Haryana Wrap up 16 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/16/2019 9:55:16 PM

डेस्क: हरियाणा में आज पशुचिकित्सक हत्याकांड में आरोपी से 90 लाख की रिकवरी हुई। यमुनानगर में नौकर की हत्या और स्कूल बस हादसे में में ड्राईवर की मौत हुई, वहीं अंबाला में हादसे में दो बच्चों के सिर से बाप का साया उठ गया। बहादुरगढ़ में फाईनेंसरों के दबाव में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। सीबीआई कोर्ट ने हरियाणा सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी मांग मान ली, यानि राम रहीम की कल होने वाली सुनवाई वीसी से ही होगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को झटका भी दिया है। जींद उपचुनाव पर सुरजेवाला के साथ तंवर व कुलदीप बिश्नोई ने भी प्रचार शुरू किया। फरीदाबाद में एक ऐसा शख्स गिरफ्तार हुआ है जिसकी मां लंदन की है और बाप हांगकांग का है, शख्स ड्रग स्मग्लिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।



शौर्य पुरस्कार के माध्यम से 71 विद्यार्थियों को हर साल मिलेंगे 11 हजार रुपये: सीएम
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज राज्य पुलिस बल के 71 शहीदों के नाम पर ’शौर्य पुरस्कार’ शुरू करने तथा राज्य में पुलिस स्मारक बनाने की घोषणा की। उन्होने कहा कि राज्य के प्रत्येक शहीद पुलिसकर्मी की स्मृति में उस ब्लाक में एक विद्यार्थी को वीरता के लिए प्रति वर्ष 11,000 रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी, जिस ब्लाक में वह स्कूल स्थित है जहां पर शहीद पुलिसकर्मी ने शिक्षा ग्रहण की थी।
हरियाणा-पंजाब सहित 5 राज्यों को सुप्रीम कोर्ट का झटका
हरियाणा व पंजाब सहित पांच राज्यों को सुप्रीम कोट ने बड़ा झटका दिया है। इन राज्यों ने पुलिस महानिदेशकों के चयन एवं उनकी नियुक्ति के संबंध में पिछले साल के आदेश में बदलाव की मांग की याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दी हैं। 



पशु चिकित्सक हत्याकांड: आरोपी से हुई 90 लाख रुपये की रिकवरी
सोनीपत के गांव बड़ौली में पशु चिकित्सक को हरिद्वार गंगा में फेंकने के मामले में पुलिस ने आज आरोपी को 5 दिन के रिमांड के बाद कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपी को दोबारा 2 दिन की रिमांड पर भेज दिया। आरोपी से पुलिस ने 90 लाख रुपये की  रिकवरी की है।
तेज रफ्तार के कहर से व्यक्ति की मौत, दो बच्चों के सिर से हटा बाप का साया
नारायणगढ़-सढ़ोरा रोड पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। यहां कार व बाईक की टक्कर में एक युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई, वहीं उसके दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। युवक की मौत से बच्चों के सिर से बाप का साया हट गया। 



मां लंदन की- बाप हांगकांग का, इंडिया में बेटा संगीन जुर्म में गिरफ्तार
फरीदाबाद पुलिस के हत्थे एक ऐसा अपराधी चढ़ा है, जिसकी मां तो लंदन की है और बाप हांगकांग है। यह अपराधी इंटरनेशनल ड्रग पेडलर है, जिसका काम भारत से चरस विदेशों में सप्लाई करना था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 6 किलो से अधिक चरस बरामद की है। 
जींद उपचुनाव: कांग्रेस की जीत के लिए तंवर, सुरजेवाला के साथ बिश्नोई भी जुटे
जींद उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अपने चरम की ओर अग्रसर हैं। नामांकन प्रक्रिया के पूरी करने के बाद अब उम्मीदवारों ने जनता से वोट की अपील करना शुरू कर रहे हैं। वहीं बुधवार को  यहां कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के लिए चुनाव प्रचार करने कुलदीप बिश्नोई पहुंचे जिन्होंने कई जगह की सभाएं आयोजित की।



छत्रपति हत्या मामला: वीसी से सुनाई जाएगी राम रहीम को सजा
सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सीबीआई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को बड़ी राहत प्रदान की है। कोर्ट ने हरियाणा सरकार की याचिका को स्वीकार करते हुए कहा है कि छत्रपति हत्या मामले में मुख्यारोपी गुरमीत राम रहीम व कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को वीसी (वीडियो कांफ्रेंसिंग) के जरिए ही सजा का ऐलान किया जाएगा। 
डेयरी के नौकर की हत्या, बेरहमी कातिलों ने ऊंगली भी काटी
यमुनानगर के गांव कैल में बने डेयरी कॉम्प्लेक्स में 60 वर्षीय मोहन कोरी की तेजधार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। हत्यारे इतने बेहरम थे कि मोहन के चेहरे पर वार किए और उसके एक हाथ की उंगली काट दी। मोहन डेयरी में नौकर का काम करता था।



बच्चों से भरी स्कूल बस पेड़ से टकराई, ड्राईवर की मौत
 
यमुनानगर के खिजराबाद में मॉडर्न पब्लिक स्कूल की स्कूल वैन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई। इस दुर्घटना में ड्राईवर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं हादसे में 5 बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
पंखे से फंदा लगाकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, सुसाईड नोट में बताई वजह
बहादुरगढ़ के धर्मविहार के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर के कमरे की छत पर लगे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक ने एक सुसाईड नोट भी लिखा जिसमें उसने आत्महत्या का कारण फाईनेंसरों द्वारा दबाव बनाना बताया है। मृतक एक फैक्ट्री में काम करता था, जिसने अपना काम शुरू करने के लिए कर्ज ले रखा था।

Shivam