Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/10/2019 7:12:57 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

अनिल विज ने ममता बनर्जी लगाए आरोप, हरियाणा में विपक्ष खड़े किए सवाल
हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या और उन पर हो रहे अत्याचारों पर कार्यकर्ताओं द्वारा काला दिन मानाने के मामले में ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहरा दिया। विज ने कहा की ममता ने यह प्रजातंत्र की हत्या की है और आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की पार्टी के कार्यकर्ता ही पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा में अहम भूमिका निभा रहें हैं, जबकि ला एण्ड आर्डर पर नियंत्रण  करना राज्य सरकार की जिम्मेवारी है।

2 दिन तक चलेगा तप, तब तक रहेगा मौन व्रत : नवीन जयहिंद
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद तप्ति दोपहर, लगभग 47 डिग्री तापमान में और ने चारों और आग जला कर तप कर रहे हैं। उनका कहना है कि देश मे जिस तरह से छोटी बच्चियों के साथ रेप हत्या जैसी घटनाएं हो रही हैं, वह उस से आहत हैं, इसलिए वह अपने शरीर को कष्ट देकर लोगों की सदबुद्धि के लिए तप कर रहे हैं, जो कि 2 दिन चलेगा और इस दौरान उनका मौन व्रत रहेगा।

पायलेट आशीष तंवर के परिजनों मिलने पहुंचे  पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा लापता विमान AN-32 के पायलेट आशीष तंवर के घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे है। जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर सम्वेदनाएँ प्रकट की और विमान जल्द मिलने का बंधाया। वहीं उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को विमान खोजने के लिए जो प्रयास किये जाने चाहिए थे वह दिखाई नहीं दे रहे।

अशोक तंवर ने सरकार पर रामदेव को सस्ती जमीन देने का आरोप
फरीदाबाद में बाबा रामदेव को दी गई जमीन को लेकर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार भू माफिया का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुड़गांव बॉर्डर पर फरीदाबाद के कोट गांव में बाबा रामदेव को सरकार द्वारा हजारों एकड़ जमीन सस्ते दामों में दी गई है। जिसके तहत सरकार रामदेव को फायदा पहुंचाना चाहती है।

कुंडली थाने 600 मीटर दूरी पर बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू मार की किशोर की हत्या
सोनीपत में बदमाशों के हौसले बुलंद है दिनदहाड़े किशोर युवक की हत्या करने का मामला सामने आया है। बता दें कि जहां वारदात को अंजाम दिया वह जगह नेशनल हाईवे-1 पर कुंडली थाने से महज 600 मीटर पर है। जानकारी के अनुसार मृतक युवक एक दुकान पर गाड़ी ठीक करने का काम सीखता था और आयु 17 साल थी। जोकि  गांव जाटी का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि स्कूटी सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। जिन्होंने युवक पर चाकूओं से वार कर मौत के घाट उतार दिया है।

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पृथला के गांव फतेहपुर में लोगों का धन्यवाद करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा भी मुख्य रूप से मौजूद रहे। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विधायक द्वारा कराए गए करीब 70 लाख के विकास कार्यो का उद्घाटन कर जनता को सौंपा। वहीं उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी पार्टियों का दिवाला पिट गया है।

सुसराल व माईके वालों में जमकर हुई मारपीट ,झगड़े में दोनों पक्षों के लोग बुरी तरह घायल
करनाल के शांति नगर में उस वक्त सनसनी फैल गई जब किसी घर में सुसराल पक्ष व माईके वालों के बीच आपसी कहा सुनी के बाद जमकर मारपीट हई। कहासुनी से बात मारपीट तक पहुंच गई और दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए करनाल के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। गौरतलब है कि शांति नगर के रहने वाले सरदान सिह नाम के व्यक्ति के बेटे की शादी उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक परिवार की बेटी के साथ ढाई साल पहले हुई थी।

सरकारी स्कूल की सीढ़ियों लटका मिला युवक का शव
फतेहाबाद के भट्टूकलां सरकारी स्कूल की सीढ़ियों में आज सुबह एक व्यक्ति का शव फंदे से लटका मिला। मृतक स्कूल में ही काम करने वाले एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का बेटा था। पुलिस के मुताबिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का बेटा बबलू ने आत्महत्या की है और पत्नी से मनमुटाव को लेकर पिछले कुछ समय से परिवार में विवाद था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया और पिता के बयान दर्ज कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

गौ तस्करी मामला : ग्रामीणों ने मृत गाय और बछड़े की खाल उतारते 4 लोगों को किया काबू
हरियाणा के फतेहाबाद जिले में गौ तस्करी करने और मृत गायों की खाल उतारने का मामला सामने आया है। मामला गांव दैयड का है जहां पर चार लोगों को मृत गाय और बछड़ा की खाल उतारते हुए पकड़ा है। जिसके बाद ग्रामीणों ने कपड़े उतरवाकर उनकी पिटाई की और वीडियों बनाया। 

शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, धुएं में दम घुटने से बुजुर्ग दंपत्ति की मौत
एनआईटी थानाक्षेत्र के गांधी कॉलोनी वी ब्लॉक में रविवार की शाम एक मकान में लगी भीषण आग से बुजुर्ग दंपत्ति की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि बेटी को पड़ोसियों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकालकर बचा लिया। घटना के वक्त घर में मां-बाप और बेटी ही थे। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्क के बाद आग पर काबू पाया। लगातार दूसरे दिन हुए इस दर्दनाक हादसे ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया।

Naveen Dalal