Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/6/2019 10:22:22 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

नवरात्र के पहले ही दिन भाजपा ने जारी किए 8 प्रत्याशियों के नाम(video)
 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बीजेपी ने जहां कमर कस रखी है वहीं हरियाणा बीजेपी ने भी नवरात्रों के पहले दिन ही लोकसभा चुनाव के लिए 8 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, धारा 370 पर होना चाहिए पुनर्विचार
रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुडा ने कश्मीर की धारा 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। बहादुरगढ़ में अपने चुनावी अभियान पर निकले दीपेंद्र हुडा ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि धारा 370 पर पुर्नविचार किया जाये। उन्होनें कहा कि पुर्नविचार  देश और कश्मीर के हित में भी है। दीपेंद्र हुडा ने राष्ट्रवाद को चुनावी एजेंडा बनाये जाने पर भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर हमला बोला।

लोकसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित करके भाजपा ने की 2 नेताओं की छुट्टी
लोकसभा चुनाव के बिगुल बजने के बाद से ही हरियाणा की सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों के नामों का इंतजार सबको बड़ी बेसब्री से था। ये इंतजार खत्म करते हुए भाजपा ने आज नवरात्रि के पहले ही दिन शुभ मुहूर्त मानते हुए हरियाणा की आठ सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, हालांकि हरियाणा की राजनीति में सबसे ज्यादा मायने रखने वाली उन दो सीटों के उम्मीदवारों के नाम भाजपा ने अब भी गुप्त ही रखे हैं।

कांग्रेस नेत्री ने अनिल विज पर गंभीर आरोप, दी आंदोलन की चेतावनी
अंबाला में शुक्रवार हाईकोर्ट के आदेश पर छावनी के हाउसिंग बोर्ड में पीला पंजा चला तो कांग्रेस को भी चुनावी समर में राजनीति करने का मौका मिल गया। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने आज अंबाला में पत्रकारवार्ता की और हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज के कार्यकर्ताओं पर अवैध अतिक्रमणों के गंभीर आरोप लगाते हुए प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा कर दिया।

पंच सरपंच से राष्ट्रपति तक है हमारा: ग्रोवर, 'आप' को दी बिच्छू की संज्ञा
हरियाणा व दिल्ली में आप व कांग्रेस के बीच समझौते की चर्चाएं क्या चली, भाजपा के मंत्री मनीष ग्रोवर ने आप पार्टी को बिच्छू की संज्ञा दी डाली। ग्रोवर बोले कि कांग्रेस अपनी इज्जत बचाने के लिए पता नही किस किस बिच्छू से गठबंधन करेगी। मंत्री जी यहीं नहीं रुके उन्होंने तो राष्ट्रपति को भाजपा पार्टी का करार दे दिया। ग्रोवर भाजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने छात्राओं से की मतदान की अपील
जेसी बॉस वाईएमसीए विश्वविद्यालय फरीदाबाद के सभागार में चुनाव निर्वाचन आयोग ने स्वीप यानि कि व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन पहुंचे और सभागार में मौजूद सैंकडों विद्यार्थियों को मतदान से संबंधित जानकारी और सभी से जिम्मेदार मतदाता बनने की अपील की।

अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने बुलंदियों को छुआ: डॉ बनवारीलाल
भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस आज देशभर के साथ रेवाड़ी में भी धूमधाम से मनाया गया। जिला के उपमंडल बावल स्थित जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा मंत्री समर्थकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

बहादुरगढ़ का अंकित बना आईएएस, पूरे देश में हासिल किया 37वां रैंक
बहादुरगढ़ का होनहार अंकुर आईएएस बन गया है। यूपीएससी की परीक्षा में अंकुर ने ऑल इंडिया में 37वां रैंक हासिल किया है। बेहद ही हंसमुख, मिलनसार और शरारती स्वभाव का अंकुर फिलहाल उदयपुर में भारतीय रेल में सेवाएं दे रहा है। साल 2016 की यूपीएससी की परीक्षा में अंकुर को 485 वां रैंक मिला था। 

तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता, यूपीएससी में 211वीं रैंक हासिल
सोनीपत के कुनाल अग्रवाल ने यूपीएससी की परीक्षा में 211वीं रैंक हासिल करते हुए अपने माता-पिता और जिले का नाम रोशन किया है। साधारण परिवार से संबंधित कुनाल ने 2009 में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की। स्कूली शिक्षा के दौरान भी कुनाल मेधावी छात्र रहा है। कुनाल आईआईटी हैदराबाद में चयनित होकर पहले भी अपनी प्रतिभा का प्रमाण दे चुका है। 

ट्रांसफार्मर से कॉपर वायर चोरी का गिरोह चलाने वाले दो भाई गिरफ्तार
यमुनानगर पुलिस की अपराध शाखा सीआईए वन ने ट्रांसफार्मर चोर गिरोह को पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। ट्रांसफार्मर चोरी के इस गिरोह को दो सगे भाई मिलकर चला रहे थे। पिछले 3 से 4 महीने में यमुनानगर में की गई 8 ट्रांसफॉर्मर चोरी की वारदातों को इन्होंने कबूला है। एक भाई पर पहले भी 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें लूट और डकैती जैसी वारदातें भी शामिल हैं।

Shivam