Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/6/2019 8:43:36 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

'कार्यकर्ता सम्मेलन' के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर ने कार्यकर्ता को झिड़का, वीडियो वायरल
हरियाणा लोकसभा में भाजपा की बड़ी जीत हासिल होने के कारण मुख्यमंत्री मनोहर पन्नाप्रमुख और कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने के लिए ‘कार्यकर्ता सम्मेलनों’ में शिरकत रहे हैं। इस कड़ी में मुख्यमंत्री पंचकूला पहुंचे जहां वह अभिनंदन के दौरान कार्यकर्ताओं पर पुष्पवर्षा कर रहे थे उस दौरान एक युवक ने सेल्फी लेना चाही। जिसके चलते मुख्यमंत्री मनोहर ने युवक को बुरी तरीके से झिड़क दिया और सेल्फी लेने से मना कर आगे बढ़ गए। जिसके बाद से ही विपक्षी दल भाजपा को निशाने पर ले रहे हैं।

अनिल विज ने विकास कार्यों की लगाई झड़ी और विपक्ष को बनाया निशाना
अंबाला में विकास कार्यों का शिल्यान्यास करने पहुंचे अनिल विज ने विपक्ष को जमकर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा को निशाना बनाते हुए कहा कि जो लोकसभा चुनाव में खुद हार चुके हो वह  कार्यकर्ताओं में क्या जोश भर सकते हैं। विज ने हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि हुड्डा की अपनी फूंक निकल चुकी है और जिसकी अपनी फूंक निकली हो वो किसी में क्या जोश भरेगा।

नगर निगम की सख्त कार्रवाई, कप्तान कोहली की कार का काटा चालान
गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 स्थित विराट कोहली के घर के बाहर पीने के पानी से उनकी गाड़ी धोई जा रही था। जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को उनके घरेलू सहायक दीपक बीएमडब्ल्यू कार की सफाई कर रहे थे जिस दौरान निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे और कोहली की कार का 500 रुपये का चालान काट दिया।

बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से मौसम हुआ सुहाना, लोगों को मिली गर्मी से राहत
हरियाणा में कई जगह हल्की बारिश के साथ हुई आलोवृष्टि से अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आई है। पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदेश के लोग भीषण गर्मी से परेशान थे लेकिन अचानक मौसम ने ली करवट से हरियाणा वासियों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है। बढ़ते पारे के चलते एक ओर जहां गर्मी के मारे लोगों का हाल बेहाल था, वहीं दूसरी ओर वीरवार को कुरुक्षेत्र व आसपास के इलाकों में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि ने मौसम सुहाना हो गया है। बता दें कि पिछले दिनों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री के पार था।

विमान के लापता होने के करीबन 72 घंटे बाद भी सरकार के हाथ खाली
पायलट आशीष तंवर के लापता हुए करीबन 72 घंटे से भी ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन तक लापता पायलेट की कोई खोज खबर नहीं मिल पाई है। जब आशीष ने विमान में उड़ान भरी थी तो उनकी पत्नी संध्या का रेडार से संपर्क टूट गया तभी से विमान लापता है उसकी पत्नी सन्ध्या वायु सेना में रेडार आप्रेटर के पद पर कार्यरत है और उस समय वह ड्यूटी पर तैनात थी। वहीं पायलेट की माँ ने मोदी से जल्द से जल्द अपने बेटे को खोजने की मांग की है।

पार्टी की हार का मंथन करने पहुंचे दिग्विजय ने मुख्यमंत्री का बनाया निशाना
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा करनाल में सेल्फी लेने वाले युवक का मोबाइल पटकने संबंधी सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह एरोगेंस लोग हैं और घमंड इनके सिर चढ़कर बोल रहा है इन्हें कार्यकर्ताओं की भावनाओं और जनता के हितों से कुछ लेना-देना नहीं है। युमनानगर में कार्यकर्ताओं से हार का मंथन करने के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जन-जन की पार्टी बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी द्वारा प्रदेश भर में साइकिल यात्रा का आयोजन किया जाएगा और उन्होंने इनेलो जेजेपी के एक होने के संकेत भी दिए।

3 साल पहले विकास कार्य की घोषणा अभी तक नहीं हुई पूरा, ग्रामीणों में रोष
गोहाना के भेसवाल कला गांव में अंतर्राष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त की शादी के दौरान पहलवान योगेश्वर दत्त को आशीर्वाद देने गांव पहुंचे प्रदेश के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ग्रामीणों की मांग पर गांव के विकास के लिए लाखो रुपए के विकास कार्य की घोषणा की थी, लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी आज तक मुख्य मंत्री दवारा की गई घोषणाओं में से एक भी घोषणा पूरी नहीं हो सकी। इसी के चलते ग्रामीणों पिछले दो सालो से मंत्रियो व् अधिकारियो के चककर लगाने पर मजबूर है। अब ग्रामीणों में मुख्य मंत्री के प्रति काफी रोष बना हुआ है और उनके द्वारा की गई घोषणाओं को जल्द पूरा करने की मांग की जा रही है।

रोडवेज कर्मचारी कर रहे हैं हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए फैसले का विरोध!
हरियाणा में 700 निजी बसों को परमिट देने के मामले की जांच विजिलेंस से करवाने को लेकर रोडवेज कर्मचारी सरकार से नाखुश है। बीते दिनों हरियाणा सरकार ने इन परमिटों को लेकर विजिलेंस जांच के आदेश दे दिए थे। जिसके लिए रोहतक़ में रोडवेज यूनियन की प्रदेश स्तरीय बैठक में सरकार द्वारा जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने का फैंसला लिया। वहीं अगर ऐसा नहीं किया जाता तो आंदोलन करने की घोषणा की।

ईद मना कर लौट रहे परिवार पर टूटा कहर, सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत
जींद के लिए आज की सुबह बेदह दर्दनाक रही। दरअसल ईद मना के आ रहे घर वापिस आ रहे एक परिवार के 12 सदस्य भयानक हादसे का शिकार हो गए। सफीदों रोड तलोदा खेरी के पास इनोवा ओर ट्राला के बीच जोरदार टक्कर हुई जिसमें एक ही परिवाक के 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य लोग घायल हो गए।

अलग अलग हादसों में एक युवती सहित 3 की मौत
भिवानी में तीन अलग अलग हादसों में एक युवती सहित तीन की मौत की ख़बर सामने आई है। युवती ने जहां ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली वहीं एक शख़्स की लाश रेलवे ट्रैक पर मिली जबकि तीसरे शख़्स की मौत रेलवे स्टेशन पर हालत बिगड़ने की वजह से हो गई।

Naveen Dalal