Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/11/2019 8:30:55 PM

ब्यूरो: हरियाणा में आज अंबाला में केबिनेट मंत्री अनिल विज ने 50 करोड़ की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय का शिल्यान्यास किया। वहीं एक ओर ओपी चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा इनेलो गठबंधन की ओर इशारा किया हौ तो दूसरी ओर कानूनी कार्रवाई का हवाला देकर दुष्यंत ने अभय चौटाला को ललकारने की कोशिश की है। पलवल जिले के उटावड़ गांव की मस्जिद आए दिन विवादों के घेरे में है। सोहना वार्ड नंबर 18 में उस वक्त हड़कंप मंच गई। जब पूर्व पार्षद और मौजूदा पार्षद के बीच रास्ते के निर्माण को लेकर हुई कहासूनी ने खूनीसंघर्ष का रुप ले लिया। एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल आज सातवें दिन में प्रवेश कर गई। एनएचएम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 6 दिनों से नागरिक अस्पताल के बाहर धरनारत हैं। हाईकोर्ट को आदेशों के फरीदाबाद नगर निगम विभाग सख्ती से पेश आ रहा है। इसी कड़ी में निगम ने कड़ा रुख अपनाते हुए सेक्टर-11 व 12 के डिवाइडिंग रोड इनेलो जिला कार्यलय समेत 103 प्लॉट को सील किया है। बजट में किसानों को 6000 रुपये सालाना देने की घोषणा सरकार को मंहगी पड़ती नजर आ रही है। प्रदेश में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। हिसार-राजगढ़ मार्ग पर गांव चौधरीवास स्थितपंचमुखी पैट्रोल पंप के मालिक राहुल गुप्ता से बाइक सवार 5 नकाबपोश बदमाश रविवार रात सवा आठ बजे पिस्तौल के बल पर 5.50 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए।

अनिल विज ने बसपा को बनाया निशाना, हाथी ने पहले ट्रैक्टर फिर तोड़ा चश्मा

अंबाला में केबिनेट मंत्री अनिल विज ने 50 करोड़ की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय का शिल्यान्यास किया। इस दौरान विज ने कहा कि बरसों से अंबाला छावनी में विकास का पहिया रुका रहा लेकिन अब यहां इस लघु सचिवालय में सभी सरकारी दफ्तर एक ही छत के नीचे आ जाएंगे। जिससे अंबाला के विकास के पहिए को गति मिलेगी।

ओपी चौटाला ने भाजपा इनेलो गठबंधन की ओर किया इशारा

जेल से 21 दिन की फरलो पर आए इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला का कार्यकर्ताओं से मिलने का दौर जारी है। इसी कड़ी में ओमप्रकाश चौटाला ने लाडवा अनाजमंडी में लोगों को संबोधित किया। जिस दौरान उन्होंने गठबंधन टूटने बड़ा बयान देते हुए कहा कि चुनाव का मौसम है गठबंधन बनते और टूटते रहेंगे।

कानूनी कार्रवाई का हवाला देकर दुष्यंत ने अभय को ललकारा

फतेहाबाद में जननायक जनता पार्टी प्रमुख एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। जिस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में का कि अभय चौटाला को नॉन सीरियस पॉलिटिशियन है जिनकी बातों पर वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। वहीं अभय चौटाला के टिकट बेचने वाले ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने इस प्रकार का ब्यान देकर उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता का अपमान किया है। जिसके लिए वह माफी मांगे अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फिर से चर्चा में आई खुलाफा-ऐ-राशिदीन मस्जिद, ईडी ने शुरू की जांच

पलवल जिले के उटावड़ गांव की मस्जिद आए दिन विवादों में बनी रहती है। कुछ ही महीनों पहले एनआईए की टीम ने मस्जिद के इंचार्ज सलमान को टैरर फंडिंग मस्जिद के निर्माण में लगाने के आरोप में दो साथियों सहित गिरफ्तार किया था। जिसकी जांच में सामने आया कि सलमान ने दुबई के रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक कामरान से हवाला के जरिय़े करोडों रूपये लिया था।

मौजूदा पार्षद और पूर्व पार्षदों में खूनीसंघर्ष, दोनों के 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

सोहना वार्ड नंबर 18 में उस वक्त हड़कंप मंच गई। जब पूर्व पार्षद और मौजूदा पार्षद के बीच रास्ते के निर्माण को लेकर हुई कहासूनी ने खूनीसंघर्ष का रुप ले लिया। जिसमें करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए।

हरियाणा: मांगो को लेकर नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से करवाया मुंडन

एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल आज सातवें दिन में प्रवेश कर गई। एनएचएम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 6 दिनों से नागरिक अस्पताल के बाहर धरनारत हैं। कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। जिनमें एंबुलेंस, टीकाकरण, स्कूल हेल्थ मिशन के कार्यक्रम मुख्य रूप से प्रभावित हो रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक उनकी मांगों को नहीं माना है।

जिला प्रशासन ने अपनाया कड़ा रुख, इनेलो ऑफिस सहित 103 प्लॉटों को किया सील

हाईकोर्ट को आदेशों के फरीदाबाद नगर निगम विभाग सख्ती से पेश आ रहा है। इसी कड़ी में निगम ने कड़ा रुख अपनाते हुए सेक्टर-11 व 12 के डिवाइडिंग रोड इनेलो जिला कार्यलय समेत 103 प्लॉट को सील किया है। वहीं विभाग ने अवैध तरीके से चल रहे कई होटलों को भी तोड़ा, और विरोध करने वाले करीब 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

किसानों ने पीएमओ ऑफिस भेजे 17-17 रुपये के चेक

बजट में किसानों को 6000 रुपये सालाना देने की घोषणा सरकार को मंहगी पड़ती नजर आ रही है। इसी कड़ी में सिरसा के लघुसचिवालय के बाहर पिछले 21 दिनों से किसानों का धरना लगातार जारी है। जिसके चलते विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों ने प्रधानमंत्री के नाम 17-17 रुपये के चेक भेजे हैं, वहीं किसानों का कहना है कि सरकार किसानों ने साथ मजाक कर रही है।

रोहतक: रंजिश के चलते दो युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत

प्रदेश में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला रोहतक के सुनारिया चौक से सामने आया है, जहां दो युवकों (सुमित और विजय) पर बदमाशों ने आपसी रंजिश के चलते फायरिंग कर दी, जिसमें 4 गोली लगने से सुमित नामक युवक की मौत हो गई।

नकाबपोश युवकों ने पैट्रोल पम्प से लूटे साढ़े पांच लाख रुपए

हिसार-राजगढ़ मार्ग पर गांव चौधरीवास स्थितपंचमुखी पैट्रोल पंप के मालिक राहुल गुप्ता से बाइक सवार 5 नकाबपोश बदमाश रविवार रात सवा आठ बजे पिस्तौल के बल पर 5.50 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत नाकेबंदी की दी लेकिन बदमाश फरार हो गए। पेट्रोल पंप स्वामी से पहले भी दो बार लूटपाट की वारदात हो चुकी है। आजाद नगर थाना पुलिस ने तीन अज्ञात के खिलाफ लूटपाट और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

 

Deepak Paul