Haryana Wrap up 06 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/6/2019 10:01:42 PM

डेस्क: हरियाणा में आज राजनीति से लेकर अपराध तक हर तरफ हलचल बनी रही। जहां एक ओर भाजपा ने जींद उपचुनाव पर उम्मीदवार चुनने का फैसला आला कमान पर छोड़ा, वहीं जजपा ने शिरोमणि अकाली दल व भाजपा को के नेताओं को पार्टी में ज्वाईन करवाते हुए बड़े झटके दिए हैं। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि जींद चुनाव में वे युवा वर्ग को भी मौका दे सकते हैं। वहीं आज पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने हरियाणा सरकार को मनु भाकर से माफी मांगने की बात कही। आज सफाई कर्मचारियों ने कृषि मंत्री के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया, साथ ही आप सांसद सुशील गुप्ता ने सीएम को सलाह भी दी है। वहीं अपराध में आज एक बेटे द्वारा पिता की हत्या करने व बदमाशों द्वारा घर के बाहर खड़े वाहनों में आग लगाए जाने का मामला सामने आया है। आईए आज की दस प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

जींद उपचुनाव: अमित शाह तय करेंगे भाजपा का उम्मीदवार
हरियाणा के जींद विधानसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज दिल्ली में मंथन किया गया है। इस मंथन में उम्मीदवार का नाम तो सामने नहीं आया, लेकिन इतना जरूर साफ हुआ है कि भाजपा के लिए जींद विधानसभा का उम्मीदवार पार्टी के आलाकमान अमित शाह ही तय करेंगे।



भाजपा को दुष्यंत की जजपा ने दिया बड़ा झटका
 गोहाना में बीजेपी पार्टी को एक बड़ा झटका दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने दिया है। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा गुजरात के सहप्रभारी स्वामी जसमेर ने भाजपा से दामन छुड़ा कर सांसद दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में अपने निवास पर जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए।

शिरोमणी अकाली दल को बड़ा झटका, विधायक बलकौर सिंह जजपा में शामिल(VIDEO) 
 शिरोमणी अकाली दल को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है, अकाली दल के इकलौते विधायक बलकौर सिंह ने आज जननायक जनता पार्टी जॉइन कर ली है, जननायक जनता पार्टी के सरंक्षक अजय चौटाला ने उन्हें आज पार्टी का झंडा देकर पार्टी जॉइन करवाई।



जींद उपचुनाव में युवा उम्मीदवार को मौका दे सकते हैं दुष्यंत चौटाला 
जींद उपचुनाव को लेकर हरियाणा की राजनीतिक पार्टियां अपनी दाल गलाने के लिए सियासी हांडियां गर्म कर रही हैं। वहीं सोनीपत के गोहाना में दुष्यंत ने कहा कि जींद उपचुनाव में उनकी पार्टी की ओर से किसी युवा को भी मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला मंगलवार को जींद में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे, उसके बाद जींद के उम्मीदवार का फैसला किया जाएगा।

मनु भाकर से माफी मांगे हरियाणा सरकार: भूपेंद्र हुड्डा 
निल विज को मनु भाकर द्वारा किए ट्वीट का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी के चलते हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार को कहा है कि सरकार को इंटरनेशनल सूटर और प्रदेश की बेटी मनु भाकर से माफी मांगनी चाहिए।



सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदेश कृषि मंत्री आवास का घेराव 
ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अनाज मंडी से लेकर मंत्री आवास तक रोष मार्च निकाला और प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनकड़ आवास का घेराव भी किया। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पक्का किया जाए और पक्का किए जाने तक उन्हें 18000 रुपये वेतन के अलावा वर्दी भत्ता भी दिया जाए।

फरीदाबाद में बदमाशों का आतंक, घर के बाहर खड़े वाहनों को किया आग के हवाले 
 फरीदाबाद में इन दिनों एक अनोखा क्राइम देखने को मिल रहा है। अज्ञात बदमाश घर के सामने गलियों में खड़े वाहनों में आग लगा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले एक सप्ताह के अंदर 4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। जिसमें कार ऑटो और बाइक शामिल हैं।

सीएम मनोहर धर्म, जाति की राजनीति छोड़ कर प्रदेश को बेहतर बनाएं: सुशील गुप्ता

व्यापारी सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हरियाणा में धर्म और जाति की राजनीति करके प्रदेश की जनता को शिक्षा और चिकित्सा के मामले में नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को दी भयानक मौत
अंबाला के बराड़ा में दोसड़का सढ़ौरा मार्ग पर स्थित धनौरा गांव के अड्डे पर एक ओवरलोड ट्रक ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। इस दर्दनाक हादसे में बाइक सवार की भयानक मौत हो गई। ओवरलोड ट्रक बाइक सवार को करीबन 20 मीटर तक घसीटते हुए पेड़ से टकरा कर रूका।



जमीनी जुर्म: बेटे ने बाप की हत्या कर आंगन में गाड़ दिया शव, जानें पूरा मामला 
हिसार जिले के बरवाला शहर से जमीन जायदाद के लालच में रिश्तों की बलि देने का मामला सामना आया है। जो पिता ताउम्र अपनी संतान की खुशियों के लिए अथक आजीवन मेहनत करता है, यहां वही संतान शैतान का रूप लेकर अपने ही पिता के खून का प्‍यासा बन गया। बरवाला थाना बरवाला के गांव हसनगढ़ में जमीन के लालच में आकर एक बेटे ने अपने पिता की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी और शव को घर के ही आंगन में दबा दिया।

 

Shivam