Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/14/2019 9:25:36 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव होंगे हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चांसलर
हरियाणा के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अग्रसर रखने हेतु सोनीपत के राई में बनाई रही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का चांसलर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को बनाया जाएगा। इसको लेकर खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर जानकारी दी है।अनिल विज ने पुष्टि करते हुए बताया कि इसको लेकर कपिल देव से उनकी व मुख्यमंत्री की बात हो गई है। 
 

दुष्यंत से नाराज खाप पंचायत, चौटाला परिवार को एक करने की मुहिम छोड़ी
खाप पंचायतों ने ओम प्रकाश चौटाला के टूटे हुए परिवार को एक करने की मुहिम को तुरंत बंद कर दिया है। क्योंकि दुष्यंत चौटाला ने खाप के प्रतिनिधि रमेश दलाल पर राजनीति करने का आरोप लगा दिया था। आज बैठक में यह फैसला लिया गया कि दुष्यंत चौटाला रमेश दलाल से 2 दिन के अंदर माफी मांगे। 
 

पुलिस ने की दारू पार्टी पर रेड, इस हालात में मिले 43 युवक-युवतियां (VIDEO)
साईबर सिटी गुरुग्राम में बीती रात पुलिस ने एक फार्म हाउस में चल रही शराब पार्टी पर रेड कर वहां से करीब 43 युवक-युवतियों को हिरासत में लिया हालांकि बाद में उन्हें चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया गया। दरअसल गुरुग्राम पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के बहरामपुर रोड़...
 

फतेहाबाद एसपी ने किए 4 इंस्पेक्टरों सहित 37 पुलिसकर्मियों के तबादले
जिले में पुलिस अधीक्षक विजयप्रताप सिंह ने 4 इंस्पेक्टरों सहित 37 पुलिसकर्मियों के तबादले किए हैं। जिनमें इंस्पेक्टर यादविंदर सिंह सिटी थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह टोहाना सदर थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह जिला के सिक्योरिटी इंचार्ज नियुक्त किए गए हैं। पूरी लिस्ट नीचे देखे
 

हरियाणा सरकार ने बदले 7 आईएएस व 3 एचसीएस, यहां देखें लिस्ट
हरियाणा सरकार ने तुंरत प्रभाव से 7 आईएएस व 3 एचपीएस अधिकारियों के तबादला व नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। जिसमें नगर निगम कमिश्नर अनीता यादव का तबादला किया गया है, वहीं इस पद पर सोनल गोयल को नियुक्त किया गया है। अन्य अधिकारियों के तबादलेे व नियुक्तियों को जानने के लिए लिस्ट देखें
 

डिप्थीरिया बीमारी से 12 बच्चों की मौत, जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग
जिला में इस वर्ष डिप्थीरिया के कारण दर्जन भर बच्चों की जान जा चुकी हैं।  बच्चों की मौत होने के बाद स्वास्थ्य जांच में जुटा हैं। पिछले वर्ष भी डिप्थीरिया के कारण दो दर्जन से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। विभाग द्वारा इसके लिए बैठकें आयोजित की जा रही है। इसी संदर्भ में उपायुक्त पंकज की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में...
 

डिलीवरी करवाने में नम्बर 1 बना ये सरकारी अस्पताल, महिलाओं का भी बढ़ रहा रुझान
यमुनानगर के जगाधरी अस्पताल ने जो पिछले कुछ महीनों में डिलीवरी के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। पूरे हरियाणा में जगाधरी अस्पताल एक नंबर पर है, जहां प्रतिदिन 20 से अधिक डिलीवरी हो रही है। पहले जहां महिलाएं डिलीवरी के लिए निजी अस्पतालों की तरफ रुख करती थी, अब पिछले कुछ समय से उसमें काफी बदलाव देखने को मिला है।
 

महिला मनोरोगी ने सड़क पर मचाया हंगामा, लोगों को देती रही गालियां
लक्ष्मीबाई चाैक पर शुक्रवार सुबह एक महिला मनोरोगी ने करीब डेढ़ घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। राहगीरों को रोककर उन्हें अपशब्द बोले। जब किसी ने टोका तो उनके साथ मारपीट करने लगी। ऐसे में दो युवकों ने उसे काबू करने का प्रयास किया। चौक पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से मदद मांगी लेकिन कोई भी आगे नहीं बढ़ा।
 

घर के नौकर ने ही चुरा ली तीन भैंसे, पकड़े जाने पर हुए गंभीर खुलासे
फतेहाबाद में पुलिस एक पशु चुराने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने फतेहाबाद के रतिया बाईपास के समीप पर एक घर से 3 भैंसे चुराई थी। इन भैंसो का चुराने की योजना बनाने वाला कोई और नहीं बल्कि घर में काम करने वाला नौकर ही था। घर के नौकर ने ही अपने तीन साथियों के साथ मिलकर भैंसो को चोरी किया था। 
 

अश्लील वीडियो बनाकर 40 लाख रुपये की रखी डिमांड, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
साईबर सिटी गुरुग्राम में पुलिस ने एक हनी ट्रैप के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में आरोपी युवती ने एक शख्स के साथ शारीरिक संबंध बनाकर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 40 लाख रुपये की मांग कर रही थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने योजनाबद्ध तरीक से आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

Shivam