Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

10/4/2019 7:18:56 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा के चुनावी रण में 4 रैलियां करेंगे PM मोदी, शाह और राजनाथ भी भरेंगे हुंकार
हरियाणा में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है।लगभग सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी अपने 90 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है वहीं अब हरियाणा के चुनावी रण में देश के प्रधानमंत्री मोदी खुद आने वाले हैं।मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा में कुल 4 रैलियां करने वाले हैं।
 

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 40 दिग्गजों में तंवर भी शामिल, यहां देखें
हरियाणा विधानसभा चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन है। जहां एक ओर उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया, वहीं चुनाव के मैदान में उतरे राजनीतिक दलों ने प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की भी ड्यूटी लगा दी है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी हरियाणा चुनाव में प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।
 

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 20 दिग्गज, अरविंद केजरीवाल भी शामिल
 आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार हो गई है। उम्मीदवारों के नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने अब चुनाव प्रचार के लिए स्टार-प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया...
 

वायरल वीडियाे पर बोले हुड्डा, कहा, टिकटों को लेकर कर रहे थे आम बातचीत
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह तो केवल टिकटों को लेकर आम बातचीत की जा रही थी। जिसका गलत मतलब निकाला गया। गौरतलब है कि वायरल वीडियो से कांग्रेस की फजीहत हुई है। 
 

रणजीत सिंह का यू टर्न, कहा- इनेला में नहीं हुआ शामिल, भाई से लेने गया था आशीर्वाद
हरियाणा में अब सियासी घमासान के बीच ड्रामा भी देखने को मिल रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस से बागी हुए रणजीत सिंह चौटाला ने आज आजाद प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले सियासी ड्रामा देखने को मिला। दरअसल सुबह खबर आई कि रणजीत सिंह चौटाल आज इनेलो में शामिल हो गए...
 

ओपी चौटाला का बयान, कहा-अकाली दल के साथ गठबंधन टूटा कब था
हरियाणा में इनेलो और शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन पर पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने एक ब्यान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि अकाली दल के साथ हमारा गठबंधन टूटा कब था। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रिश्ते हमारे टूटे कब, हमारे पारिवारिक रिश्ते है वो बदस्तूर जारी है। 
 

सदस्यता रद्द करने का मामला: हाईकोर्ट ने स्पीकर को नोटिस जारी कर जवाब किया तलब
जननायक जनता पार्टी के नेता नैना चौटाला सहित अन्य तीन ने हरियाणा विधानसभा के स्पीकर द्वारा उनकी सदस्यता रद्द करने को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में आरोप लगाया गया कि विधानसभा अध्यक्ष ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर अपना फैसला सुनाया है। 
 

क्रिकेट खेलने के लिए कटाने पड़े लड़कों की तरह बाल, अब खेल रही भारतीय महिला टीम में
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उभरती हुई हरियाणा के रोहतक की खिलाड़ी शैफाली वर्मा की क्रिकेट में शुरुआत को लेकर अजीब कहानी है। शैफाली में पुरुष प्रधान समाज में देश का नाम रोशन करने का जुनून था, इसलिए लड़की होने के बावजूद लड़कों की तरह बाल कटवा कर खेलती रही। 
 

दिन दहाड़े चोरी की वारदात को दिया अंजाम, चुराया पैसों का बैग
कार से तेल गिरने की बात कहकर हैंडलूम व्यवसायी की कार की सीट पर रखे 40 हजार रुपए से भरे बैग को चोरी करने की घटना को अंजाम देने के दो दिन बाद बैग चुराने वाले गिरोह ने दिन दिहाड़े 11.30 से 12.15 बजे के बीच दीवाना सरपंच को निशाना बनाया। 
 

छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में उठाया खौफनाक कदम, 1 दिन पहली ही लौटी थी घर से
 
खेड़ी लोहचब के आरोही स्कूल की 9वीं कक्षा की एक छात्रा ने हॉस्टल में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। छात्रा को फंदे से उतारकर अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

Shivam