Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/15/2019 11:23:14 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा बोर्ड: 12वीं में दीपक, पलक, शिव और शिवानी ने प्रदेश में किया टॉप
 हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। इस बार का परीक्षा परिणाम पिछली बार के परिणामों से करीब 11 प्रतिशत ज्यादा आया है। इस बार पूरे प्रदेश में एक लाख 91 हजार बच्चों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 1,42,640 बच्चे पास हुए हैं, वहीं 29,688 की कंपार्टमेंट आई है। इस बार परीक्षा परिणाम 74.48 प्रतिशत रहा। 

तंवर मांगें माफी वरना करूंगी मानहानि का केस: दुग्गल (VIDEO)
सिरसा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अशोक तंवर पर उनके परिवार के खिलाफ शराब और पैसा बांटने का झूठा प्रचार करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का केस करने की बात कही है। वहीं दुग्गल ने अशोक तंवर के ईवीएम स्ट्रांग रूम के पास दिखने वाले संधिग्द वाहन को आग लगाने के बयान को भी भड़काऊ बयान करार दिया।

बूथ कैप्चरिंग मामला: गांव असावटी का सरपंच निलंबित
लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में पडऩे वाले गांव असावटी में हुई बूथ कैप्चरिंग के मामले में अब असावटी के सरपंच को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच में सहायक रिटर्निंग अधिकारी जितेन्द्र कुमार द्वारा की गई जांच में सरपंच को चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दोषी पाया गया।

नव किशोरों के खून से रंगा करनाल, दो दिनों में दो लड़कों की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार
हरियाणा के मुख्यमंत्री का गृहजिला करनाल बीते दो दिनों में दो नवकिशोरों के  खून से रंग गया। यहां एक मामले में दो पक्षों की आपसी लड़ाई में घायल 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, तो वहीं दूसरे मामले में अपने पड़ोसी से रंजिश रखने वाले व्यक्ति ने पड़ोसी के बेटे की हत्या मोटरसाईकिल से कुचलकर कर दी। फिलहाल पुलिस ने दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर ली है।

लापरवाही: गर्भवती महिला को अकारण ही किया गया रेफर, एम्बुलेंस में हुई डिलीवरी
सोनीपत सिविल अस्पताल के कर्मचारी उनको मिली जिम्मेवारी को निभाने से भाग रहे हैं। आलम यह है कि वे मरीज के साथ-साथ प्रसूताओं की स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते नजर आए। दरअसल, यहां के डॉक्टरों व स्टाफ ने एक गर्भवती महिला जो बच्चे को जन्म देने के लिए यहां भर्ती हुई थी, उसे ऐन मौके पर रेफर कर दिया, जिसके बाद महिला ने रास्ते में ही एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया।

डबल मर्डर के बाद पुलिस कर रही सरपंच के घर की पहरेदारी, मृतकों के घर पसरा सन्नाटा
भपावली गांव में हुए दो मर्डर मामले में गांव में अभी भी तनाव बना हुआ है। एक पक्ष के घर पर ताले लगे हुए हैं तो दूसरे पक्ष के घर पर मातम पसरा हुआ है। दोनों पक्षों के बीच बने तनाव को लेकर गांव के सरपंच के घर की मेवात पुलिस सुरक्षा में लगी हुई है। मंगलवार को मृतक सपात का मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

दर्दनाक हादसे में दंपति की मौत, बेटा गंभीर रूप से घायल
बहादुरगढ़ में बुधवार को हुए दर्दनाक हादसे में एक दंपति की मौत हो गई, वहीं उनका 11 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल लाया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। हादसा बहादुरगढ़ के मातन गांव के सरकारी स्कूल के पास हुआ।

फैक्ट्री में काम करते समय मशीन में आई गर्दन, मजदूर की दर्दनाक मौत
सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में काम करने के दौरान मशीन के अंदर मजदूर की गर्दन आ गई, जिसके कारण उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री संचालक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पोस्टमार्टम के लिए शव को सामान्य अस्पताल भिजवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई स्मैक बेचने वाले 'मुर्गा' की पोस्ट, पुलिस ने किया काबू
यमुनानगर में स्मैकके नशे को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवाओं को स्मैक बेचने वाले 'मुर्गा' को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में एसपी कुलदीप यादव ने बताया कि जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया के माध्यम से उनके पास पहुंची तो इस पर तुरंत कार्रवाई की गई।

अस्पताल की लाईन में युवक ने महिला को छेड़ा, जमकर हुई धुनाई, वीडियो वायरल
फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल में एक महिला द्वारा युवक की सरेआम पिटाई करने का मामला सामने आया है। महिला का आरोप था कि आरोपी युवक उसके साथ छेडख़ानी कर रहा था। महिला द्वारा युवक की जमकर पिटाई की गई। महिला युवक को पीटती रही और आसपास के लोग वीडियो बनाते रहे। जिसके बाद महिला द्वारा युवक की पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
 

Shivam