Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/4/2019 8:29:35 PM

गुरूग्राम में भाजपा पर आक्रामक हुए राहुल, बोले-'मोदी जहां जाते हैं झूठ फैलाते हैं'
लोकसभा चुनावों को लेकर सियासत का पारा दिन पर दिन चढ़ता ही जा रहा है। आज शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूग्राम में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों के कर्जे के मुद्दों व भाजपा सरकार के दौरान लागू की गई जीएसटी व नोटबंदी, राफेल मामले और युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर पीएम मोदी व भाजपा पर जमकर तंज कसा। वहीं गुरूग्राम लोकसभा सीट के बारे में भी बोलते हुए लोगों से काफी दावे किए।

वोट मांगने पहुंचे बराला से युवक ने मांगा जवाब तो हुआ विवाद, वीडियो वायरल
फतेहाबाद के गांव धौलू में आज जन सभा करने पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने मंच पर चढ़कर सुभाष बराला से विकास के नाम पर वोट मांगने पर जवाब मांगा।

10 मई को जींद को प्रदेश की राजधानी बनाने की रखेंगे नींव : दिग्विजय चौटाला
किलोई की चौधर की बात करने वाले और कांग्रेस राज में जींद की अनदेखी करने वाले भूपेंद्र हुड्डा रिश्तों की दुहाई देते फिर रहे है। अपनी जमीन खिसकती देख ओच्छी राजनीति पर उतारू भूपेंद्र हुड्डा मुझ पर भाजपा से पैसे लेने का आरोप लगाते हैं । हमारे पास जनता का आशीर्वाद हमेशा रहा है, हमें भाजपा के पैसों की जरूरत नहीं है। इसलिए अब बदलाव करने का समय है।

हरियाणा में राहुल गांधी चलाएंगे सुदर्शन चक्र, हो जाएगा सभी दलों का सफाया: तंवर
हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर अब काउंटडाउन शुरू हो गया है। प्रदेश स्तरीय नेताओ के बाद सभी राजनितिक दलों के बड़े दिग्गज हरियाणा में प्रचार के लिए आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह भाजपा के लिए चुनावी सभाएं करेंगे, वहीं कांग्रेस की तरफ से हरियाणा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी चुनावी सभाएं रोड शो करेंगे।

आजादी के 70 सालों बाद भी पीने के पानी को तरस रहे ग्रामीण ! (VIDEO)
रेवाड़ी जिले के गांव खोरी की कुल आबादी साढ़े 7 हजार के करीब है और यहां साढ़े 8 सौ मकान परिवार बस्ते है। जब से बरसात कम होने लगी है तभी से पानी का स्तर भी नीचे चला गया है जिसके चलते इस गांव में पानी की कमी होती चली गई और यहां के लोगों की पीने के पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती गई। खोरी गांव के ग्रामीण पिछले 20-22 वर्षों से खारा पानी पीने को मजबूर है। हर बार नेता लोग पानी के नाम पर वोट मांगते है, लेकिन पानी किसी भी सरकार ने नहीं पहुंचाया।

स्पोर्ट्स हाउस फैक्ट्री में भयंकर आग, लाखों की कीमत का सामान खाक
उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण आग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आज अंबाला कैंट के इंडस्ट्रियल एरिया की पंजाब स्पोट्र्स हाउस फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। फैक्ट्री की ऊपरी मंजिल के गोदाम में रखे नाइलोन के कपड़े ओर फोम में आग लगने से अफरा तफरी फैल गई, आग से खेल का लाखों का सामान जलकर राख हो गया है।

हैफेड के एमडी रहते बृजेंद्र ने किसानों के लिए लागू की थी पंजीकरण की शर्तें : दुष्यंत चौटाला
सरसों व गेंहू बेचने के लिए किसानों की हो रही दुर्गति के लिए भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह सीधे रूप से जिम्मेवार है। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे व भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने हैफेड के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) रहते हुए गेहूं-सरसों की सरकारी खरीद के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की शर्त लागू करके किसानों की राह में कांटे बो दिए थे।

कांग्रेस व भाजपा ने सिर्फ जनता को गुमराह किया : स्वाति
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से जेजेपी व आप की संयुक्त प्रत्याशी स्वाति यादव ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने देश-प्रदेश की जनता को मात्र गुमराह किया है। पांच साल पहले कांग्रेस से तंग जनता ने भाजपा को अपना समर्थन देकर सत्ता सौंपने का काम किया था, लेकिन भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों व व्यापारियों समेत सभी वर्गों को बर्बादी की कगार पर धकेल दिया।

हरियाणा के मतदाताओं की सुविधा के लिए पहली बार बनाया गया ‘वोटर सर्च इंजन’
हरियाणा में 12 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान हरियाणा के मतदाताओं की सुविधा के लिए पहली बार ‘वोटर सर्च इंजन’ बनाया गया है। इसके माध्यम से वोटर को अपने वोट की जानकारी त्वरित गति व आसानी से प्राप्त की जा सकेगी। यह सर्च इंजन नॉर्मल सर्च इंजन की तरह काम करेगा।

खाद्य एंव आपूर्ति विभाग का सब इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
करनाल के असन्ध में खाद्य व आपूर्ति विभाग में कार्यरत एक सब इंस्पेक्टर को करनाल विजिलेंस ने पाँच हज़ार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू किया है। गांव राहड़ा के डिपो होल्डर जगमिद्र ने शिकायत दी कि इंस्पेक्टर इन्द्र सिंह व सब इंस्पेक्टर अमित राठी ने उससे पांच हजार रुपये हर माह रिश्वत की मांग कर रहा है। रिश्वत न देने पर उसके डिपो को रद्द करने की धमकी दी जा रही थी। उसने बार बार की उगाही से परेशान होकर उसने विजिलेंस को शिकायत दी।

टायर के शोरूम पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग लोगों में दहशत व्याप्त
होडल हसनपुर सड़क मार्ग स्थित बेढा पटटी चौक के निकट बीती रात अज्ञात बदमाशों ने एक टायर के शोरूम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैला दी। रात के समय आचनक हुई फायरिंग की आवाज सुनते ही शोरूम के पीछे रह रहे दुकान मालिक का परिवार दहशत में आ गया। जब तक परिवार के सदस्य कुछ समझ पाते तव तक बदमाश रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। घटना रात्रि लगभग 11 बजे की बताई गई है।

Naveen Dalal