Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/9/2019 9:28:42 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

मिशन-75 पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी, 3 लाख पन्ना प्रमुख किए जाएगें एक्टिव!
हरियाणा लोकसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीतने के बाद भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हरियाणा बीजेपी की कोर कमिटी की मीटिंग हुई है। इस दौरान मनोहर लाल ने बताया कि बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियो को लेकर चर्चा हुई है। वहीं बताया कि इस बार विधानसभा में बीजेपी ने 75 सीट का नारा रखा है। साथ ही जानकारी दी कि 1 जुलाई से 10 जुलाई तक सभी मंडलो की बैठक होगी। जिसमें 3 लाख के करीब पन्ना प्रमुख एक्टिव किए जायेंगे।

मंत्री स्मृति ईरानी और मनोहर लाल के बीच घंटेभर चली बैठक, कई मुद्दों पर हुई विस्तृत चर्चा
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हरियाणा भवन में मनोहर लाल से मुलाकात की। लगभग एक घंटे चली इस बैठक में महिला एवं बाल विकास से जुड़े कई मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। स्मृति ईरानी ने अपने विभाग से संबंधित केंद्र की भाजपा सरकार का मसौदा मुख्यमंत्री के सामने रखा और हरियाणा में इस पर काम करने के लिए सहमति बनाई। वहीं महिला एवं बाल विकास मामले में हरियाणा सरकार द्वारा किए गए कार्यों से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया गया।

मंत्री कृष्ण बेदी ने हुड्डा, चौटाला पर ली बड़ी चुटकी, चौधर का नहीं, सेवा का जमाना
जींद में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और ओमप्रकाश चौटाला पर बड़ी चुटकी ली। बेदी ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा कभी रोहतक तो कभी सोनीपत की चौधर लाने के नाम पर राजनीति करते हैं। चौधर की राजनीति को लोकसभा चुनावों में सोनीपत और रोहतक के मतदाताओं ने नकार दिया है। अब जमाना चौधर का नहीं, बल्कि जनता की सेवा का है। पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को लेकर बेदी ने कहा कि चौटाला बेहद शर्मीले हैं। जिस नेता के 3-3 पौते एक साथ लोकसभा चुनाव हार जाएं, उसे किसी दूसरे के बारे में कुछ बोलने का नैतिक अधिकार नहीं रह जाता।

जेजेपी को मिला नया चुनाव चिन्ह, क्या ‘सत्ता के ताले’ खोल पाएगी ‘चाबी’!
जननायक जनता पार्टी को नये चुनाव चिन्ह के तौर पर चाबी का निशान मिला है और विधानसभा में जजपा चाबी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद जेजेपी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह बदलने पर विचार किया था। जिसके तहत चुनाव आयोग का पार्टी की तरफ से चार चुनाव चिन्ह दिए गए थे। जिनमें जग, गिलास, बाल्टी और चाबी का निशान शामिल था।

अनिल विज ने जेजेपी के चुनाव चिन्ह पर फिल्मी अंदाज में दी प्रतिक्रिया
कैबिनेट मंत्री अनिल विज जेजेपी के नए चुनाव में फिल्मी अंदाज में तीखा प्रहार करते हुए कहा कि ‘दो बेचारे बिना सहारे-देखो पूछ-पूछ कर हारे, बिन ताले की चाभी लेकर फिरते मारे-मारे’। उन्होंने ऐसा कहा कि नहीं बल्कि फिल्म विक्टोरिया नंबर-203 के इस गाने को फिल्मी अंदाज में गुनगुना कर भी सुनाया।

कांग्रेस के पूर्व विधायक नरेश सेलवाल के घर में घुसे बदमाश, जान से मारने की दी धमकी
रविवार को उकलाना हलके के पूर्व विधायक नरेश सेलवाल के आवास पर दोपहर को तीन अज्ञात नकाबपोश बदमाश हथियारों के साथ आए और लुटपाट करने वहां से फरार हो गए तथा वहां से फरार हो गए। बदमाशों ने पूर्व विधायनरेश सेलवाल को जान से मारने की धमकी दी है। पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने बताया कि रविवार को वह किसी कार्य के लिए लगभग 12 बजे अपनी उकलाना स्थित कोठी से उकलाना हलके में निकल गए।

महेंद्र धोनी के पक्ष में आए पहलवान बजरंग पूनिया, सेना और जवानों को दिया है सम्मान
क्रिकेट वर्ल्डकप का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है ऐसे में जब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर सेना के बलिदान बैज को लेकर आईसीसी ने सवाल खड़े किए तो पूरा देश धोनी के समर्थन में खड़ा हो गया है। पद्मश्री ओर स्टार पहलवान बजरंग पूनिया भी धोनी के समर्थन में आए और कहा कि धोनी ने सेना और जवानों का सम्मान किया है ऐसे में किसी को कोई ऐतराज क्यों है।

तस्लिम बायोटेक कंपनी में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने 2 चीनी इंजीनियरों समेत 1की मौत
सोहना से सटे मेवात के इंडस्ट्रीज एरिया रोजका मेव की तस्लीम बायोटेक कंपनी में उस समय हाहाकार मच गई जिस समय कंपनी में वेल्डिंग करते समय अचानक बॉयलर फट गया। जिसमें एक विक्की नामक युवक जो कि सोहना के गाव दोहला का रहने वाला है, वहीं अलावा कंपनी के इंजीनियर का काम करने के लिए आए दो चीनी इंजीनियरों की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की सूचना पुलिस व फायर विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया।

दर्दनाक सड़क हादसे में 2 बच्चों की मौत 2 घायल
मेवात जिले के पिनगवां थाना क्षेत्र के पिनगवां - तेड  रोड  पर हाइवा गाड़ी  की चपेट में आने से दो बच्चों की दर्दनाक  मौत हो गई जबकि दो बच्चे घायल हो गए। मौके पर चालक हादसे के बाद अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पिनगवां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए अल आफिया अस्पताल भेज दिया है । पुलिस ने  गाड़ी को को कब्जे में लेकर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है । 

कट्टे में लिपटा मिला नवजात बच्चा, जांच में जुटी पुलिस
नूंह के न्यू मेडिकल रोड पर सुबह के समय सैर पर निकलने वाले लोगों ने जब एक नवजात बच्चे को कट्टे में लिपटा हुआ देखा तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। जानकारी के अनुसार एक किन्नर भूरी द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई कि सुबह एक नवजात बच्चा सड़क के पास पड़ा था।  घटना के 2 घंटे बाद पुलिस भूरी किन्नर के घर पहुंचकर बच्चे की जांच पड़ताल में जुट गई और मौके का मुआयना कर कर बच्चे को अपने साथ ले गई।


 

Naveen Dalal