Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

11/8/2019 8:26:23 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए दुष्यंत चौटाला ने लिखा PM मोदी को पत्र
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। इस पत्र में दुष्यंत ने प्रदुषण की समस्या पर सुझाव दिया है। दुष्यंत चौटाला ने पत्र में वायु प्रदुषण से निपटने के वैज्ञानिक तरिके के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा कि ने वायु प्रदुषण से निपटने के लिए क्लाउड सीडींग यानी कृत्रिम वर्षा का सुझाव दिया है।
 

जाट आंदोलन में हिंसा मामला: तीन आरोपियों को मिली जमानत
जाट आंदोलन के दौरान जेल में बंद एडवोकेट सुदीप कलकल, गौरव बुधवार और हरिओम को जमानत मिल गई है। तीनों पर तत्कालीन वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की कोठी जलाने का आरोप है।जेल से बाहर आने के बाद सुदीप कलकल ने कहा कि न्याय मिला है लेकिन देरी हुई है। 
 

HTET EXAM: परीक्षा केन्द्रों में मंगलसूत्र को छोड़कर इन सभी चीजों पर रहेगी पाबंदी
अध्यापक पात्रता परीक्षा में ब्लैक एंड व्हाईट प्रवेश पत्र लाने वाले अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा में रंगीन पिंट प्रवेश पत्र ही मान्य होंगे। इसके साथ महिला अभ्यार्थी मंगलसूत्र को छोडकऱ कोई भी गहने पहनकर एचटेट परीक्षा नहीं दे पाएंगी।
 

सरकारी कर्मचारियों पर खट्टर सरकार सख्त, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट की करेगी जांच
हरियाणा सरकार सभी सरकारी कर्मचारियों की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट की जांच करेगी। वहीं सीबीआई (CBI) द्वारा एक फर्जी बोर्ड का खुलासा किए जाने के बाद हरियाणा सरकार ने ये फैसला किया कि सभी विभागों पर आदेश जारी किए जाएगें तथा सरकारी कर्मचारियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी।
 

हरियाणा में अब फिल्म शूटिंग की मंजूरी मिलना हुआ आसान, सरकार ने तैयार किया पोर्टल
हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों और धार्मिक पृष्ठभूमि को देश व विदेशों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल पर आवेदन के बाद सात कार्यदिवस के अंदर-अंदर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी। 
 

लालकृष्ण आडवाणी का 92वां जन्मदिन, सीएम खट्टर ने घर पहुंचकर दी बधाई
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। वह 92 वर्ष के हो गए हैं। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आडवाणी के आवास पर जाकर मुलाकात की और शुभकामनाएं दीं।
 

देश निर्माण में ईमानदारी व कार्यकुशलता के साथ दें अपना योगदान: रक्षा मंत्री
आईआरएस के 69 वीं पासिंग आउट परेड में फरीदाबाद पहुंची देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी ईमानदारी से काम करें। निर्मला सीतारमण ने सभी राजस्व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी कार्य दक्षता और कार्यकुशलता के साथ देश के निर्माण में अपना योगदान दें।
 

बस की खिड़की पर लटकी छात्राओं का वीडियाे वायरल होने पर जागा रोडवेज, किया यह ऐलान
 फतेहाबाद में बस की खिड़की पर लटककर कॉलेज पढऩे जाती छात्राओं का वीडियो वायरल होने पर हरियाणा रोडवेज हरकत में आया है। कॉलेज छात्राओं को परेशानी न हो इसके लिए रोडवेज रूट पर अतिरिक्त बसें चलाएगा।
 

रात में पराली जला रहे थे किसान, फौरन पहुंचे कृषि अधिकारियों ने लिया एक्शन
सरकार के हर संभव प्रयास के बावजूद हरियाणा में किसानों द्वारा धान की पराली जलाने के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। गोहाना के आस पास के गांव में इन दिनों धान की कटाई का काम जोरों पर है, लेकिन धान की कटाई के बाद किसान रात के समय खेतों में बचे धान के अवशेष (पराली) को जला रहे हैं।
 

काम पर गए हुए थे माता पिता, घर लौटे तो इस हालत में मिला बेटा(VIDEO)
अंबाला छावनी के गांव बब्याल के दिलीपगढ़ कस्बे में एक नाबालिग ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। नाबालिग ने सुसाइड उस समय किया जब उसके माता पिता काम पर गए हुए थे। काम से वापस घर लौटने पर उन्हें इसके बारे में पता चला।


Edited By

vinod kumar

Related News