Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/8/2019 8:31:23 PM

धर्मनगरी में भावुक हुए मोदी, बोले- मुझे नाली का कीड़ा कहा, मेरी मां को गालियां दी
लोकसभा के चुनावी समर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मनगरी कुरूक्षेत्र से विपक्ष पर जमकर और जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वे(विपक्ष) कभी मुझे नाली का कीड़ा कहते हैं तो कभी बन्दर, वायरस, दाऊद, हिटलर, बदतमीज, नालायक बेटा, रेबीज से पीड़ित, असत्य का सौदागर, रावण, सांप, बिच्छु आदि कह रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने उनकी मां को भी गाली दी। मोदी कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना- 'खिचड़ी वाली सरकार बनाने के सारे मंसूबे ध्वस्त'
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि 23 मई के बाद दिल्ली में फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पांच चरणों के बाद स्थिति साफ हो गई है और महामिलावटियों व कांग्रेस के सारे मंसूबे ध्वस्त हो चुके हैं। मोदी यहां जिला फतेहाबाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी अड्डों पर किए गए सैन्य हमलों का श्रेय भाजपा सरकार को दिया और सरकार की  बड़ी सफलता बताई।

पीएम मोदी की रैली से ठीक एक रात पहले 93 लाख रुपये कैश बरामद
फतेहाबाद में पीएम की रैली से ठीक पहले रात को 93 लाख रुपये कैश पकड़ा गया है। बरामद कैश गाड़ी में ले जाया जा रहा था, जो भूना थाना क्षेत्र के गांव गोरखपुर के नजदीक रिट्ज गाड़ी में पकड़ा गया। वहीं कैश बरामदगी के बाद पुलिस और चुनाव आयोग की टीमें जांच में जुटी हुई हैं। बता दें कि आज पीएम मोदी सिरसा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फतेहाबाद जिले में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं।

खट्टर का तंज: 'कांग्रेसी खुद कहते हैं राहुल गांधी के नाम पर वोट मत मांगना'
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग तो खुद कहते हैं कि कांग्रेस के नाम पर वोट मांग लेना, प्रत्याशी के नाम पर वोट मांग लेना, लेकिन राहुल गांधी के नाम पर वोट न मांगना। जो वोट मिलने होंगे वे भी बंद हो जाएंगे। सीएम मंगलवार को पंचकूला में अंबाला लोकसभा सीट के प्रत्याशी रत्नलाल कटारिया के पक्ष में वोट मांगने आए थे।

बातें सर छोटूराम के नाम की और काम किसान विरोधी : दुष्यंत चौटाला
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फतेहाबाद में तो सर छोटूराम का नाम लेकर किसानों के वोट लेना चाहते हैं लेकिन पांच साल में सारे काम किसान विरोधी किए हैं। हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा कही जाने वाली एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए पूरे पांच साल में प्रधानमंत्री के पास चर्चा के लिए एक मिनट भी नहीं थी। किसानों का कमाऊ पूत ट्रैक्टर पर सालाना 40 हजार रूपये टैक्स लगाने वाले कोई ओर नहीं, स्वयं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ही थे।

पीएम मोदी ने केवल कांग्रेस की ही परियोजनाओं का फीता काटा है: दीपेन्द्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस पर तीखा हमला कर रहे हैं, लेकिन रोहतक लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा सीधे और सरल अंदाज में प्रधानमंत्री से कुछ सवाल पूछ रहे हैं। इन सवालों का जवाब अभी तक ना तो भाजपा के किसी मंत्री ने दिया है और ना ही प्रधानमंत्री ने। दीपेन्द्र ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि वो पांच साल में हरियाणा में कई दफा आए, लेकिन एक बार भी हरियाणा को कोई नई परियोजना क्यों नहीं दी?

पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प, जातिसूचक शब्दों का खाकी पर आरोप
बुधवार को जिला अदालत में मुल्जिम की जमानत के दौरान मुल्जिम के एडवोकेट भाई एवं नगीना थाना में कार्यरत जांच अधिकारी के साथ आये उसके साथी पर एडवोकेट से मारपीट करने, गाली देने, झूठे मुकदमे में फंसाने, जातिसूचक शब्द कहने जैसे गंभीर आरोप लग रहे हैं। झगड़ा कोर्ट परिसर में हुआ। पीड़ित वकील का नाम अजीत सिंह जाजोरिया है, जिसका भाई संजय पुत्र रामसिंह मुकदमा नंबर 58 थाना नगीना में धोखाधड़ी इत्यादि धाराओं में नामजद है।

वोट पाने के लिए भाजपा-कांग्रेस हताश होकर बांट रहे शराब व पैसे: मान
फरीदाबाद लोकसभा बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान ने आज पलवल और हथीन के दर्जनों गांवों का दौरा किया। मनधीर सिंह मान ने कहा कि जनता अब अपनी वोट की कीमत जान चुकी है। मान ने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पार्टियों के उम्मीदवार अब हताश होकर वोट पाने के लिए कहीं पैसे बांट रहे हैं तो कहीं शराब बांट रहे हैं।

गोहाना व बरोदा हलके में भूपेंद्र हुड्डा ने रोड शो कर दिखाया शक्ति प्रदर्शन
सोनीपत लोकसभा के कांग्रेस पार्टी के उमीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने गोहाना व बरोदा हलके के करीब 25 गांव में रोड शो कर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान भूपेंद्र हूडा ने कहा इस समय पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की लहर है जिस से साफ संकेत है की दस की दस सीटों पर कांग्रेस पार्टी की भारी बहुमत से जित होगी और इस बार फिर 2009 के हुए चुनाव का इतिहास दोबारा दोहराया जायेगा।

शादी से लौटते समय दुल्हे के भाई सहित पांच की मौत
कहते है खुशियों को कब किसकी नजर लग जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। ऐसा ही एक मामला गांव महराना  के एक घर का है जहां खुशियां मातम में छा गई। दरअसल बड़े भाई की शादी से लौटते समय छोटे भाई सहित पांच लोगों की एक साथ सड़क हादसे में मौत हो गई है। हादसा बीती रात बेरी-दुजाना मार्ग पर निराचा धार के पास हुआ है। एक तरफ जहां परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं था, वहीं दुसरी ओर छोटे भाई की मौत से मानों खुशीयां मातम में बदल गई।
 

Naveen Dalal