Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 11:43 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हमारे पास राफेल होता तो भारत में ही बैठकर कर देते बालाकोट एयर स्ट्राईक: राजनाथ सिंह
हरियाणा के करनाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा, ''अगर उस वक्त हमारे पास राफेल जैसी उच्च तकनीक वाला मारक विमान होता तो हमें पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करने के लिए बालाकोट जाने की जरूरत नहीं पड़ती। हम भारत में ही बैठकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर सकने में सक्षम होते, अब हमारे अब हमारे पास राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट है।
 

HARYANA ELECTION: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए किन मुद्दो पर होगा फोकस (VIDEO)
कांग्रेस-इनेलो और स्वराज इंडिया पार्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प जारी कर दिया है। भाजपा ने 32 पेज के अपने संकल्प पत्र को 'म्हारे सपनों का हरियाणा' नाम दिया। इसमें किसान, गरीब वर्ग, युवा और खिलाड़ियों का भी ख्याल रखा गया है। वहीं नागरिक सुविधाएं बढ़ाने पर भी फोकस रखा गया है।
 

भाजपा के मेनिफेस्टो पर बोले सुखबीर बादल, कहा- जब सरकार ही नहीं बनेगी, तो टिप्पणी क्या करें
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने आज अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। भाजपा के मेनिफेस्टो पर बयानबाजी होना भी शुरू हो गई है। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर कहा कि जब भाजपा की सरकार ही नहीं बननी, तो टिप्पणी क्या करें। बादल ने कहा जो सरकार बनाने का ख्वाब ले रहे हैं वो विपक्ष में बैठेंगे।
 

पक्का पुल नहीं बनने से नाराज गांव के लोग करेंगे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार
सिरसा के गांव कुत्ताबढ़ में ग्रामीणों ने गांव में पक्का पुल नहीं बनने से नाराज होकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कुत्ताबढ़ गांव सिरसा जिले के ऐलनाबाद हलके में आता है जहाँ के विधायक इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला है। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 30 सालों से किसी भी नेता ने गांव में पक्का पुल बनाने की कोई सुध नहीं ली जिस कारण किसी भी नेता को उनके...
 

दल बदलुओं को जनता का अनोखा संदेश, घर के बाहर लिखा- वोट मांग कर शर्मिंदा न करें
हरियाणा विधानसभा चुनाव में दल-बदलुओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है। कई नेताओं ने टिकट के लिए एक पार्टी का हाथ छोड़ दूसरी पार्टी का दामन थामा है। इसमें चाहे कांग्रेस या भाजपा सभी राजनीतिक दलों के नेता टिकट की चाह में दूसरों दलों में शामिल हुए हैं। इसी बीच अब दल बदल कर चुनाव लडऩे वालों के खिलाफ लोगों में साफ गुस्सा दिखाई दे रहा है।
 

अंबाला के इतिहास में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेगा ट्रांसजेंडर कैंडीडेट
अंबाला के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय जन सम्मान पार्टी ने छावनी विधान सभा से एक ट्रांसजेंडर कैंडिडेट (किन्नर) को चुनाव मैदान में उतरा है। भारतीय जन सम्मान पार्टी के उम्मीदवार लतिका दास अपने विरोधियों को टक्कर देने को तैयार हैं। वे अंबाला छावनी में सियासी पार्टियों द्वारा दरकिनार किये जाने वाले किन्नर समाज का भला करना चाहती हैं।
 

हरियाणा चुनाव: दीपेंदर हुड्डा का बयान- भाजपा के मेनिफेस्टो को हम पूरा करेंगे
पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि भाजपा चाहे बेशक कैसा भी मेनिफेस्टो बना ले, लेकिन कांग्रेस सत्ता में आएगी और भाजपा के मेनिफेस्टो को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले घोषणापत्र में भाजपा ने 154 वादे किए थे, जिसमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि रोहतक, झज्जर और सोनीपत की सीटों की जिम्मेवारी उन्हें मिली है और वह सभी सीटों को जिता कर दिखाएंगे।
 

चुनावी सरगर्मी: बीजेपी का प्रचार कर रहे डीजे चालक को जेजेपी कार्यकर्ता ने पीटा
भोंडसी थाना के गांव गढ़ी मुरली में बीजेपी पार्टी के प्रत्याक्षी का डीजे से प्रचार कर रहे गाड़ी चालक को जेजेपी पार्टी प्रत्याशी के समर्थक व गांव के पूर्व सरपंच ने बुरी तरह पीटा तथा गाड़ी व डीजे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उक्त मामले में भोंडसी थाना पुलिस ने डीजे चालक के बयान पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
 

माइनिंग विभाग की लापरवाही, पत्थरों से भरा डंपर हवा में लटका
सोहना के नूह मेवात में एक पत्थरों से भरा डंपर अनियंत्रित होकर हवा में लटक गया। गनीमत रही कि डंपर 200 फीट गहरी खाई में नहीं गिरा, डंपर अगर खाई में गिरता को बड़ा हादसा हो सकता था। इस हादसे में माइनिंग विभाग की टीम की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। माइनिंग विभाग की टीम के कर्मचारी पत्थरों से भरे ओवरलोड डंपर को चालक से छीन कर खुद ले जा रहे थे...
 

तेज रफ्तार दूध से भरे केंटर ने कुचला स्कूटी सवार, मौत
पलवल में एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में तेज रफ्तार दूध से भरे केंटर ने स्कूटी सवार को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा नेशनल हाइवे नंबर 19 स्थित बस स्टैंड के समीप हुआ है। फिलहाल कैंप थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static