयी।

अनिल विज ने विपक्षी पार्टियों को बनाया निशाना, हुड्डा और चौटाला पर कसा तंज
इनैलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किए जाने के बाद सभी विपक्षी पार्टी उनका विरोध करने में लगी है। इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने चौटाला को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिसके जैसे संस्कार होते है वो वैसे ही शब्दावली का इस्तेमाल करता है औऱ चौटाला परिवार के संस्कारो से जनता वाकिफ है आने वाले समय में ये अपने पैरो पर भी खड़े नहीं हो पाएंगे।

सेशनजज हत्याकांड के मुख्य गवाह रामबीर के सुरक्षाकर्मी की गोली मार कर हत्या
सालभर पहले नारायणगढ़ के गांव बड़ागांव के जेबीटी अध्यापक सेशनजज की हत्या के मुख्य गवाह रामबीर की सुरक्षा में तैनात एएसआई सुरेश कुमार की गोली मार हत्या कर दी है। बाइक पर हत्यारे घटना को अंजाम देने के बाइक रामबीर के सर्विस स्टेशन पर ही छोडक़र मौके से फरार हो गये। बता दें कि रामबीर सेशनजज हत्या कांड का मुख्य गवाह है जिसको पहले भी कईं बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी और उसी के चलते सुरक्षा के लिए सुरेश एएसआई को नियुक्त किया गया था।

चलती गाड़ी में घुसे लोहे के गाटर, हादसे में समाजसेवी पति, पत्नी की मौत
पानीपत के बरसत रोड के सामने फ़्लाईओवर पर एक भयानक हादसा हो गया। जहां जीटी रोड पर अचानक गाड़ी लोहे की गाटर से लदी ट्राली में जा भिड़ी। जिसमें कार सवार समाजसेवी गौरव गोयल व मालिक मजेर पैट्रोल पम्प निवासी लाडवा की गर्दन कटने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी डॉ रंजना गोयल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

गर्मी से राहत पाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगी निशुल्क स्वच्छ, शीतल जल की सेवा
नसीआर दिल्ली,उतरप्रदेश, राजस्थान ,हरियाणा सहित उत्तर भारत मे इन दिनों पारा 47 से 51 के बीच पहुंच गया है ।जिसके कारण आमजन ही नही बल्कि पशु-पक्षी भी गर्मी में व्याकुल हैं। सूरज की किरणों से निकलने वाली आग से चारो तरफ तपन बढ़ी हुई है। बताया जाता है कि 10 वर्षों के बाद इतनी तेज गर्मी है, जिससे बचाव बहुत जरुरी है।यह गर्मी केवल बुजुर्गों और बच्चों के लिए ही नही बल्कि लापरवाही बरतने पर आम आदमी के लिए खतरा साबित हो सकती है।

Naveen Dalal