Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 07:04 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा में दस दिन तक चलेगी सेना की भर्ती, यहां देखें डेट व जगह, 12 से आवेदन शुरु
भारतीय सेना ने देश की सेवा में शामिल होने के साथ रोजगार प्राप्त करने के लिए हरियाणा के जवानों को एक और सुनहरा मौका दिया है। आने वाले दिनों में भारतीय सेना की भर्ती के लिए आर्मी रिक्रुटमेंट रैली होगी, जिसमें योग्य जवानों का चयन किया जाएगा। भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के आवेदन 12 दिसंबर सेे स्वीकार किए जाएंगे।
 

दलित छात्रा का मुंह काला करने का मामला: शिक्षा मंत्री ने लिया स्कूल के खिलाफ सख्त एक्शन
हिसार के निजी स्कूल में दलित छात्रा का मुंह काला करके स्कूल की अन्य क्लासों में घुमाने के मामले में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने भी एक्शन लिया है। उन्होंने कहा कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। 
 

हरियाणा सरकार के इस फैसले से प्रदेश की महिलाकर्मियों को होगा बड़ा फायदा
हरियाणा सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए विभिन्न विभागों में आउटसोर्सिंग के तहत काम कर रही महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश प्रदान करने के आदेश जारी किए हैं। सरकार ने यह घोषणा जुलाई माह में की थी जिसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। आउटसोर्सिंग पार्ट-टू में यह सुविधा पहले से मिल रही है, लेकिन पार्ट-वन की मांग को अब पूरा किया गया है।
 

हरियाणा में ‘पानीपत’ का विरोध, फिल्म के कुछ हिस्से हटाने की मांग ​​​​​​​
हरियाणा में पानीपत फिल्म को लेकर पूरे राजस्थान और यूपी में विरोध हो रहा है जिसको लेकर कैथल के सिनेमाघर से भी जिला पुलिस प्रशासन द्वारा फिल्म को हटवा दिया गया है ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो जाए। गौरतलब यह है कि इस फिल्म में जाटों के इतिहास को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया है जिस कारण जाट इसका विरोध कर रहे हैं। 
 

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 50 हजार के इनामी मोस्टवांटेड को किया गिरफ्तार
सोनीपत पुलिस को एक बडी़ कामयाबी मिली है। जहां सोनीपत के आर्म्स एक्ट स्टाफ ने दिल्ली पुलिस के मोस्टवांटेड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर हत्या, चैन स्नैचिंग और लूट के मामले दर्ज है। आरोपी के पास से अवैध हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।
 

ठेेके बंद करने के ग्रामसभाओं से नहीं आ रहे प्रस्ताव, वजह चौंकाने वाली
हरियाणा के गांवों में आपसी खींचतान व गुटबाजी के चलते शराब के ठेकों पर फैसला नहीं हो पा रहा है। सरपंचों की मनमानी रोकने के लिये खट्टर कैबिनेट इसके लिए अधिकार ग्राम सभाओं को दे चुकी है। सरकार ने यहां तक कह दिया कि गांव के महज 10 प्रतिशत मतदाता भी अगर लिखित में देंगे तो उस गांव में शराब का ठेका नहीं खोला जाएगा। 
 

हरियाणा में कल से बदलेगा मौसम, कंपकंपाने वाली होगी ठंड
 
उत्तर-पश्चिम हवाओं ने मैदानी इलाकों में भी ठंडक घोल दी है। इस सीजन में सोमवार को पहली बार रोहतक में दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया तो दूसरी तरफ नारनौल में रात का तापमान 6 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिकों ने 12 और 13 दिसंबर को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।
 

खुलासा: पति की जल रही थी चिता, पत्नी कर रही थी प्रेमी से बात
नाहरा गांव के जयसिंह और गायत्री हत्याकांड में प्रोडक्शन वारंट पर चल रही हत्या आरोपित रेखा ने पुलिस पूछताछ में कई अन्य चौंकाने वाली बातें पुलिस को बताई हैं। कॉल रिकॉर्डिंग से खुलासा हुआ है कि जिस समय जय सिंह का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, रेखा अपने घर पर प्रेमी नवीन से फोन पर बात कर रही थी।
 

पत्नी नहीं रखती करवाचौथ का व्रत, परिवार के साथ नहीं मनाती दिवाली, इसलिए तलाक चाहिए
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने एक पारिवारिक विवाद में पति की मांग पर फैमिली कोर्ट के तलाक के फैसले को सही ठहराते हुए महिला की याचिका खारिज कर दी। फैमिली कोर्ट के फैसले के खिलाफ महिला की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान पति की तरफ से बताया गया कि वह भारतीय वायु सेना में गुजरात में तैनात है।
 

SI ने भाई को फोन कर कहा, मैं आत्महत्या कर रहा हूं और लगा लिया फंदा
रोहतक पुलिस लाइन में तैनात एसआई ने बेरी-शेरिया मार्ग स्थित अपने खेत में पेड़ पर रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे कारण क्या रहे, इस बात का तो खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस ने प्रारंभिक जांच में आत्महत्या के पीछे मानसिक रूप से परेशान होना बताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static