Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/13/2019 8:34:34 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

'लंगड़ा घोड़ा' और 'रिजेक्टेड माल' पर सवार होकर चुनाव लडऩा चाहती है कांग्रेस: विज
हरियाणा में चुनावी माहौल गर्म होने के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता एक्टिव मोड में आ गए हैं। इसी बीच खट्टर सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को 'लंगड़ा घोड़ा' व कुमारी सैलजा को  'रिजेक्टेड माल' की संज्ञा दी है।
 

JJP ने घोषित किए 7 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार, जल्द ही बाकी प्रत्याशियों का होगा ऐलान
 विधानसभा चुनाव के तारीखो के घोषणा से पहले आज जेजेपी के 7उम्मीदवार के नाम घोषित कर दिए है जिनमें 1 पूर्व मंत्री और 2 पूर्व विधायक समेत 7 वरिष्ठ नेता प्रत्याशी शामिल है। घोषित किए गए प्रत्यर्शियो की सूची इस प्रकार है:
 

रविदास मंदिर तोड़े जाने का मामला: अशोक तंवर की याचिका पर सोमवार को होगी सुनवाई
दिल्ली के तुगलकाबाद में प्रशासन द्वारा तोड़े गए रविदास मंदिर का मामला अभी भी ठंडा नहीं हुआ। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व मंत्री प्रदीप जैन ने सुप्रीम कोर्ट ने भी इस संबंध में याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी । याचिका में कहा गया है कि पूजा का अधिकार संवैधानिक अधिकार है...
 

आवारा पशुओं का आतंक, आपस में लड़ते मिठाई की दूकान में जा घुसे 2 सांड
 
कैथल के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आवारा पशुओं का आतंक देखने को मिल रहा हैं। पुराने बस स्टैंड के सामने दो सांड आपस में लड़ पड़े और लड़ते-लड़ते एक मिठाई की दूकान में जा घुसे। दूकान का काफी नुक्सान हुआ। दुकान मालिक व दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी बड़े हादसे से  बाल-बाल बच गए।
 

सरपंच खुदकुशी मामला : सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई, दो गवाहों के दर्ज हुए बयान
बहुचर्चित कंबोपुरा सरपंच खुदकुशी मामले में आज पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई। इस मामले में आज 2 गवाहों लोकेश दत्त और सुल्तान सिंह के बयान दर्ज किए गए। मामले की अगली सुनवाई अब 27 सितंबर को होगी। 27 सितंबर को भी कुछ महत्वपूर्ण गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे।
 

2 महीने पहले लापता हुआ बच्चा ऋषिकेश में बरामद, परिवार में खुशी की लहर
फरीदाबाद की संजय कॉलोनी से  पिछले 2 महीने पहले लापता हुए बच्चे को आखिर में पुलिस,स्टेट क्राइम और परिजनों ने खोज निकाला । बता दे कि बच्चा ऋषिकेश से बरामद हुआ है अब बच्चे को पाकर उसके परिजन पुलिस और स्टेट क्राइम का धन्यवाद कर रहे हैं। 
 

डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाए डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप
सिविल अस्पताल के लेबर वार्ड में वीरवार शाम सवा 5 बजे एक प्रसूता की डिलीवरी के बाद अत्यधिक रक्त रिसाव से मौत हो गई। परिजनों ने प्रसूता की मौत के बाद जमकर अस्पताल में बवाल काटा और डाक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। देर रात तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा।
 

आपस ने भिड़े छात्र, तीन छात्रों पर बेल्ट और बर्फ तोड़ने वाले सुए से हमला
सोनीपत के सत्यम मॉडर्न स्कूल के सामने आज छुट्टी के समय दो छात्र गुट आपस मे भिड़ गए, जिसमे सत्यम स्कूल के छात्रों पर बाहर से आए छात्रों ने बर्फ तोड़ने वाले सुए से और बेल्ट्स से हमला कर दिया। घायल छात्रों को सोनीपत अस्पताल में ईलाज के लिए लाया गया है।
 

दंपति की चाकुओं से गोदकर कर हत्या, शिकायत के बाद पुलिस ने दोस्त को हिरासत में लिया
साइबर सिटी गुरुग्राम में पलम बिहार में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां चाकुओं से गोदकर पति-पत्नी की हत्या कर दी गई है। दरसल वीरवार सुबह  कंट्रोल रुम को सूचना मिली की उद्योग बिहार में एक घर में पति पत्नी गंभीर हालत में है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पति पत्नी को नजदीकी अस्पताल में दाखिला करवाया...
 

जेल से फरार हुआ नाइजीरियाई नागरिक चढ़ा सोनीपत STF के हत्थे
सोनीपत की एसटीएफ की गिरफ्त नाइजीरियन युवक स्टीव जॉन आ गया है। इस नाइजीरियन युवक पर ड्रग्स रखने मारपीट करने और जाली पासपोर्ट के माध्यम से भारत में रहने के संगीन मामले दर्ज हैं । आरोपी तमिलनाडु स्तिथ त्रिची सेंट्रल जेल में सज़ा काट रहा था, लेकिन यह 28 जुलाई को जेल तोड़ फरार हो गया...

 

Shivam