Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/15/2019 8:20:03 PM

ब्यूरो: हरियाणा में आज पुलवामा हमले में हुए 44 शहीदों के लिए सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुए। इस कड़ी में सीएम मनोहर लाल ने पुलवामा में CRPF के जवानों की शहादत पर शोक प्रकट किया। वहीं NHM कर्मचारियों की हड़ताल का 11वां दिन शहीदों के नाम रहा। लेकिन एक तरफ पूरा देश पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को लेकर शोक में डूबा था। वकीलों ने शहीदों को श्रद्दाजंली देते हुए, पाकिस्तान का पुतला जलाया और भारत सरकार ने इस हमले का बदला लेने की मांग की। वहीं सौकंड़ों की संख्या में छात्राएं इकट्ठा होकर कैबिनेट मंत्री राव नरबीर के घर पहुंचे और सरकार ने कार्रवाई की मांग की। ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने भी इस हमले की निंदा करते हुए दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की मैं घोर निन्दा करता हूं। सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर आंतकी हमले के बाद सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि अगर पाकिस्तान या पाकिस्तान द्वारा पाले गए आंतकियों में दम है तो सामने आकर लड़ें, छुपकर वार करना कायरों का काम होता है। हमला के विरोध में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने मेवात के बड़कली चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंका। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस रैली में भीड़ जुटाने के लिए अश्लील ठुमके लगाए जा रहे थे। वहीं ओपी चौटाला ने फतेहाबाद पहुंचकर कार्यकर्ताओं की मीटिंग के दौरान ने पार्टी विरोधियों पर निशाना साधा।

सीएम मनोहर लाल ने पुलवामा में CRPF के जवानों की शहादत पर प्रकट किया शोक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर गहरा शोक प्रकट किया। मुख्यमंत्री शुक्रवार को मॉरीशस के पोर्ट लुइस में ज्ञान साधना शिविर में भाग ले रहे थे, इस मौके पर उन्होंने 2 मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और शोक प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

NHM कर्मचारियों की हड़ताल का 11वां दिन शहीदों के नाम

14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीफ काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ। जिसमें देश के 44 जवान शहीद हो गए। जिसके चलते पूरे देश की जनता की आखें नम है। देश भर में इस हमले को लेकर गुस्सा फूट रहा है, वहीं पुलवामा में शहीद जवानो को श्रद्धांजलि का दौर जारी है। इस कड़ी में हरियाणा के गुरुग्राम में 11 दिन से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठी एनएचएम कर्मचारियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उनका हड़ताल का दिन शहीदों के नाम कर दिया। जिसमें सरकार मुर्दाबाद के नारों के जगह भारत जिंदाबाद भारत माता की जय के नारे लगाएं।

पुलवामा हमले को लेकर वकिलों में फुटा गुस्सा

जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले को लेकर पूरा देश में गुस्से की लहर है। इसी कड़ी में गुरूग्राम में वकीलों ने शहीदों को श्रद्दाजंली देते हुए, पाकिस्तान का पुतला जलाया और भारत सरकार ने इस हमले का बदला लेने की मांग की। गुरुग्राम बार एसोसिशन के पूर्व प्रधान कूलभूषण भारद्वाज ने कहा कि इस आंतकी हमले से देश को गहरा झटका लगा हैं जिससे पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा हैं।

पुलवामा हमले के विरोध में सड़कों पर उतरा युवा, 40 के बदले मांगे 400 सिर

पुलवामा में CRPF के जवानों की बस पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ गुरुग्राम में भी रोष प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुग्राम गवर्मेंट कॉलेज की छात्राओं ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद सौकंड़ों की संख्या में छात्राएं इकट्ठा होकर कैबिनेट मंत्री राव नरबीर के घर पहुंचे और सरकार ने कार्रवाई की मांग की। सड़कों पर उतरे छात्राओं का कहना है कि अब आतंक के मुंह तोड़ जवाब देने का समय आ गया है।

पुलवामा हमले पर भड़के योगेश्वर दत्त

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर गुरुवार को आत्मघाती हमला हुआ। जिसमें अब तक 37 जवान शहीद हो गए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश भर के सभी पार्टियों के नेताओं हमले की कड़ी निंदा की। ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने भी इस हमले की निंदा करते हुए दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की मैं घोर निन्दा करता हूं।

राजकुमार सैनी ने मांगे एक शहादत के बदले दस सिर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर आंतकी हमले के बाद सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि अगर पाकिस्तान या पाकिस्तान द्वारा पाले गए आंतकियों में दम है तो सामने आकर लड़ें, छुपकर वार करना कायरों का काम होता है। सांसद सैनी कैथल रैस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ शहीद हुए सैनिकों के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पाकिस्तान पर तुरंत हमला करे भारत : मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

पुलवामा कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला के विरोध में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने मेवात के बड़कली चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंका। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कश्मीर सहित उत्तरी भारत के प्रभारी और मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक व हरियाणा सरकार में मेवात विकास एजेंसी के पूर्व चेयरमैन खुर्शीद राजाका की अगुवाई में नोजवानों और बुजुर्गों ने जामा मस्जिद से जुम्मा की नमाज़ के बाद जलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान आतंकवादियों की प्रयोगशाला : कंवरपाल गुज्जर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। आतंकियों की इस कायरता से पूरे देश में गुस्से की लहर है। इस कड़ी में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने एक विशेष बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने यह एक बहुत बड़ी समस्या है और पाकिस्तान आतंकवादियों की एक पूरी प्रयोगशाला बन चुकी है।

भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस रैली में लिया गया डांस का सहारा

एक तरफ पूरा देश पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को लेकर शोक में डूबा था वहीं दूसरी ओर कांग्रेस रैली में भीड़ जुटाने के लिए अश्लील ठुमके लगाए जा रहे थे। मामला फतेहाबाद के रतिया का जहां कांग्रेस द्वारा परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया। जहां कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा ने बतौर मुख्यातीथि शिरकत किया। लेकिन रैली के दौरान रैली स्थल पर भीड़ जुटाने के लिए गर्ल्ज डांस करती नजर आई।

ओपी चौटाला ने पार्टी विरोधियों पर साधा निशाना

21 दिन की फरलो इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए फतेहाबाद का दौरा किया। जिस दौरान उन्होंने ने वर्करों को मेहनत करने की नसीहत दी। वहीं उन्होंने जेजेपी पर तंज कसते हे कहा कि जो पार्टी के हितैषी नहीं, दगाबाज थे वह लोग पार्टी छोड़कर चले गए हैं, उन्हें पार्टी में कभी शामिल नहीं किया जाएगा।

Deepak Paul