Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/5/2019 11:05:09 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हिसार में भाजपा की विजय संकल्प रैली, सीएम मनोहर के निशाने पर कांग्रेस
हिसार के कैमरी गांव मे हिसार लोकसभा की पहली विजय संकल्प रैली का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस चार पीढिय़ों से गरीबी हटाओ का नारा दे रही है। हर चुनाव में गरीबी हटाने का वादा किया जाता है, लेकिन आज तक धरालत पर काम नहीं किया। पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू फिर इंदिरा गांधीए राजीव गांधी मनमोहन सिंह और अब राहुल गांधी।

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पूरी तरह से अपने दम पर तैयार है, हालांकि केंद्रीय आलाकमान जो कहेगा वह फैसला सर्वमान्य होगा। हमारा फैसला है कि हम अकेले लड़ेंगे, लेकिन केन्द्रीय आलाकमान क्या तय करेगा यह भी देखना होगा। 

जनेऊधारी राहुल गांधी का जनेऊ कहीं नजर नहीं आया: विज
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने आज केरल के वायनाड से कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा नामांकन पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर तंज कसा और कहा कि जनेऊधारी राहुल गांधी का जनेऊ कहीं नजर नहीं आया, शायद मुस्लिम लीग से डरकर उन्होंने अपना जनेऊ उतार दिया है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का आप-कांग्रेस के गठबंधन से साफ इंकार
लोकसभा चुनावों में भाजपा को पस्त करने की तीव्र इच्छा रखने वाली आम आदमी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन के लिए बार-बार आग्रह कर रही है, वहीं कांग्रेस ने हरियाणा में पार्टी से किसी अन्य पार्टी के गठबंधन के लिए साफ इंकार कर दिया है। यहां कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस मजबूत है और किसी और पार्टी से कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं है।

आम आदमी पार्टी गठबंधन के लिए मजबूर क्यों? नवीन ने बताई बड़ी वजह (VIDEO)
आम आदमी पार्टी गठबंधन क्यों करना चाहती है, क्या वह अकेले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती? इस सवाल का जवाब 'आप हरियाणा' के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने खुद दिया है। यहां गुहला में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकार वार्ता में नवीन ने बताया कि हमारे पास संसाधनों की कमी है, जिस कारण हम अकेले चुनाव नहीं लड़ सकते, इसलिए हमें गठबंधन करने की जरूरत है।

किसानों ने सरकार पर लगाए मजाक के आरोप, फसल बीमा योजना के तहत मिले 10 रुपये (VIDEO)
किसानों के लिए फसल बीमा योजना का दम भरने वाली बीजेपी सरकार की सरेआम पोल उस वक्त खुली जब खराब फसल की 10 रुपये की बीमा क्लेम राशि किसानों के नाम आई। मामला सिरसा के गांव रोहिडांवाली का है जहां के किसानों की 2017-2018 की रबी की ख़राब हुई थी जिसके लिए सरकार ने किसानों को मुआवजे के लिए केवल 10 रुपये मिले है।

मतदान कीजिए, होटल में खाने के बिल पर 25 फीसदी तक का डिस्काउंट पाइये (VIDEO)
लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही जहां राजनीतिक पार्टियां में सरगर्मियां है वहीं प्रशासन भी वोटरों को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा है। लेकिन करनाल के होटल संचालकों ने वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए अनोखी पहल शुरू करने का निर्णय लिया है। इस कड़ी में करनाल एडीसी अनीश ने होटल संचालकों की एक बैठक ली।

एयरफोर्स की गाड़ी में ब्लास्ट, रेवाड़ी का जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को गश्त के दौरान एयरफोर्स की गाड़ी में ब्लास्ट होने से रेवाड़ी के गांव जैनाबाद के जवान अजय कुमार समेत दो वायु सेनाकर्मी शहीद हो गए। वहीं दो अन्य जवान घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार ब्लास्ट पुलवामा के अवंतीपोरा के पास हुआ है।

बहू व उसके परिजनों की मानसिक प्रताडऩा से तंग बुजुर्ग ने उठाया ये कदम
गोहाना महमूदुर रोड पर ड्रेन के पास पेड़ पर लटका हुआ शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। शव एक 55 वर्षीय बुजुर्ग का था, जिसकी जेब से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। मृतक की पहचान गोहाना मेन बाजार के रहने वाले व्यापारी कश्मीरी लाल के रूप में हुई। मृतक ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने बेटे लनीन की पत्नी गीतांजलि व उनके परिवार वालों को ठहराया है।

गैस की चपेट में दो भाइयों की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस
फरीदाबाद के सूरजकुंड में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें दो भाइयों की जान चली गई। दोनों मृतक ममेरे और फुफेरे भाई थे। फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके में सीवर की सफाई करने लिए नीचे उतरे थे, लेकिन सीवर में बनी जहरीली गैस की चपेट में आने से उनकी दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई हैै।

Shivam