Haryana Wrap up 14 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/14/2019 11:37:09 PM

डेस्क: हरियाणा में आज जींद उपचुनाव पर राजनीतिक सरगर्मियां देखने को मिली। चुनावों को लेकर मंत्री बीरेन्द्र ने सुरजेवाला को उतारना सही बताया। गुरूग्राम में एक और घोटाले का खुलासा हुआ है। वहीं जाट नेता हवासिंह ने मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को आरक्षण मोहन भागवत के कहने पर दिया गया बताया। जींद चुनाव में छंटनी और नामांकन वापस लेने के बाद 21 दउम्मीदवार विधायकी की दौड़ में बचे हैं। वहीं पानीपत में एक छात्र टीचर की गंदी करतूतों से आहत होकर उसकी हत्या कर दी, जिसका खुलासा आज हुआ। आईए आज की दस बड़ी खबरों को एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

मां के साथ टीचर की गंदी करतूत से आहत छात्र बना हत्यारा, एक सुराग ने खोला राज
पानीपत में एक आटीआई के छात्र अपने शिक्षक के  अवैध संबंध उसकी मां के साथ होने से परेशान होकर हत्यारा बन गया। छात्र ने शिक्षक को मां के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिसके बाद उसके दिमाग में मनोविकृति उत्पन्न हुई और अपने शिक्षक को मौत के घाट उतार दिया।



पशु चिकित्सक हत्याकांड: पत्नी ने कहा- 'बच्चों सहित करेगी आत्महत्या'
सोनीपत के गांव बडौली के पशु चिकित्सक राकेश की हत्या के मामले में जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे-वैसे ही यह मामला और चर्चा में आ रहा है। लघु सचिवालय में मृतक राकेश का परिवार धरने पर बैठा हुआ है। आज राकेश की पत्नी ने चेतावनी दी है कि यदि उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह बच्चों सहित आत्महत्या कर लेगी, जिसके जिम्मेदार भाजपा के नेता होंगे।

विधायकी की दौड़ में 21 उम्मीदवार, 6 ने नामांकन वापिस लिया, 7 के हुए रद्द
28 जनवरी को जींद में होने वाले उपचुनाव के लिए 34 लोगों द्वारा 42 नामांकन पत्र दाखिल करवाए थे। इनमें से सात नामांकन पत्रों में जांच के दौरान कमियां मिलने पर रद्द कर दिया गया था। जिसमें से हरिचंद मिढ्ढा की पत्नी का नाम भी शामिल था। वहीं बचे हुए 27 उम्मीदवारों में आज 6 उम्मीदवारों ने नामाकंन वापसी के आखिरी दिन अपना नाम वापिस ले लिया है।



रेस्टोरेंट के खाने में मिला चूहे का मरा हुआ बच्चा, वीडियो वायरल
फरीदाबाद के एक रेस्टोरेंट के खाने की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखकर बाहरी खानों पर से आपका विश्वास उठ सकता है। एक वीडियो में एक व्यक्ति खाने के डिब्बे को दिखा रहा है, जिसमें चूहे का एक मरा हुआ बच्चा सब्जी में दिख रहा है। फरीदाबाद के शहनाई रेस्टोरेंट के खाने में मरे व जिंदा चूहे मिलने का वीडियो वायरल होने पर फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की।

जींद उपचुनाव: चुनाव चिह्न जारी, दिग्विजय को मिला कप-प्लेट
जींद उपचुनाव का नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन है। आज चुनाव आयोग हरियाणा की ओर से उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न जारी किए गए। यहां जननायक जनता पार्टी के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला को चुनाव निशान कप-प्लेट(चाय की प्याली) जारी किया गया है।



अंबाला में ऑनर किलिंग की कोशिश, भाईयों ने मारे चाकू, मां ने घोंटा गला
अंबाला के नन्योला गांव में ऑनर किलिंग के प्रयास का मामला सामने आया है। यहां एक विवाहिता ने अपने भाईयों व मां पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया। उसने बताया कि आरोपी परिजन उसके विवाह से खुश नहीं हैं। हालांकि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

सुरजेवाला को जींद उपचुनाव में उतारकर राहुल गांधी ने किया सही फैसला: मंत्री बीरेन्द्र
केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने जींद उपचुनाव में कांग्रेस द्वारा रणदीप सिंह सुरजेवाला को प्रत्याशी को के रूप में उतारे जाने पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस ऐसे व्यक्ति को टिकट दिलवाना चाहती थी, जिसके पिता दूसरी पार्टी के नेता रहे हैं, ऐसे में राहुल गांधी ने यह सही फैसला लिया है।

सुरजेवाला को आजाद ने उम्मीदवार दिया समर्थन, नामांकन लिया वापस
जींद उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा भरे गए नामांकनों को वापस लेने का आज आखिरी दिन है। आज आजाद उम्मीदवार अंशुल सिंगला ने कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला को समर्थन देते हुए अपना नामांकन वापिस ले लिया है।



मोदी ने मोहन भागवत के ईशारे पर दिया सवर्णों को आरक्षण: हवासिंह
केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कमांडेंट हवासिंह सांगवान ने छलावा बताते हुए कहा कि यह आरक्षण प्रधानमंत्री मोदी ने आरएसएस नेता मोहन भागवत के कहने से किया है।

गुरुग्राम का एक और जमीन घोटाला, अनुमान 2500 करोड़ का...
सुर्खियों में रहने वाले साइबर सिटी गुरुग्राम में 209 एकड़ जमीन घोटाले का मामला सामने आया है, जिसमें सरकारी जमीन और जमीदार की जमीनों का घोटाला इस कदर किया गया है कि पिछले कई दशकों की सरकारें भी इस घोटाले का समर्थन करते नजर आए हैं। 

Shivam