Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/7/2019 9:07:48 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

इनेलो को लगा बड़ा झटका, विधायक बलवान दौलतपुरिया हुए बीजेपी में शामिल
लोकसभा की हार के बाद इनेलो को एक और बड़ा झटका लगा है, फतेहाबाद में ‘कार्यकर्ता सम्मेलन’ के दौरान इनेलो विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है और इनेलो का दामन छोड़ दिया है। इस दौरान पहले भाजपा के नेता रहे मोलूराम ने भी दोबारा बीजेपी का दामन थामा है। फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में सीएम मनोहर लाल बीजेपी की जीत के लिए पन्ना प्रमुख और कार्यकर्ता का अभिनंनदन करने पहुंचे थे।

गठबंधन कोने में पड़े रहेंगे, दिखाई देगा कमल का फूल : अरविंद शर्मा
भाजपा के नव-निर्वाचित सांसद अरविन्द शर्मा ने आगामी विस चुनावों के दृष्टिगत विपक्ष के गठबंधन को संभावनाओं को दरकिनार करते हुए कहा है कि इन चुनावों में गठबंधन कोने में धूल फांकते नजर आएगें, अगर लोगों को दिखाई देगा तो वह होगा कमल का फूल। सांसद अरविन्द शर्मा शुक्रवार को जिले के कस्बा बेरी में अपनी जीत का आभार जताने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच आए थे। कार्यकर्ताओं के बीच जाने से पहले सांसद शर्मा ने परिवार सहित माता भीमेश्वरी देवी के चरणों में मत्था टेका।

लापता विमान के पायलट आशीष तंवर के परिजनों ने मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात
अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए के एएन-32 एयरक्राफ्ट के पायलट आशीष तंवर के परिवार ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। आशीष की मां ने बताया कि मुलाकात में राजनाथ सिंह उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द खोज पूरी कर ली जाएगी। सभी टीमें जांच में लगी हुई हैं और पूरी तरह से भरपूर कोशिश की जा रही है कि भारतीय वायु सेना के लापता विमान में मौजूद 13 लोगों को जल्दी खोज लिया जाएगा। वहीं आशीष के चाचा शिव नारायण ने कहा कि राजनाथ सिंह जी ने हमारे सामने अधिकारियों को फोन लगाया और आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी लोगों को खोज लिया जाएगा।

कलयुगी बहू की अत्याचारी करतूत, पड़ोसी ने बना ली वीडियो
हेंद्रगढ़ जिले के गांव निवाजनगर में एक वृद्ध महिला के साथ अत्याचार का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वीडियो में एक महिला अपनी बुजुर्ग सास को बेरहमी से पीट रही है। जैसा कि तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि बुजुर्ग महिला चारपाई पर बैठी हुई थी और उसकी बहू उस पर अत्याचार कर रही है। वायरल वीडियो के बाद पुलिस हरकत में आई है पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया वहीं आरोपी महिला मौके से फरार हो गई।

बार एसोसिएशन के वकील शुरू करेंगें नई पहल, बलात्कार जैसे अपराध पर लगेगा अंकुश!
पानीपत के बार एसोसिएशन के जिला प्रधान को समाजसेवी संस्था ने ज्ञापन सौंपा कर जिले के वकीलों से अनुरोध किया है कि वह नाबालिक से रेप करने वाले अपराधियो का केस न लड़े और नाबालिक रेप पीड़ता का केस निःशुल्क केस लड़े। जिसके चलते बार एसोसिएशन के जिला प्रधान ने सहमति जताते हुए बताया कि जल्द ही वकीलों की ऐसी कमेटी का गठन किया जाएगा जो रेप पीड़िता को निशुल्क केस लड़ेगी और रेपिस्ट का जिले में कोई वकील का केस नही लड़ेगा।

CBSE की गलती उजागर कर तनीषा बंसल ने 12वीं कक्षा में हासिल किया तीसरा स्थान
बल्लमगढ़ की तनीषा बंसल सीबीएससी की गलती को उजागर कर पिछले दिनों आए 12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में पूरे देश भर में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। दरअसल 2 जून को सीबीएससी का रिजल्ट आया था और उसमें सीबीएसई ने तनीषा बंसल गणित विषय में सही प्रश्नों को गलत कर दिया था। लेकिन तनीषा निगम पुनर मूल्यांकन के फॉर्म भरकर अपने पेपर को चेक कराया तो सीबीएसई ने अपनी गलती मानी और गलत प्रश्नों को सही कर दिया। सीबीएसई के इस सुधार से तनीषा अब देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है अब तक जिले में केवल टॉपर ही थी।

सन्तान नहीं होने से आहत महिला ने खाया जहर, मौत
फतेहाबाद के रतिया थाना क्षेत्र में स्थित गांव बादलगढ़ की एक महिला ने संतान सुख प्राप्त नहीं होने पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस चौंकाने वाली घटना के संबंध में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम करवाया।

चमत्कारी पानी के लिए चिलचिलाती धूप में खड़े होते हैं सैंकड़ो लोग, वीडियो वायरल
रेवाड़ी में ट्यूबल से निकल रहा चमत्कारी पानी का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। उन्ही वीडियो के आधार पर दूर -दूर से बड़ी संख्या में लोग इस पानी को चमत्कारी मानकर लेने आ रहे है। मामला रेवाड़ी के गुजरीवास गाँव का है जहां पानी लेने के लिए लोगों बड़ी संख्या में मौजूद हैं और पानी लेने के लिए आहाकार मचा हुआ हैं। खेत के मालिक का कहना है की एक व्यक्ति का सुगर पानी पीने से ठीक हुआ था, जिसके बाद यह बात फैलती गई और इतनी फैली की अब बड़ी सख्या में लोग यहा आ रहे हैं।

बेखौफ बदमाश ने रंगदारी मांगने के लिए शराब ठेके पर चलाई गोली, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद
सोनीपत में बदमाशों में पुलिस प्रशासन का ख़ौफ़ बिल्कुल खत्म हो गया है। जिसके चलते बदमाश आए दिन किसी ना किसी व्यपारी को अपना निशाना बना रहे हैं। मामला देर रात गांव राजपुर का है जहां बदमाशों ने रंगदारी मांगने के चाह में शराब ठेकेदार पर गोली चला दी। वारदात की सारी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने बदमाश की पहचान कर ली है और बदमाशों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है।

दबंगों ने पहले ईद के दिन घर पीटा, फिर अस्पताल से खींचकर की धुनाई
पहले महिला का फोटो 2 हजार के नोट पर लगाकर आपतिजनक टिप्पणी, बाद में ईद के दिन दबंगों ने महिला के परिवार के लोगों पर हमला किया, जब पीड़ित परिवार इलाज कराने नल्हड मेडिकल कॉलेज पहुंचा तो वहां भी खींचकर लहूलुहान करना। बताता है कि नूंह जिले में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। अपराधी बेलगाम हैं। उपर से सख्त क़ानूनी कार्रवाई नहीं होना, खाकी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करती है। मीडियाकर्मी जब पुलिस का पक्ष जानने पहुंचते हैं तो कैमरे के सामने नहीं आना। आरोपियों का हौसला बढ़ाने के लिए काफी है।

Naveen Dalal