Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/13/2019 9:48:04 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

लोक सभा चुनाव: केजरीवाल ने कांग्रेस को दिया हरियाणा में गठबंधन का न्योता
लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासत की चालें खेल रही हैं। हरियाणा में लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति अपना रहा है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से जजपा और कांग्रेस से आप का गठबंधन होने की उम्मीद जताई है।
LS Election 2019- कांग्रेस के साथ गठबंधन की ना सोची, ना सोचेंगे: जेजेपी
जहां एक ओर आम आदमी पार्टी हरियाणा में भाजपा को हराने के  लिए कांग्रेस, जेजेपी व खुद एक होकर लोकसभा में उतरना चाहती है, लेकिन दूसरी ओर जजपा के कुछ और ही सुर हैं। जेजेपी का कहना है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन की न तो सोची है और न ही कभी सोचेंगे।
केजरीवाल के ट्वीट के बाद नवीन जयहिंद का यू-टर्न, दुष्यंत अब भी अड़े
हरियाणा में लोकसभा चुनाव आप-जेजेपी-कांग्रेस के एक साथ लडऩे की बात अरविंद केजरीवाल द्वारा कही जाने के बाद, अब आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने भी यूटर्न मार लिया है। जहां एक ओर वे प्रदेश से सीबीआई यानि कांग्रेस, भाजपा व इनेलो को जड़ से उखाड़ फेंकने पर का दावा करते नजर आते थे, वहीं आज अपने मुखिया केजरीवाल के कांग्रेस के साथ होने के विचार पर उन्होंने कहा कि पार्टी महत्व नहीं रखती, बल्कि देश को बचाना जरूरी है।
लोकसभा चुनाव में दस की दस सीटों पर दर्ज करेंगे जीत: नैना चौटाला
आम आदमी पार्टी के साथ जेजेपी के समझौते को लेकर नैना चौटाला ने कहा कि इसका फैसला कमेटी करेगी। लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी एवरेज के हिसाब से ज्यादा से ज्यादा टिकट महिलाओं को देगी। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा में 10 में से 10 सीट जींतेंगी। बता दें कि हरी चुनरी चौपाल का आयोजन कैथल व कुरूक्षेत्र में आयोजित किया गया, जिसमें विधायिका नैना चौटाला ने शिरकत की।
केजरीवाल के ट्वीट पर सीएम ने दिया जवाब- 'गालिब दिल बहलाने के लिए ख्याल अच्छा है'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया दी है। रोहतक में पहुंचे सीएम खट्टर ने कहा कि गालिब दिल बहलाने के लिए ख्याल अच्छा है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। देश की जनता जानती है कि बीजेपी के हाथों में देश सुरक्षित है।
राज्यमंत्री कृष्ण बेदी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। हरियाणा में 12 मई को चुनाव होने हैं, चुनाव के ऐलान के बाद से सियासी दल प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। शिरोमणि अकाली दल भी हरियाणा में अपनी जोर आजमाइश कर रही है। ऐसे में बीजेपी कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। उन्होंने कहा कि वो लोगों के बीच मे जाकर सरकार की नीतियां बताएंगे। वहीं लोकसभा चुनाव लडऩे की चर्चाओं को खारिज कर दिया।
6 माह की बच्ची के साथ बाप ने किए घोर अत्याचार, जानकर कांप जाएगी रूह (VIDEO)
यमुनानगर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पिता के रूप में अत्याचारी अपनी फूल जैसी बच्ची को ही घोर यातनाएं दे रहा था। यातनाएं इतनी कठोर कि किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं और बच्ची के लिए आंखों में आं सकते हैं। बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाने के लिए बाल संरक्षण की टीम पहुंची, तब जाकर बच्ची की जिंदगी बचाई जा सकी, वरना बच्ची जिंदा रहकर भी मार दी जाती। 
लालपरी पीकर ASI हुआ बेकाबू, महिलाओं को छेड़ा तो पीटा गया, वीडियो वायरल
खाकी पर लालपरी का नशा ऐसा चढ़ा कि एएसआई बेकाबू हो गया और शराब के नशे में उसने महिलाओं के साथ बदतमीजी शुरू कर दी। पुलिसकर्मी की हरकतें बढ़ती देख महिलाओं का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने पुलिसकर्मी की जमकर धुनाई शुरू कर दी। इतना ही नहीं, महिलाएं और ग्रामीण इस पुलिसकर्मी को पीटते हुए थाने ले गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के हवाले कर दिया।
15 दिन से लापता है विजय, घर वालों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल (VIDEO)
गोहाना के गांव खेड़ी दमकन में दसवीं कक्षा में पडऩे वाला छात्र विजय पिछले 15 दिनों से घर से गायब है। विजय के परिजनों ने अपने बेटे के अपरहण की आशंका जताई है। विजय के जाने के बाद से उनका रो रो कर बुरा हाल है और पुलिस पर इस मामले में उचित करवाई न करने के आरोप लगाए हैं। एसएचओ संदीप ने बताया कि परिजनों के बयान पर मामला दर्ज कर विजय की तालश की जा रही है।
दहेज लोभियों ने मौत के घाट उतारी विवाहिता, मामला दर्ज (VIDEO)
पलवल में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की जहर देकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया दिया है। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर सुसराल पक्ष के सात नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या मामला दर्ज कर लिया है।

Shivam