Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/10/2019 9:43:30 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चुनाव आयोग ने जारी की हरियाणा लोकसभा चुनाव की तिथि
चुनाव आयोग के मुख्य आयुक्त सुनील अरोड़ा लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव छठें चरण में 12 मई को होंगे, जो कुल सात चरण में पूरे होंगे, जिसके नॉमिनेशन 16 अप्रैल को लिए जाएंगे व 23 मई को मतगणना होगी। 

हरियाणा में संगठन को खड़ा करने में लगे 17 साल: सीएम खट्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी संगठन को खड़ा करने में 17 साल लगे हैं। इन 17 सालों में हमने अपने दम पर हरियाणा में सरकार बना कर यह मुकाम हासिल किया है और अब लोकसभा चुनाव में भी बिना किसी गठबंधन के अपने दम पर ही 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतकर दिखाएंगे। 

आचार संहिता लगने से पहले भाजपा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश
गुरुग्राम के सेक्टर-15 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दर्जनों लोगों को बीजेपी में शामिल कराया और इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। विकास कार्य के आधार पर जनकल्याण योजनाओं पर बीजेपी को वोट मिलेगा। देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के नए आयाम छुए हैं।

पुलिस व बदमाशों के बीच चली गोलियां, तेजेन्द्र उर्फ बिट्टू सहित चार धरे गए
फरीदाबाद के तिगांव में पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में चार अपराधियों को दबोचा गया है। इस दौरान अपराधियों ने बचने के लिए पुलिस की गाड़ी में अपनी गाड़ी से टक्कर मारकर भागने का प्रयास किया, हालांकि पुलिस ने साहस दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, इन चारों पर हत्या व हत्या के प्रयास जैसे संगीन अपराध के मुकदमें दर्ज हैं।

खुशियों में छाया मातम, फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक दिन पहले हुई थी शादी
सोनीपत के गांव दतौली में एक दिन पहले एक परिवार में लड़के की शादी थी। शादी के माहौल में परिवार जश्न मना रहा था, लेकिन इस परिवार को क्या पता था कि जिस लड़के की शादी के जश्न में वो डूबे हैं वो आत्महत्या कर उनकी खुशी में ग्रहण लगा देगा। दरअसल, कपिल नाम के युवक ने खेतों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

फर्नीचर व्यापारी ने की आत्महत्या, आठ पन्नों के सुसाइड नोट में लिखे जिम्मेवारों के नाम
सोनीपत की कैलाश कालोनी निवासी फर्नीचर व्यापारी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। व्यापारी ने फाइनेंसरों के साथ ही परिवार की एक महिला पर भी दहेज के झूठे मुकदमें में फंसाकर परेशान करने का आरोप लगाया है। व्यापारी ने परिवार को फाइनेसरों से बचाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने इस संबंध में फाइनेंसरों व परिवार की महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ममेरी बहन को बनाया हवस का शिकार, फिर किया आत्महत्या का प्रयास
बेटियों की सुरक्षा को लेकर कड़े कानून बनाए गए, सरकार की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में तेजी लाई गई, यहां तक कि हवस के दरिंदों को फांसी की सजा तक का ऐलान किया गया, लेकिन इतना कुछ होने के बावजूद आज की बेटियां घरों में महफूज नहीं है। दरअसल, यहां एक युवक ने हवस का दरिंदा बनकर अपनी ममेरी बहन को हवस का शिकार बनाया, जिससे बहन भाई के रिश्ते भी तार-तार हो गए।

कांग्रेस के कार्यक्रम में मची भगदड़ से महिला की मौत, सांसद हुड्डा थे मुख्यातिथि
हरियाणा के जिले रोहतक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जुटाई गई भीड़ में भगदड़ मचने से एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कम दाम पर राशन देने के नाम से कांग्रेसी नेता मोहित धनवन्तरि द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। यहां मंच से कांग्रेस के लिए वोट मांगे गए।

दो दोस्तों की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या, शरीर पर मिले दर्जनों निशान (VIDEO)
हरियाणा के सोनीपत जिले में क्राइम का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सोनीपत के गांव रायपुर के पास पाश्र्व नाथ सिटी के डी ब्लॉक में देर रात दो युवकों की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई। दोनों युवक गांव रायपुर के रहने वाले हिमांशु और दीपांकर हैं। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है। घटना स्थल से शराब की बोतल भी बरामद की गई है।

घर से घूमने निकली महिला पार कर रही थी सड़क, कार ने मारी टक्कर, मौत (VIDEO)
हादुरगढ़ में एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रही महिला को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कार चालक को भी मामूली चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए बहादुरगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा बहादुरगढ़-बेरी मार्ग पर टांडाहेड़ी गांव में हुआ। मृतक महिला की पहचान टांडाहेड़ी गांव निवासी कृष्णा के रूप में हुई है।

 

Shivam