Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/4/2019 9:33:12 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चुनाव काफी दूर हैं, अभी प्रत्याशियों के नाम जारी करना ठीक नहीं: कलराज (VIDEO)
बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठकों का दौर लगातार जारी है। इसी बीच लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने कहा कि संभावना है कि एक हफ्ते में बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है। उन्होंने कहा अभी चुनाव काफी दूर हैं, इसलिए पहले सूची जारी करना ठीक नहीं है।

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एयर स्ट्राईक को लेकर कांग्रेस पर दिया विवादित बयान
यमुनानगर की एक चुनावी सभा में पहुंचे भारत सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर भविष्य में फिर से जरूरत पड़ी तो एयर-स्ट्राईक का सबूत मांगने वाले कांग्रेसी मित्रों को लड़ाकू विमान में बिठाकर पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर बम के साथ गिरा आना चाहिए। 

भाजपा पर जमकर बरसे जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष (VIDEO)
फतेहाबाद के रतिया में जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने की प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा को घेराने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले मेनीफेस्टो के तहत भाजपा ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है। वहीं उन्होंने भाजपाई की सम्पति की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिन नेताओं के पास गाड़ी के टायर बदलवाने तक के पैसे नहीं थे आज 10-10 लग्जरी गाडिय़ों में धुम रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी आतंकवादियों की समर्थक पार्टी है : नायब सिंह सैनी
कैथल में हनुमान वाटिका में एक श्रमिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। इस दौरान सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नमो टीवी एक बहुत अच्छा चैनल है। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्होंने 5 वर्ष में देश का विकास किया है और देश के अंदर मजबूती के साथ काम किया है और जो योजनाएं लोगों के लिए बनाई गई है उनके बारे में जानकारी दी जाएगी।

प्ले स्कूल के लिए लेनी पड़ेगी परमिशन, प्रोग्राम ऑफिसर देगी परमिशन
पिछले कुछ महीनों में प्ले स्कूलों से बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठे सवालों के बीच अब प्रशासन सख्त होता दिखाई दे रहा है। जिसके सभी प्ले स्कूलों को प्रशासन के ओर परमिशन लेने के आदेश जारी किए गए है और परमिशन लेने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल निर्धारित की गई है।

आधा साल बीत गया लेकिन लोगों को नहीं आयुष्मान योजना की पूरी जानकारी
आयुष्मान योजना के तहत इसके लाभ की श्रेणी में आने वाले लोगों को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज देने की योजना सरकार की थी। सरकार की तरफ से इस योजना को शुरु कर दिया गया, लेकिन गुरुग्राम जिला अधिकारियों की लापरवाही के कारण लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है।

पुलिस ने चुनावों में परोसी जाने वाली अवैध शराब पकड़ी!
चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए लोगों को शराब भारी मात्रा में परोसी जाती है लेकिन प्रशासन इस बार शराब माफियाओं के प्रति सख्त नजर आ रहा है। ऐसा ही मामला होडल से सामने आया है जहां हरियाणा से सस्ती शराब को यूपी में ले जाया जा रहा था। जांच अधिकारी ने बताया कि चुनावों का दौर है इसलिए उच्य अधिकारिओ के निर्देश पर हमने जगह जगह नाकाबंदी की गई थी।

चौरासी कोस की परिक्रमा करने आई दक्षिणी महिला से लूटपाट
होडल में ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा करने आई दक्षिण भारत के राज्य उड़ीसा की एक महिला से बाइक सवारों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। बदमाश महिला का पर्स छीनकर ले गए, जिसमें महिला के हवाई टिकट सहित 10 हजार तक की नकदी व अन्य कीमती सामान था। वहीं पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रेड मारने गए पुलिसकर्मियों पर लाठी-डंडों से हमला (VIDEO)
पलवल में अवैध धंधो में लिप्त आरोपियों द्वारा पुलिस पीटने का यह पहला मामला नहीं है जिले में अवैध तस्करो के हौंसले इतने बुलंद है आये दिन अवैध शराब तस्करी बढ़ती जा रही है बुधवार रात भी सुचना मिलने पर फुलवाड़ी गांव में पुलिस अवैध शराब तस्करो को पकड़ने पहुंची थी। पुलिस को सुचना मिली थी की एक परचून की दूकान के सामने भारी मात्रा में अवैध शराब रखी हुई है।

VIDEO: पत्नी से तंग आकर होमगार्ड ने लगाई फांसी, फेसबुक पर हुआ लाइव
हरियाणा पुलिस के एक होमगार्ड जवान अपनी पत्नी व ससुरालवालों से मिल रही मानसिक प्रताडऩा से इस कदर आहत हुआ कि उसने आत्महत्या करने की सोच ली। होमगार्ड ने अपने दिमाग में भरा अवसाद निकालने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। उसने आत्महत्या करने के लिए पेड़ पर फांसी लगाने की सोची। इससे पहले फेसबुक पर लाइव होकर उसने अपने ससुराल वालों व पत्नी की प्रताडऩा को सबके सामने खोलकर रख दिया।

 

Shivam