Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/5/2019 9:05:30 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

खट्टर बोले- नाराज हो तो हो, मोदी से सब मुमकिन नहीं!
हिसार के पूराने राजकीय कॉलेज मैदान में ‘कार्यकर्ता सम्मेलन’ का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम मनोहर खट्टर ने कहा कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’ ये नहीं बल्कि भाजपा के कार्यकर्ता है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहे उनकी बात से नाराज हो जाए लेकिन ‘मोदी नहीं, भाजपा वर्कर है तो मुमकिन है’ और उन्हीं कार्यकर्ताओं के कारण ही सब कुछ मुमकिन हुआ है। सीएम मनोहर लाल बुधवार को हिसार के पुराना राजकीय मैदान में पन्‍ना प्रमुख के अभिनंदन सम्‍मेलन में पहुंचे थे।

हरियाणा में आर्थिक आधार के आरक्षण को लिया वापिस, आदेश जारी
हरियाणा सरकार ने आर्थिक आधार पर आरक्षण (EBPG) को वापिस ले लिया गया है। जानाकरी के अनुसार अगर किसी विभाग ने इन पदों को with-held कर रखा है तो इन्हें जनरल में मानकर इनको भरने की सिफारिश भेजी जाए।

भीषण गर्मी के चलते प्राइवेट शिक्षा संस्थान कोचिंग या ट्यूशन क्लास रहेगी बंद : रामबिलास
हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग ने गर्मियों के बढ़ते तापमान के मद्देनजर आदेश दिए हैं कि कोई भी प्राइवेट शिक्षा संस्थान कोचिंग या ट्यूशन के नाम पर क्लास नहीं लगाएगा। जिला उपायुक्तों को आदेश दिए गए हैं कि 3 जुलाई तक अगर कोई संस्थान इसमे कोताही करेगा तो उस सख्त कार्यवाही होगी।

ओपी चौटाला ने एक बार फिर किया पीएम मोदी और सीएम खट्टर पर तीखा प्रहार
नेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला कार्यकर्ताओं के संबोधिन में लगातार बजेपी को निशाना बना रहे हैं। इस कड़ी में सोनीपत में फिर से कार्यकर्ताओं के संबोधन में ओपी चौटाला ने बीजेपी सरकार को लूटेरा बताया तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तानाशाह भी कहा क्योंकि उन्होंने अपनी ही पार्टी के सीनियर नेताओं को दरकिनार किया है।

बारिश का सीजन शुरू होते ही बांटे जाएंगे हर जिले को 50 हजार पौधै : विपुल गोयल
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सेक्टर-17 के ऑडिटोरियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पर्यावरण एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और कहा कि उनका मंत्रालय और वन विभाग पहली बारिश के शुरू होते ही हर जिले में 50 हजार पौधे वितरित करेगा। वहीं उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी और अन्य शिक्षण संस्थानों में वाहनों की इंट्री बैन की जाएगी। उन्होंने साफ किया कि पर्यावरण को बचाने के लिए उनका विभाग संजीदा है।

विधानसभा चुनाव 2019 : जजपा ने घोषित की जिला कार्यकारिणी
जैसे -जैसे विधानसभा चुनाव नज़दीक आ रहें है वैसे-वैसे सभी पार्टियां अपना प्रचार करने  मैं लग गई हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज गुरुग्राम के एक निजी हॉटेल मैं  जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने प्रेस वार्ता रखीजिसमे जिला कार्यकारिणी अध्यक्षों की घोषणा की गई। ये प्रेस वार्ता जजपा के जिला अध्यक्ष सूबे सिंह बोहरा द्वारा की गई।

मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात, सभी गेट किए गए सील
झज्जर जिले की सभी अनाज मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात कर दी गई है। बहादुरगढ़ की अनाज मंडी के चारों गेट पुलिस ने सील कर दिए हैं और दरवाजों पर पुलिस की ओर से ताले लगा दिए गए हैं। मंडी में बड़े और कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि पहले अनाज मंडियों के अंदर पड़ी हजारों क्विंटल सरसों की खरीद की जाएगी। उसके बाद बाहर से किसान सरसों अंदर लेकर आ सकेंगे,  हालांकि अनाज मंडी के व्यापारियों को इस संबंध में पूरी जानकारी नहीं दी गई है जिससे व्यापारियों में काफी रोष है।

दूध बेचकर बनी नेशनल खिलाड़ी, 6 साल की उम्र में हो गई थी पिता की मौत
हरियाणा में अगर लड़कियों के खेलों की बात आती है तो सबसे पहले कुश्ती सभी के दिमाग में आती है। लेकिन हरियाणा आशा सैनी जूडो व कुरास दो खेल खेलती है क्योंकि दोनों ही खेलों की ड्रेस और मापदंड एक जैसे ही होते हैं इसलिए वह दोनों खेलों में अपनी रुचि बनाए हुए हैं। आशा सैनी जूडो में कई बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है और हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। जिसमें उसने स्कूली स्तर पर कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी है।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में सरेआम छात्र का मर्डर, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
देश की ए प्लस ग्रेड कुरुक्षेत्र यूनिवसिर्टी में पुरानी रजिंश के चलते एक छात्र की हत्या कर दी गई। इस हत्या को हुए लगभग 15 दिन से ऊपर हो गए है लेकिन अभी तक मृतक के मां -बाप को न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। कुरुक्षेत्र यूनिवसिर्टी में पढ़ने वाले अनिश बांसल की 2 साल पहले कुछ लड़को के साथ लड़ाई हुई थी। रैगिग को लेकर हुई इस लड़ाई में क्या पता था अनिल को अपनी जिंदगी गवानी पड़ेगी।

गुरुग्राम: मामूली रंजिश में युवक को मारी गोली, घायल
गुरुग्राम के सेक्टर 37 में रामा गार्डन के पास दोस्त ने कहासुनी के बाद अपने ही दोस्त के गोली मार दी। युवक की पहचान चांदवीर के रूप में हुई है। चाँदवीर बिल्डिंग मेटीरियल का काम करता है और आरोपी भी उसके साथ काम करता है।

Naveen Dalal