Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

11/5/2019 8:40:20 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

कल सुप्रीम कोर्ट में पेश होगी हरियाणा सरकार, पराली की समस्या को लेकर मिला था नोटिस
हरियाणाा सरकार कल सुप्रीम कोर्ट में पेश होगी। पराली की समस्या को लेकर हरियाणा को नोटिस मिला था। आज विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश होगी। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। 
 

14वीं विधानसभा सत्र के दूसरा दिन की कार्यवाही समाप्त, जाने आज के दिन की पूरी डिटेल
हरियाणा के 14वीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हुआ जिसका अब समापन हो गया है। गौर रहे कि सदन के समय को लगातार 3 बार बढ़ाया गया। सदन की शुरूआत में  शोक प्रस्ताव लाया गया, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व वित्तमंत्री अरूण जेटली व अन्य नेता व स्वतंत्रता सेनानी की मृत्यु पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शोक व्यक्त किया। 
 

JJP और BJP की घोषणाओं को कार्यान्वित करने के लिए बनाई जाएगी कमेटीः CM खट्टर
14वीं विधानसभा सत्र का दूसरा दिन हंगामे से भरपूर रहा। सदन में तीखी बहसबाजी के बीच विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरा। सदन को सम्बोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अहम घोषणा करते हुए कहा कि जेजेपी और भाजपा की घोषणाओं को कार्यान्वित करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी...
 

सदन में डिप्टी सीएम का ऐलान, सेना की तरह पैरामिलिट्री फोर्स को भी दी जाएंगी सुविधाएं
हरियाणा के 14वीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक बड़ा ऐलान किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस तरह से सेना को सुविधाएं दी जाती है वैसे ही प्रदेश के पैरामिलिट्री फोर्स को भी सुविधाएं दी जाएगी। प्रदेश के सभी पैरामलिट्री सैनिकों के लिए यह एक अच्छी खबर है। 
 

शराब बिक्री को लेकर खट्टर सरकार का बड़ा फैसला
हरियाणा की 14वीं विधानसभा के दूसरे दिन के सत्र में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शराब बिक्री  को लेकर एक बड़ी घोषणा की जिसमें उन्होंने कहा है कि ग्रामीण इलाकों में शराब के ठेके नहीं खुलेगे। बता दें कि गांवों में ठेका खुलने से युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में आ रहा है जिससे समाज में अपराध को भी बढ़ावा मिल रहा है।
 

विधानसभा में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के विधायक दुष्यंत चौटाला
हरियाणा विधानसभा के इतिहास में यह पहला मौका है जब मां और बेटा एक साथ विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। प्रदेश के डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला और उनकी मां नैना चौटाला ने सोमवार को सदन में विधायक पद की शपथ लेेने के साथ ही यह इतिहास रचा है। 
 

डेरा प्रबंधक रंजीत हत्या मामला: बचाव पक्ष का गवाह जतिंद्र सिंह कोर्ट में नहीं हुआ पेश
 पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ चल रहे बहुचर्चित रंजीत हत्याकांड को लेकर सुनवाई हुई। आज मामले में आरोपी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण लाल वीडियो कांफ्रेंंस के जरिए पेश हुए। 
 

भीषण सड़क हादसा: बाइक और डंपर की टक्कर में तीन लोगों की मौत
झज्जर में एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में बाइक और डंपर की टक्कर में तीन लोगों की माैत हाे गई। मरने वालों में बाइक सवार सेना के दो अधिकारी और डंपर चालक शामिल हैं। डंपर चालक की मौत नाले में डूबने से हुई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
 

अकाली दल प्रदेश प्रवक्ता के घर से लाखों का सोना और नगदी ले उड़े चोर
प्रदेश में चौरों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं। चोर इतने बैखोफ हो गए हैं कि वह अब आम जनता के साथ नेताओं काे भी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला पंचकूला में सामने आया हैं, जहां पंजाब शिरोमणि अकाली दल के प्रदेश स्पोकपर्सन गुरविंद्र सिंह बाली के घर चोरों ने सोना और नगदी पर हाथ साफ किया।
 

दुष्कर्म पीड़िता को अलग कमरे में परीक्षा देने से रोकने वाले 3 प्रोफेसर सस्पेंड
 रेवाड़ी में दुष्कर्म पीड़िता को अलग कमरे में परीक्षा देने से रोकने और मानसिक प्रताडि़त करने के मामले में उच्चत्तर शिक्षा विभाग ने तीन प्रोफेसरों को सस्पेंड कर दिया है। डीसी द्वारा गठित कमेटी ने इस मामले की जांच की थी, उसी रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।  

Edited By

vinod kumar