Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

7/14/2019 9:36:31 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने पहुंचे सीएम खट्टर, कार्यक्रम में आए फरियादी को पुलिस ने रोका
सोनीपत के अनाज मंडी में बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के मुखिया बतौर मुख्य अतिथि कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने पहुंचे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया और कार्यकर्ताओं को विधानसभा तैयारियों के लिए तैयार रहने की बात कही। वहीं सीएम ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं  बचा है उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर वोट नहीं मिली और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम भी सामने नहीं आ रहा है और प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी झगड़ा चल रहा है।

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पर रामदास अठावले का कड़ा रुख, पढ़िए क्या कहा?
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पंजाब में जहां एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है वैसे ही हरियाणा में भी स्कॉलरशिप के बीच घोटाले और अनियमितताओं की बात सामने आई थी। जिसके लिए फैसला लिया गया कि स्कॉलरशिप छात्रों के खाते में डाला जाए ताकि अधिकारियों को इस रास्ते में ना लाया और सीधा फायदा छात्रों को मिल सके।

बीजेपी में शामिल होने वालों का होता पॉलिटिकल फिजिकल : कृष्ण पंवार
रोहतक में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने से पहले पार्टी नेताओं का पॉलीटिकल फिजिकल करती है। उन्होंने कहा कि किसी नेता के गुण, आचार, विचार देखकर बीजेपी में शामिल किया जाता है। उन्होंने कहा कि ये वैसे ही है जिस तरह पुलिस की भर्तियों में फिजिकल होता है उसी तरह बाहर से आने वाले नेताओं का भी पार्टी में शामिल होने से पहले फिजिकल होता है।

जानिए अनिज विज ने किस नेता को बताया भाजपा का रिजेक्टेड माल...
हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज किसी नेता पर टिप्पणी करने से गुरेज नहीं करते। इस कड़ी में अनिल विज ने नवजोत सिंह सिद्धू के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने पर भी चुटकी ली है। वहीं तीखे बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले विज ने नवजोत सिंह सिद्धू को कहा कि यह भाजपा का रिजेक्टेड माल है। साथ ही कहा कि जो भाजपा से रिजेक्ट होता है वह किसी भी पार्टी में फिट नहीं बैठ सकता। भाजपा से निकला वाला हमेशा रिजेक्टेड माल ही रहता है।

तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार दो बच्चों को मारी टक्कर, घटना सीसीटीवी में कैद
पलवल के गांव पृथला में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। जहां सड़क पार करते हुए दो बच्चों को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि साइकिल सवार दोनों बच्चे साइकिल सहित उछल कर काफी दूर जाकर गिरे। जिससे दोनों बच्चे गभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए पलवल के एक निजी अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने 16 वर्षीय साहिल को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल 12 वर्षीय गुड्डू को प्रथामिक उपचार देने के बाद दिल्ली के लिए रेफर कर दिया।

भीड़ जुटाने के लिहाज से राहगीरी कार्यक्रम हुआ फेल , स्कूली बच्चों का लिया जा रहा है सहारा
प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों में चलाया जा रहा राहगीरी कार्यक्रम अपने मूल मकसद से भटकता नजर आ रहा है। आलम यह है कि इस कार्यक्रम में न तो राहगीर जुटते हैं और न ही स्थानीय लोग इसमें शामिल होने के लिए घर से निकलते हैं। ऐसे में यह कार्यक्रम भीड़ जुटाने के मध्यनजर केवल और केवल स्कूली बच्चों के इर्द-गिर्द घूमता नजर आ रहा है। प्रशासन अपनी इज्जत बचाने के लिए स्कूली बच्चों का सहारा ले रहा है। जिससे न केवल बच्चों का इतवार का अवकाश खराब हो रहा है साथ ही में उमस भरी गर्मी में उनको जमकर परेशानी हो रही है।

बातचीत की जरूरत ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करे सरकार : हुड्डा
र्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा सोनीपत के राठधना गांव में दादा भैया पर आयोजित मेले में शिरकत करने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने दादा भैया की समाधि पर मत्था टेका और इसके बाद पौधारोपण भी किया। वहीं उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एसवाईएल को लेकर पंजाब के साथ बातचीत का कोई औचित्य नहीं बनता है। चूंकि इस पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना चुका है और उसी फैसले को सरकार को लागू करना चाहिए।

अंबाला: अनाज मंडी में लगी भयंकर आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद
अंबाला सिटी के अनाज मंडी में रविवार सुबह करीब पांच बजे बारदाने में अचानक आग लग गई। जिस कारण कई बोरियों समेत वाहन भी आग की चपेट में आ गए। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियो ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाना शुरू किया।

रिश्वतखोरी के रंग में रंगी 'खाकी', दागदार हुआ 'सेवा, सुरक्षा और सहयोग' का नारा
हरियाणा पुलिस सेवा, सुरक्षा और सहयोग के लाख दावे करती है लेकिन पुलिस के दावे नशे में हवा हवाई हो जाते है तो रिश्वत के रंग में रंगे मिलते है। ऐसा ही ताजा मामला पानीपत टोल पर देखने को मिला है जहां हरियाणा पुलिस सब इंस्पेक्टर के साथ भी सरेआम ट्रक ड्राइवरों से रिश्वत ले रहे थे। जिसकी वीडियो एक ट्रक ड्राइवर ने बना और उसे वारयल कर दिया।

विपक्ष पर जमकर बरसे विपुल गोयल, गठबंधन को बताया ‘बेमेल’
हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीजेपी ने कमर कस ली है। इस कड़ी में बीजेपी पन्ना प्रमुखों, मडंल स्तर और बूथ स्तर के कार्यकताओं की मीटिंग लेने के लिए हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल रोहतक पहुंचे। इस दौरान विपुल गोयल ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने अब की बार 75 पार का नारा दिया है लेकिन जहां तक उन्होंने लोगों की भावनाओं को देखा है उस से लगता है कि आकंड़ा 75 से भी पार होने वाला है।

 

Edited By

Naveen Dalal