Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/15/2019 10:14:00 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

लोकसभा चुनाव: दुष्यंत चौटाला की JJP का चुनाव निशान होगा ‘चप्पल’ (VIDEO)
दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ‘चप्पल’ चुनाव निशान मिला है, हालांकि चौटाला ने इसे खड़ाऊं बताया। जेजेपी को यह चुनाव ​निशान हरियाणा की सभी दस सीटों के लिए मिला है। चौटाला ने कहा कि उनके लिए चौधरी देवीलाल के  खड़ाऊं हैं। उन्होंने कहा कि उनका चुनाव निशान हरियााणा को विकास के नए रास्ते पर ले जाएगा तथा यह हर उम्र जाति और धर्म को जेजेपी से जोड़ेगी।

गुरुग्राम लोकसभा के लिए गुरुग्राम में 1113 मतदान केंद्र, प्रशासन ने कसी कमर
लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन गुरुग्राम ने भी कमर कस ली है। गुरुग्राम लोकसभा में कुल 9 विधानसभा है, जिसमें से गुरुग्राम जिला की 4 विधानसभा है। इन चारों विधानसभा में कुल 10 लाख के करीब मतदाता है। गुरुग्राम लोकसभा हरियाणा की सबसे बड़ी लोकसभा है, वहीं इसमें करीब 21 लाख मददाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। 

गठबंधन तो नहीं लेकिन कांग्रेस का समर्थन करने के लिए केजरीवाल को खुली छूट: तंवर
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द  केजरीवाल की ओर से जजपा, कांग्रेस  व आम आदमी पार्टी के मिलकर चुनाव लडऩे संबंधी ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अशोक तंवर ने कहा है कि केजरीवाल के इस सार्वजनिक बयान से यह जाहिर हो गया है कि कांग्रेस एक मजबूत पार्टी है। ऐसे में कांग्रेस उनके इस बयान का स्वागत करती है। 

भाजपा अश्वमेघ बन चुका है, किसी के भी प्रयास से रूकने वाला नहीं: प्रेमलता (VIDEO)
भारतीय जनता पार्टी के उकलाना हलके के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की एक बैठक उकलाना में हुई, जिसमें विधायक प्रेमलता ने विशेष रूप से शिरकत की। यहां विधायक प्रेमलता ने केजरीवाल द्वारा कांग्रेस, आप, जेजेपी के साथ आकर भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के ट्वीट पर कहा कि भाजपा अब अश्वमेघ बन चुका है और अब किसी के भी प्रयासों से रूकने वाला नहीं है।

कांग्रेस ने रद्द की तालमेल कमेटी, आज ही हुई थी गठित
लोकसभा चुनाव के बिगुल बजने के बाद से हरियाणा कांग्रेस ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने को-ऑर्डिनेटर कमेटी का गठन किया गया, जिसके चेयरमैन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को बनाए गए, लेकिन आज ही इसे रद्द कर दिया गया। गौरतलब है कि इस कमेटी में पार्टी के मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर सहित अन्य सभी नेताओं को भी शामिल किया गया था।

छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम ने मांगी रहम की भीख, हाईकोर्ट ने स्वीकारी!
पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को मिली उम्रकैद व जुर्माने की सजा के खिलाफ गुरमीत ने हाईकोर्ट क आगे अपने हाथ फैलाए हैं। गुरमीत सिंह ने हाईकोर्ट में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सजा कम करने की दर्खास्त की है, जिसे हाईकोर्ट ने स्वीकार करते हुए जुर्माना राशि से गुरमीत सिंह को मुक्त कर दिया है।

नकल करवाने से रोका तो युवकों ने पुलिसकर्मी को पीटा
 गोहाना में इन दिनों चल रही हरियाणा बोर्ड की दसवीं व बारहवीं की बोर्ड की परीक्षा के दौरान चल रही नकल रोकने के लिए सख्ती करना पुलिस को भारी पड़ गया। जींद रोड पर आर्य स्कूल के बाहर ड्यूटी दे रहे एक पुलिस कर्मचारी ने कल बारहवीं के पेपर के दौरान बाहर से नकल डालने के लिए स्कूल की दीवार पर चढ़े एक युवक को रोकने की कोशिश की, तो युवक ने पुलिस कर्मचारियों का गला पकड़ कर गाली गलौज करते हुए पिटाई कर दी।

पूर्व सांसद अरविंद शर्मा भाजपा में हुए शामिल, विपक्ष को बड़ा झटका
नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में पूर्व सांसद अरविंद शर्मा ने सीएम मनोहर लाल खट्टर व हरियाणा लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र की मौजूदगी में पार्टी ज्वाईन की। इस दौरान भाजपा हरियाणा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन, केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह और कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा भी मौजूद रहे।

जब तेज रफ्तार ट्रक ने आधा दर्जन गाडिय़ों को ठोंका, सीसीटीवी में कैद हुई घटना (VIDEO)
फतेहाबाद में तेज रफ्तार कहर देखने को मिला है। कल देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक सड़क किनारे खड़ी गाडिय़ों से टकरा गया। घटना में करीब आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि इस घटना में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ। घटना का पूरा वीडियो होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया।

हरियाणा से देश का पहला किसान, जिसे मिला पशुपालन में पहला पद्मश्री अवार्ड
भारत सरकार द्वारा पशुपालन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए राष्ट्रपति भवन दिल्ली में महामहिम राष्ट्रपति डॉ. रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवार्ड देकर सम्मानित किया। नरेंद्र सिंह की इस उपलब्धि पर उनके गांव डिडवाड़ी में जश्न का माहौल है। ग्रामीणों ने गांव पहुंचने पर खुली जीप में बैठकर ढोल नगाड़ों के साथ नाच कर स्वागत किया। पूरा गांव नरेंद्र सिंह की एक झलक पाने को बेताब था।

Shivam