Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/12/2019 9:36:52 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

गुरुग्राम के कारोबारी का लश्कर से संबंध!, ईडी ने जांच में अटैच की प्रोपर्टी
गुरुग्राम में कथित रूप से आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले हवाला करोबारी जहूर वाटनी की प्रोपर्टी ईडी ने जांच में अटैच की है। बताया जा रहा है कि जहूर गुरुग्राम के डीएलएफ फेस-2 में एल-25/4 अपने परिवार के साथ रहता था। जहां एनआईए की टीम लगातार इस मामले में जहूर की जांच करने में जुटी थी। एनआईए को सूचना मिली थी कि जहूर वाटनी का लश्कर ए तैयबा जैसे आंतकी संगठनों के साथ संबंध है।

इनेलो पर दुष्यंत बोले-राजनीतिक विचारधारा अलग होने पर गठबंधन की चर्चा नहीं रह जाती
लोकसभा चुनावों के ऐलान के साथ ही आप जननायक जनता पार्टी भी सक्रिय हो चली है। इसी के तहत पार्टी सुप्रीमो एवं सांसद दुष्यंत चौटाला आज रेवाड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब 38 हजार वोटों से काम चलने वाला नहीं है। प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनाने के लिए 38 लाख वोटों को सिक्योर करके चलना पड़ेगा। तभी जाकर जेजेपी प्रदेश का सबसे बड़ा संगठन बन सकता है।

आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत इस ऐप से कीजिए, 100 मिनट में होगी कार्रवाई
चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों को लेकर सी विजिल मोबाइल ऐप शुरू किया है। इस एप के माध्यम से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने पर जिले का कोई भी नागरिक चुनाव आयोग से संपर्क कर शिकायत दर्ज करा सकता है। चुनाव आयोग द्वारा शिकायत पर 100 मिनट में कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। इस बारे में पलवल जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने मीडिया सेंटर में जानकारी दी।

आचार संहिता लगने वाले ही दिन हुआ उल्लंघन!, जेल सुपरिटेेंडेंट ट्रांसफर पर सवाल
लोकसभा चुनावों को लेकर पूरे देश में आचार संहिता लागू कर दी गई। वहीं हरियाणा में आचार संहिता के उल्लंघन का संभवत: पहला मामला सामने आया है। फरीदाबाद के जेल सुपरिटेंडेंट के तबादले को लेकर इस कोड ऑफ कंडक्ट की अवहेलना बताया जा रहा है।

ऑनर किलिंग: जान देकर चुकानी पड़ी प्यार की कीमत (VIDEO)
प्रेम विवाह को कानुनी मान्यता मिले दशकों बीत चुके हैं, लेकिन सामाजिक मान्यता के लिए अभी भी प्रेमी जोड़े खतरे उठा रहे हैं। झूठी झुठी शान के लिए जानलेवा हमले समय-समय पर सामने आते रहे हैं। टोहाना थाना क्षेत्र में  भी एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जिसमें लड़की के परिजनों द्वारा लव मैरिज करने से नाराज होकर लड़के की हत्या कर दी गई है।

प्यार का खौफनाक अंत: मासूम बच्चे व पत्नी की हत्याकर खुद भी की खुदकुशी (VIDEO)
हरियाणा के यमुनानगर से एक ऐसी भयानक खबर सामने आई है कि जो आपको सोचने पर मजबूर कर सकती है। यहां एक व्यक्ति ने अपने मासूम बेटे की हत्या व अपनी पत्नी की हत्या करके खुद ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। इस दोहरे हत्याकांड और आत्महत्या के मामले में घरेलू कलह वजह बताई जा रही है। हालांकि पुलिस ने सूचना मिलने पर शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सास ने बहू की पिटाई की, वीडियो वायरल हुआ तो पहुंची हवालात (VIDEO)
आम जनता की जागरूकता और मीडिया के प्रयास से आज अत्याचार सह रही एक महिला को न्याय की आस जगी है। दरअसल, ये खबर का असर तब हुआ जब हरियाणा के सोनीपत के गांव पुरखास में एक सास द्वारा अपने बहू को पीटने का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद ये मामला मीडिया ने प्रमुखता से उठाया तो इसमें पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाने में खड़ा ट्रक चोरी कर ले गए चोर, पुलिस की कार्यशैली पर उठा सवाल
लगता है चोरों के अंदर पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। चोर अब इतने हिम्मत वाले हो गए हैं कि पुलिस थानों के आसपास से चोरी की घटनाएं तो आम बात थी, अब थाना के अंदर से चोर ट्रक चोरी कर ले गए। यह ट्रक ओवरलोडिंग के चलते एसडीएम ने जब्त किया था और मुरथल पुलिस थाने में खड़ा कराया था। मामले में पुलिस ने मुंशी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

ऑनर किलिंग केस: ग्रामीणों ने लगाया जाम, 'आरोपियों के पकड़े जाने पर ही होगा अंतिम संस्कार'
अंतर्राजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक की ऑनर किलिंग के तहत हुई हत्या के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने शहर में आकर जाम लगाया। उन्होंने मांग की कि जब तक मामले के सभी आरोपी पकड़े नहीं जाते, तबतक वे युवक का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इस दौरान उनका कहना था कि पुलिस आरोपियों के दबाव में काम कर रही है, जिस कारण उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन किया।

युवक पर हमला करने वाले गिरफ्तार, सामने आई ये घोर वजह
गोहाना देवीपुरा चौकी पुलिस ने कबीर बस्ती निवासी दिनेश पर जानलेवा हमला करने के आरोप में दो सगे भाइयों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपी अश्वनी अटायल, संदीप भैणीभैरों, विकास व कृष्ण माता दरवाजा जिला रोहतक के रहने वाले हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों को आज अदलात में पेश कर पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

Shivam