Haryana Wrap up 08 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/8/2019 10:06:32 PM

डेस्क: हरियाणा मे आज राम रहीम की पेशी को लेकर हरियाणा सरकार की ओर से लगाई गई याचिका पर सुनवाई हुई। सर्व कर्मचारी संगठनों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल की लेकिन प्रदेश में इसका कोई खास असर नहीं हुआ। वहीं जजपा ज्वाईन करने वाले शिअद के नेता बलकौर सिंह ने प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात की, जिसके बाद से उनका रंग ही बदल गया। पानीपत के नगर निगम चुनाव के बाद आज ईवीएम पर उठा मामला कोर्ट पहुंच गया है। जींद उपचुनाव को लेकर लोसपा के उम्मीदवार विनोद आश्रि ने नामांकन भरा, वहीं अजय चौटाला की गाड़ी का एक्सीडेंट भी हो गया। दूसरी ओर एक लावारिस बच्ची सुनसान जगह पर मिली, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, अंबाला में 19 लाख की एटीएम लूट की खबर भी आई है, तो भोंडसी जेल एक बार फिर विवादों में आ गई है। वहीं केजीपी भी हादसों के कारण मौत का सबब बन रही है। आईए आज की दस प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

कोर्ट ने राम रहीम संबंधी हरियाणा सरकार की याचिका पर सुनाया फैसला
पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ने हरियाणा सरकार द्वारा लगाई गई याचिका, जिसमें डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को छत्रपति हत्याकांड में फैसला सुनने के लिए कोर्ट में प्रत्यक्ष रूप से पेश होने की बजाए वीसी के जरिए पेश करने की मांग रखी थी, पर फैसला सुनाया है। कोर्ट के इस फैसले से हरियाणा सरकार को बड़ी राहत मिली है।



जींद उपचुनाव: सांसद सैनी ने आश्रि को ऑटो पर घुमाया, फिर भरवाया नामांकन
जींद उपचुनाव को लेकर अन्य पार्टियों से दो कदम आगे चलने वाले लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के संयोजक सांसद राजकुमार सैनी अब चार कदम आगे निकल चुके हैं। सांसद सैनी ने विनोद आश्रि का नामांकन भरवाया है। बता दें कि जींद उपचुनाव में विनोद आश्रि नामांकन भरने वाले पहले उम्मीदवार हैं।

ममता के मुंह पर फिर पुती कालिख, इंसानियत ने बचाई मासूम की जिंदगी 
मां की ममता एक बार फिर से शर्मसार हुई है, क्योंकि पैदा होने के दो दिन बाद मासूम नन्ही परी को मरने के लिए छोड़ उसकी कलयुगी माँ फरार हो गयी। लेकिन यहां वो कहावत सच हो गई कि जाको राखे सांइया मार सके न कोय। लोगों में जिंदा इंसानियत ने इस बच्ची को बचा लिया। सुनसान जगह पर लावारिस पड़ी बच्ची को लोगों ने पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया।



मेयर चुनावों में ईवीएम गड़बड़ी का मामला कोर्ट पहुंचा, अगले माह होगी सुनवाई
देश में पहली बार प्रत्यक्ष रूप से निगम चुनाव सम्पन हुए और बीजेपी को जीत मिली है। वहीं बीजेपी की जीत पर कांग्रेसी नेताओं ने उंगली उठाना तो पहले दिन से ही शुरू कर दिया था, लेकिन यह मामला कोर्ट पहुंच गया है।

राष्ट्रव्यापी हड़ताल का कहीं रहा मिला-जुला असर तो कहीं रही बेअसर 
हरियाणा में ट्रेड यूनियनों की ओर से आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल की गई, जिसमें हरियाणा रोडवेज ने भी इस हड़ताल में भागीदारी की। हालांकि रोडवेज की हड़ताल बेअसर दिखाई दी। इस हड़ताल के दौरान बिजली, बीमा, डाक और बैंक के कर्मचारी समेत कई विभागों के सरकारी कर्मचारी मंगलवार और बुधवार दो दिन की हड़ताल पर हैं।



बादल की फटकार पर अकाली नेता बलकौर सिंह की घर वापसी! 
हरियाणा में सांसद दुष्यंत चौटाला की नई नवेली पार्टी जजपा ज्वाईन करने वाले शिरोमणि अकाली दल के नेता बलकौर सिंह की घर वापसी अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल की फटकार पर हो गई। अभी दो दिन पहले ही सिरसा में जननायक जनता पार्टी के संस्थापक अजय चौटाला ने बाकायदा बलकौर सिंह के जजपा में शामिल होने की घोषणा की थी।

केजीपी बन रहा मौत का सबब, सड़क दुर्घटना में चार लोगों दर्दनाक मौत 
पृथला से होकर गुजरने वाला केजीपी हाईवे सुविधाओं के अभाव में लोगों के लिए मौत का सबब बन रहा है। बीती रात सड़क हादसे में चार लोगों दर्दनाक मौत हो गई। सवाल ये उठता है कि इन मौतों का जिम्मेदार आखिर कौन होगा क्योंकि केजीपी पर हजारों करोड़ रूपये खर्च करने के बाद भी आए दिन लोग मौत के आगोश में चले जाते हैं।

प्रदेश में बेखौफ बदमाश, गैस कटर से ATM काट चुराए 19 लाख
अंबाला शहर के मानव चोंक पर लगे एसबीआई के एटीएम को बदमाशों ने लूट लिया। घटना को अंम सीसीटीवी पर स्प्रे करके दिया गया, जिसके बाद बदमाशों ने एटीएम मशीन को काटकर उसमें रखी 19 लाख रुपए की राशि को निकाला और फरार हो गए।

जींद की ओर जा रहे अजय चौटाला की गाड़ी हादसे का शिकार
अजय चौटाला की गाड़ी के साथ बड़ा हादसा हो गया।  चलती गाड़ी का एक टायर बाहर निकल गया, जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। हालाकि गनीमत रही कि हादसे में चौटाला पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

भोंडसी जेल विवादों में, कैदी के कहने पर कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा
सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल एक बार फिर सुर्खियों में आई है। मामला वही पुराना जेल में कैदी के पास मोबाइल फोन मिलने का है, लेकिन जेल प्रशासन ने अबकी बार मुकदमा दर्ज कराने का ट्रेंड बदली कर लिया है। अबकी बार मोबाइल फोन मिलने का मुकदमा आरोपी कैदी के साथ साथ एस्कॉर्ट गार्ड में तैनात एक कांस्टेबल के खिलाफ भी दर्ज किया गया है।
 

Shivam