Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

11/6/2019 8:29:32 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

पीले रंग के सूट में अंबाला जेल से निकली हनीप्रीत, आज ही मिली जमानत (VIDEO)
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट ने जमानत दे दी। सूत्रों के मुताबिक अंबाला जेल से रिहा होने के बाद हनीप्रीत का काफिला दिल्ली की तरफ रवाना हुआ। हनीप्रीत ने गाड़ी बदल ली है। हनीप्रीत डेरा की सुरक्षा व परिजनों के साथ है। 
 

सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान, करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का खर्चा उठाएगी सरकार
हरियाणा सरकार ने आज एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का खर्चा उठाएगी। हरियाणा से साढ़े पांच हजार श्रद्धालु करतारपुर जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया कि साढ़े पांच हजार श्रद्धालुओं का बस और ट्रेन का किराया सरकार देगी। सिख संगतों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है।
 

जाट आरक्षण केसों को लेकर CM खट्टर ने सदन में कही ये बात
हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के मामलों को लेकर एक बार फिर मामला उठ गया है। कल विधानसभा में बेरी से कांग्रेस विधायक रघुबीर सिंह कादियान ने जाट युवाओं की रिहाई की मांग की थी जिसके बाद आज सदन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले को लेकर सरकार की तरफ से अपना पक्ष रखा।
 

कॉमन मिनिमम प्रोगाम पर कमेटी गठित, इसी हफ्ते होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य अनिल विज की अगुआई में कमेटी बनाई है।न्यूनतम साझा कमेटी में दोनों दलों के पांच विधायकों के साथ ही कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को इसमें शामिल किया जाएगा जो एजेंडा सेट करने में मदद करेंगे। 
 

दिल्ली पहुंचे CM खट्टर, कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी आलाकमान से करेंगे मुलाकात
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुंच गए है जहां वो वरिष्ठ नेताओं से मिलकर मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा करेंगे। कयास लगाए जा रहे है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर वह पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगे। 
 

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और मोती लाल वोहरा को बड़ी राहत, ईडी कोर्ट ने दी जमानत की मंजूरी
पंचकूला में स्थित विशेष ईडी कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हूड्डा और मोतीलाल वोरा की जमानत मंजूर की। वही ईडी कोर्ट ने बचाव पक्ष की याचिका पर फैसला सुनाया। अब मामले की अगली सुनवाई 10 दिसम्बर को होगी। वहीं पंचकूला में स्थित हरियाणा की विशेष ईडी कोर्ट में AJL प्लॉट आवंटन मामले में जांच शुरू हुई और आज की सुनवाई पूरी हुई।
 

राम रहीम की जान को खतरा होने संबंधी दायर याचिका खारिज, HC ने लगाया 50 हजार जुर्माना
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हाईकोर्ट में पेश किए जाने और फोन की सुविधा दिए जाने की मांग संबंधी याचिका बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। जेल में खतरे की संभावना को सिरे से खारिज करते हुए डिस्ट्रिक्ट जज ने हाईकोर्ट को दी रिपोर्ट में कहा कि जेल में पूरी चाक चौबंद सुरक्षा है। इस पर हाईकोर्ट ने याचिका को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया।
 

कभी हॉकी खरीदने तक के नहीं थे पैसे, अब ओलंपिक में महिला हॉकी टीम की करेंगी अगुवाई
तांगा चलाने वाले की बेटी रानी रामपाल ओलंपिक गेम्स खेलने जाएगी। रानी रामपाल भारतीय हॉकी महिला टीम की कप्तान हैं। उनकी अगुवाई में महिला हॉकी टीम अब ओलंपिक गेम्स 2020 खेलने टोक्यो जाएगी। हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में टीम को अमेरिका के हाथों हार के बावजूद टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिल गया है।
 

ट्रक के साथ कार की भीषण टक्कर, तीन युवकों की दर्दनाक मौत
जींद हांसी मार्ग पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। भंयकर सड़क हादसे में तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई।  मृतक युवक गत दिवस जींद में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। यह हादसा मंगलवार देर रात्रि जींद हांसी मार्ग पर जिला के गांव गुलकनी के समीप हुए हुआ है। 
 

पराली न जलाने वाले किसानों को सरपंच सोमेश ने करवाई हवाई यात्रा
चरखी दादरी जिले के घिकाड़ा गांव के सरपंच सोमेश ने पर्यावरण बचाने को पराली न जलाने वाले किसानों को हवाई यात्रा करवाई और उन्हें लेकर वैष्णो देवी के लिए रवाना हुए।  यात्रा के तीसरे दिन शुक्रवार को वह फिरोजपुर पहुंचे, जहां भारतीय सीमा सुरक्षाबल के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से उन्हें कमांडैंट नामीचन्द हुसैनीवाला स्थित भारत-पाक सीमा को दिखाने ले गए।

Edited By

vinod kumar