Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/14/2019 8:50:15 PM

मुख्यमंत्री मनोहर के मंच पर दलित भाजपा नेता राम रतन के आंसू झलके (video)
पलवल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रैली में लोगो को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल के साशन काल में रिकार्ड तोड़ विकास कार्य करवाए है। उनके नाम पर जनता भाजपा को वोट देगी। उन्होनें कहा कि पहले प्रदेश में नौकरियों की बोली लगती थी लेकिन उन्होंने मैरिट के आधार पर नौकरियां दी है। इस मोके पर जब पूर्व विधायक और दलित नेता को बोलने का मौका नहीं दिया तो वह स्टेज पर ही फूट-फूट कर रोने लगे।

भाजपा ने घोषित किए हिसार व रोहतक लोकसभा सीट के उम्मीदवार
हरियाणा की सियासत में अहम रोल निभाने वाली लोकसभा सीट हिसार व रोहतक की सीट पर भाजपा ने  उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिनमें हिसार सीट पर केन्द्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को उतारा गया है, वहीं रोहतक सीट पर भाजपा ने रोहतक से अरविंद शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि भाजपा ने अबतक इन दो सीटों पर संशय बनाए रखा था, ऐसा इसलिए किया विपक्षी उम्मीदवारों के लिए परेशानी न खड़ी करें।

भाजपा घमंड के घोड़े पर सवार : दीपेंद्र
लोकसभा चुनाव के दौर में पार्टी नेताओं द्वारा एक दूसरे पर तंज कसने का सिलसला जारी है। इसी कड़ी में सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने झज्जर में कहा कि जाट आरक्षण दंगों के लिए पूरी भाजपा सरकार के साथ सीएमओ कार्यालय तक जिम्मेदार है। सरकार के आदेश पर पुलिस तीन दिन तक रोहतक व झज्जर से गायब हो गई थी। जोकि पुलिस को गायब होने के आदेश सरकार ने दिए थे।

डॉ भीमराव अंबेडकर की शोभायात्रा पर पथराव, गाडिय़ों के शीशे टूटे
रेवाड़ी जिला के बावल कस्बे में आज उस वक्त तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब भीमराव अंबेडकर के अनुयायी डॉ भीमराव अंबेडकर की शोभायात्रा निकाल रहे थे। जैसे ही यह यात्रा बावल के मोहल्ला जटवाड़ा में पहुंची तो कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, विरोध करने पर कई लोगों के साथ मारपीट भी की गई। इन असामाजिक तत्वों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने महिलाओं तक को भी नहीं बख्शा तथा कई गाडिय़ों के शीशे भी तोड़ दिए। घटना के दौरान शोभा यात्रा को रोक लोगों की भारी भीड़ थाने के सामने एकत्रित हो गई।

पुलिस ने 24 घंटे में किया मासूम के हत्यारे को गिरफ्तार
शनिवार को करनाल के एक गांव से 9 साल की बच्ची का शव बोरी में बंद कूड़े के ढेर से मिलने का मामला सामने आया था। जिसके चलते पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूम के हत्यारे को 24 घंटे में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि कल कूड़े के ढेर से बदबू आने के चलते ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की थी।

लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में प्रधानमंत्री व अमित शाह लगाएंगे रैलियों की झड़ी
लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में प्रधानमंत्री की दो से चार, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 5 से 7 रैलियां होंगी। इसके अलावा राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज व नितिन गडकरी प्रचार करेंगे। यह बात हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने टोहाना में पत्रकारों से बातचीत में कही। बराला ने इस दौरान कहा कि भाजपा ने 2014 के संकल्प पत्र के अधिकतर वादों को पूरा कर दिया है, जिसका हिसाब प्रधानमंत्री जी हर साल जनता के समक्ष रखते है। बराला ने कांग्रेस के 2019 के चुनावी घोषणा पत्र में कमियां सुनाई।

लोस चुनावी माहौल में डेरा समर्थकों ने दिखानी शुरू की एकजुटता
लोकसभा चुनाव आने के साथ ही डेरा सिरसा ने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है। डेरा सच्चा सौदा के 71वें स्थापना दिवस के मौके पर भिवानी में स्थापित डेरा सच्चा सौदा की शाखा में बड़ी संख्या में डेरा अनुयायी पहुंचे हुए थे।

मुख्यमंत्री मनोहर ने खोया अपना आपा, तभी कर रहे आचार सहिंता का उलंघन (video)
फतेहाबाद की जाट धर्मशाला में जेजेपी और आम आदमी पार्टी के द्वारा संयुक्त रुप से एक प्रेस वार्ता की गई। जिसमें जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने कहा कि कहा कि आगामी 15 अप्रैल को अजय चौटाला पैरोल पर बाहर आ रहे हैं और उसके बाद केजरीवाल से बातचीत करके उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा। निशान सिंह ने कहा कि हरियाणा में दिल्ली की तर्ज पर विकास होगा।

बीजेपी पर भड़के अशोक तंवर, कहा विज करते हैं छोटी बात
लोकसभा चुनावी में माहौल में हरियाणा कांग्रेस ने भी देर रात अपने 6 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। इस कड़ में सिरसा से अशोक तवंर को प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके बाद से उन्होंने अपनी आक्रमक पारी खेलने शुरू कर दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महिलाए कही भी सुरक्षित नहीं है और केंद्र और प्रदेश की सरकार ने जो वायदे जनता से किये थे उनमें से एक भी पूरा नहीं किया इसलिए ये तमाम मुद्दे हैं।

करनाल आईटीआई कांड के बाद तमाम राजनीतिक दलों ने बीजेपी घेरा
आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री ओम नारायण शर्मा ने प्रेस वार्ता कर करनाल आईटीआई कांड को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर से सरकार से इस्तीफे की मांग की। सात ही शर्मा ने कहा कि इस घटना को देख कर लगता है कि मनोहर लाल के अंदर औरंगजेब और जर्नल डायर की आत्मा घुस चुकी है। वहीं उन्होंने कहा कि करनाल आईटीआई के छात्रों पर पुलिस द्वारा की गई बर्बरता लोकसभा चुनाव में बीजेपी सरकार को महंगी पड़ सकती है।

kamal